Microsoft Windows के लिए Cortana को वर्ष के अंत तक बंद कर देगा: हम जो जानते हैं

 

विंडोज़ पर कॉर्टाना बंद किया जा रहा है। (छवि: माइक्रोसॉफ्ट)

Microsoft के आभासी सहायक, Cortana को 2023 के अंत में विंडोज स्टैंडअलोन ऐप के रूप में बंद कर दिया जाएगा – रेडमंड-आधारित तकनीकी दिग्गज ने घोषणा की है।

Microsoft के आभासी सहायक, Cortana को 2023 के अंत में विंडोज स्टैंडअलोन ऐप के रूप में बंद कर दिया जाएगा – रेडमंड-आधारित तकनीकी दिग्गज ने घोषणा की है।

फतेहाबाद में मिला युवक का अर्धनग्न शव: भाखड़ा नहर हैड पर गली सड़ी हालत में था; हाथ पर लिखा है सोनी सीमा

Microsoft के हेलो वीडियो गेम फ़्रैंचाइज़ी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-संचालित सहायक के नाम पर, Cortana को लगभग एक दशक पहले 2014 में प्रकट किया गया था।

हालाँकि, Cortana Outlook मोबाइल, Teams मोबाइल, Microsoft Teams डिस्प्ले और Microsoft Teams कमरों में उपलब्ध रहेगा, क्योंकि यह परिवर्तन केवल Windows में Cortana को प्रभावित करता है।

कंपनी ने कहा, “कॉरटाना आइकन पर क्लिक करने और आवाज का उपयोग शुरू करने के लिए ऐप लॉन्च करने के बजाय, अब आप आवाज का उपयोग कर सकते हैं और विभिन्न उपकरणों के माध्यम से अपनी उत्पादकता की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।”

विशेष रूप से, कंपनी ने 2020 में Android और iOS दोनों के लिए Cortana ऐप को बंद कर दिया और Windows 11 के लॉन्च होने पर Cortana को Windows टास्कबार से बाहर कर दिया।

पलवल में महिला को बाइकर्स ने मारी गोली: देवर के साथ स्कूटी पर मायके जा रही थी; 3 साल का बच्चा साथ था

यह स्पष्ट नहीं है कि Microsoft धीरे-धीरे Cortana को क्यों हटा रहा है और ठीक उसी समय जब इसे वर्ष के उत्तरार्ध में बंद कर दिया जाएगा, लेकिन यह विकास जनरेटिव AI पर बढ़ती निर्भरता के साथ मेल खाता है। Google की तरह, Microsoft AI-संचालित कार्य उपकरणों पर दोगुना काम कर रहा है – जिसमें OpenAI के GPT-4 पर आधारित बिंग चैटबॉट और Microsoft 365 Copilot शामिल हैं।

एआई-संचालित उत्पादों की बढ़ती सूची के लिए धन्यवाद – OpenAI में टेक दिग्गज के अरबों डॉलर के निवेश से उपजा है – यह स्पष्ट होता जा रहा है कि आगे बढ़ते हुए, कंपनी भविष्य में कई अन्य विरासत समर्थन ऐप को हटा सकती है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!