Motorola Moto G73 5G भारत में 50MP ‘अल्ट्रा पिक्सल’ कैमरा के साथ लॉन्च हुआ

Moto G73 5G ने इस साल की शुरुआत में वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने के बाद भारत में अपनी जगह बना ली है। (छवि: News18/शौर्य शर्मा)

मोटोरोला द्वारा नवीनतम जी-सीरीज़ फोन- मोटो जी73 5जी भारत में लॉन्च किया गया है- जिसमें 50-मेगापिक्सल का ‘अल्ट्रा पिक्सेल’ प्राइमरी कैमरा और मीडियाटेक डायमेंसिटी 930 ऑक्टा-कोर एसओसी है।

Motorola ने अपना नवीनतम 5G G-सीरीज़ फ़ोन- Moto G73 5G भारत में लॉन्च कर दिया है। इसमें 50-मेगापिक्सल का ‘अल्ट्रा पिक्सल’ प्राइमरी कैमरा, मीडियाटेक डायमेंसिटी 930 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, एंड्रॉइड 13 आउट ऑफ द बॉक्स और मोबाइल सुरक्षा के लिए थिंकशील्ड है जो डिवाइस को खतरों से बचाता है – सभी के लिए IP52 रेटिंग के साथ एक आकर्षक डिजाइन में धूल और पानी प्रतिरोध।

Motorola Moto G73 5G स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Motorola Moto G73 5G MediaTek Dimensity 930 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो एक ऑक्टा-कोर SoC है और तेज़ डाउनलोड गति के लिए 13 5G बैंड, 3 कैरियर एकत्रीकरण और 4X4 MIMO का समर्थन करता है। यह एकमात्र 8GB + 128GB वैरिएंट में उपलब्ध है लेकिन इसे माइक्रोएसडी कार्ड से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा सेटअप, डिवाइस का मुख्य आकर्षण होने के नाते, बड़े 2.0μm पिक्सल के साथ 50-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर प्रदान करता है, जो 8-मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड लेंस के साथ मिलकर मैक्रो कैमरा के रूप में भी दोगुना हो जाता है। फ्रंट में पंच होल सेटअप में 16-मेगापिक्सल की सेल्फी यूनिट है।

डिवाइस में स्मूथ स्क्रॉलिंग और गेमिंग के लिए 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच FHD+ IPS डिस्प्ले और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर और 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी मिलती है।

50MP प्राइमरी लेंस, 8MP अल्ट्रा वाइड के साथ। (छवि: News18/शौर्य शर्मा)

सेगमेंट के कुछ अन्य फोनों के विपरीत, मोटोरोला मोटो जी73 बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 13 पर चलता है और एंड्रॉइड 14 और तीन साल के सुरक्षा अपडेट के वादे के साथ आता है। मोटोरोला मोबाइल सुरक्षा के लिए थिंकशील्ड को भी बंडल कर रहा है – मैलवेयर, फ़िशिंग और नेटवर्क हमलों से सुरक्षा प्रदान करने के लिए। डिवाइस में गोपनीयता और सुरक्षा विकल्पों जैसे सुरक्षित फ़ोल्डर और पिन स्क्रैम्बल विकल्प के साथ मोटो सिक्योर सुविधा भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक पारिवारिक स्थान सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों को दूरस्थ रूप से प्रबंधित करने की अनुमति देती है।

Moto G73 5G में एक प्लास्टिक बैक है, जिसे मोटोरोला ‘ऐक्रेलिक ग्लास’ कहता है, और बॉडी 8.29mm मोटी है। इसमें IP52 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग भी है, जो इस कीमत पर काफी प्रशंसनीय है।

Motorola Moto G73 5G की कीमत और भारत में उपलब्धता

Moto G73 5G की बिक्री 16 मार्च से फ्लिपकार्ट और रिलायंस डिजिटल जैसे अन्य रिटेल आउटलेट्स पर शुरू होगी। स्मार्टफोन 8GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ सिंगल वेरिएंट में आता है और इसकी कीमत 18,999 रुपये है। इसे दो कलरवे- ल्यूसेंट व्हाइट और मिडनाइट ब्लू में पेश किया गया है। ग्राहक Moto G73 5G खरीदने पर ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं। वे या तो अपने पुराने फोन को एक्सचेंज कर सकते हैं और 2,000 रुपये की छूट पा सकते हैं या चुनिंदा बैंकों से क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं और फ्लैट छूट प्राप्त कर सकते हैं। इन ऑफर्स के बाद स्मार्टफोन की फाइनल कीमत 16,999 रुपये है।

सभी पढ़ें नवीनतम टेक समाचार यहाँ

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *