Motorola ने 5G के बारे में 3 सामान्य प्रश्नों के उत्तर दिए: SA बनाम NSA 5G, 5G और अधिक को सक्षम करने के लिए OTA की आवश्यकता क्यों है

 

काफी समय और संसाधनों के अलावा, जब 5G जैसी किसी भी चीज को लागू करने की बात आती है, तो काम पर कई कारक होते हैं। यहां, हम 5G से संबंधित तीन सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर देंगे जो सभी के मन में हैं।

मोटोरोला भारत चीजों के ओईएम पक्ष की बात करते समय पर्दे के पीछे होने वाली प्रक्रियाओं को समझने में हमारी सहायता की।

मिठाई की दुकान के गल्ले से18 हजार रुपए चोरी: CIA का कर्मचारी बनकर की बात, साथ आए युवक पर चोरी का आरोप

5G चिपसेट और मॉडम होने के बावजूद, स्मार्टफोन कंपनियों को 5G सक्षम करने के लिए OTA अपडेट को बाहर करने की आवश्यकता क्यों है?

मोटोरोला ने कहा कि जनता के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट जारी करने से पहले 5G को सक्षम करने में बहुत प्रयास और सुरक्षा की आवश्यकता होती है। विभिन्न शहरों और क्षेत्रों में सेवा का परीक्षण करना, सॉफ़्टवेयर के लिए Google की स्वीकृति प्राप्त करना और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बढ़ी हुई रेडियो तरंगों के कारण, एसएआर मूल्य भी बढ़ता है, एर्गो, अपडेट को आगे बढ़ाने से पहले, सुरक्षित एसएआर मूल्यों के लिए फोन का पूरी तरह से परीक्षण करना आपके लिए सर्वोपरि है। सुरक्षा।

चंडीगढ़ में दुकानदार पर हमला कर लूटने वाले काबू: तेजधार हथियार से वार कर जैम, टॉफी के डिब्बे और 8 हजार लेकर भागे थे

मोटोरोला ने हमें यह भी बताया कि 5G को सक्षम करने के लिए OTA एक ​​अस्थायी चीज है, क्योंकि जब और जब 5G बड़े पैमाने पर रोल आउट होगा, तो फ़ोन 5G सपोर्ट के साथ आएंगे, बिना OTA की आवश्यकता के, ठीक उसी तरह जैसे कि वर्तमान 4G फोन करते हैं।

SA और NSA 5G में क्या अंतर है?

ठीक है, सीधे शब्दों में कहें, केवल SA ही true5G है और न्यूनतम संभव विलंबता और गति को सक्षम करने के लिए 5G कोर का उपयोग करता है, जबकि NSA मौजूदा 4G बुनियादी ढांचे पर निर्भर करता है और फिर आपको 5G अनुभव देने के लिए कुछ 5G तत्वों को जोड़ता है, लेकिन तुलनात्मक रूप से उच्च विलंबता के साथ।

अंबाला में दिलचस्प हुआ पंचायत चुनाव का दंगल: कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी की पत्नी जिला परिषद मेंबर का चुनाव लड़ेंगी

SA और NSA 5G के पेशेवरों और विपक्ष:

एसए के साथ शुरू, यह एक बुनियादी ढांचे का उपयोग करता है जो जमीन से बना है, और तेज गति और न्यूनतम विलंबता देने के लिए विकसित पैकेट कोर और 5 जी कोर का उपयोग करता है। आपको NSA की तुलना में बेहतर कॉल क्वालिटी, तेज़ डाउनलोड और कम कॉल ड्रॉप्स मिलते हैं क्योंकि SA तरंगें एक ही दिशा में यात्रा करती हैं। SA भी कम बैटरी पावर का उपयोग करता है – फोन और कैरियर दोनों तरफ।

दूसरी ओर, NSA को “सच्चा 5G” नहीं माना जाता है क्योंकि यह मौजूदा 4G बुनियादी ढांचे का भी उपयोग करता है, लेकिन SA की तुलना में इसे लागू करना और स्केल करना आसान है। मौजूदा नेटवर्क का लाभ उठाते हुए, एयरटेल जैसे वाहक भारत के दूरदराज के कोनों तक भी NSA 5G का विस्तार करने की उम्मीद कर रहे हैं। 5G को लागू करने का अधिक लागत प्रभावी तरीका होने के कारण, NSA 5G निश्चित रूप से SA 5G की तुलना में लोगों तक तेजी से पहुंचेगा।

फिलिप्स 4000 नौकरियों में कटौती करेगा क्योंकि कंपनी कई चुनौतियों का सामना कर रही है: सीईओ

भारत में बिकने वाले फोन के लिए कौन से 5G बैंड की जरूरत है?

कम बैंड (FR1):

ये सब 1 गीगाहर्ट्ज बैंड एक विस्तृत कवरेज क्षेत्र, बेहतर इनडोर कवरेज और बेहतर गैर-मेट्रो कवरेज प्रदान करते हैं। कैरियर बैंडविड्थ 100 मेगाहर्ट्ज तक है। n28 बैंड केवल Jio द्वारा पेश किया जाता है।

मध्य बैंड (FR1):

ये सब 6 गीगाहर्ट्ज़ बैंड उच्च घनत्व वाले क्षेत्र कवरेज के लिए आदर्श हैं, और 400 मेगाहर्ट्ज – 1.1 जीबीपी तक की कैरियर बैंडविड्थ प्रदान करते हैं। n78 बैंड वर्तमान में Jio और Airtel दोनों द्वारा सक्षम है।

वीडियो देखें: शोर IntelliBuds TWS अनबॉक्सिंग

इसके अतिरिक्त, mmWave (24 – 52 GHz) में n257 और n258 बैंड शामिल हैं, लेकिन वर्तमान में, भारत में कोई भी फोन इनका समर्थन नहीं करता है।

पानीपत में वकील के घर में लाखों की चोरी: मालिक और किरायेदार के कमरे खंगाले; गोल्ड, कैश, दस्तावेज और अन्य सामान चुराया

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!