Microsoft वैश्विक मंदी के बीच कर्मचारियों की छंटनी करने के लिए तैयार है

 

Microsoft ‘पुनर्गठन’ के हिस्से के रूप में कर्मचारियों की छंटनी करने वाला पहला तकनीकी दिग्गज बन गया है। माइक्रोसॉफ्ट में छंटनी कथित तौर पर अपने कार्यालयों और उत्पाद प्रभागों में अपने 1,80,000-मजबूत कर्मचारियों के लगभग 1 प्रतिशत को प्रभावित करती है।

“आज हमारे पास बहुत कम भूमिकाएँ समाप्त हुईं। सभी कंपनियों की तरह, हम नियमित रूप से अपनी व्यावसायिक प्राथमिकताओं का मूल्यांकन करते हैं, और उसी के अनुसार संरचनात्मक समायोजन करते हैं, ”माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार देर रात एक बयान में ब्लूमबर्ग को बताया।

नगर निगम के 26 क्लर्क पर बैठी जांच: रिलीव होने के बाद भी करते रहे काम; मुख्यालय से मांगा आईडी का ब्यौरा

कंपनी ने कहा, “हम अपने कारोबार में निवेश करना जारी रखेंगे और आने वाले वर्ष में कुल मिलाकर कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि करेंगे।” माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज़, टीम्स और ऑफिस ग्रुप्स में हायरिंग को भी धीमा कर दिया है।

 

माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी तीसरी तिमाही में मजबूत आय दर्ज की, जिसमें क्लाउड राजस्व में 26 प्रतिशत की छलांग (ऑन-ईयर) और कुल राजस्व 49.4 बिलियन डॉलर था।

हालांकि, पिछले महीने, कंपनी ने अपने Q4 राजस्व और आय मार्गदर्शन को नीचे की ओर संशोधित किया।

Google ने वैश्विक स्थिति पर अपनी प्रतिक्रिया के साथ भी चिंतित किया है, और Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने पुष्टि की है कि कंपनी 2022 के दूसरे में अपनी भर्ती प्रक्रिया को धीमा करने जा रही है। उन्होंने योजनाओं का विवरण देने वाला एक आंतरिक ज्ञापन भी भेजा। निकट भविष्य में कंपनी के लिए।

Bhashini: Govt Platform Transcends Digital Barrier, One Language At A Time. Details Here

ट्विटर ने भी अपनी भर्ती टीम में 30 प्रतिशत की कटौती की है, जबकि एलोन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। अन्य टेक कंपनियां जिन्होंने हायरिंग को धीमा कर दिया है, उनमें एनवीडिया, स्नैप, उबर, स्पॉटिफाई, इंटेल और सेल्सफोर्स शामिल हैं।

मीडिया ने बताया कि क्लाउड प्रमुख ओरेकल ने हाल ही में लागत में कटौती के उपायों में $ 1 बिलियन तक बचाने के लिए हजारों कर्मचारियों की छंटनी करने पर विचार किया है।

मासिक बैठक: विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली की अध्यक्षता में परिवेदना समिति की बैठक 15 को

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!