Microsoft ने नई साइबर सुरक्षा AI सहायक ‘सुरक्षा सह-पायलट’ जारी की: यह कैसे काम करता है

 

सुरक्षा सह-पायलट को सुरक्षा टीमों के साथ निर्बाध रूप से काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने मंगलवार को ओपनएआई के नवीनतम जीपीटी4 जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल का उपयोग करके साइबर सुरक्षा पेशेवरों को उल्लंघनों, खतरे के संकेतों की पहचान करने और डेटा का बेहतर विश्लेषण करने में मदद करने के लिए एक उपकरण लॉन्च किया।

यूएस टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह “सिक्योरिटी कोपिलॉट” नामक एक नया टूल ला रहा है जो ओपनएआई के नवीनतम जीपीटी-4 जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल का उपयोग करता है ताकि साइबर सुरक्षा पेशेवरों को उल्लंघनों और खतरे के संकेतों की पहचान करने और डेटा का बेहतर विश्लेषण करने में मदद मिल सके।

राम रहीम के गुरुमंत्र तिथि पर विवाद छिड़ा: डेरा चीफ का दावा; 25 मार्च 1973 को लिया था; डेरे के ग्रंथों में 31 मार्च 1974 लिखा

Microsoft सुरक्षा सह-पायलट खतरों का तुरंत पता लगाने और उनका जवाब देने और समग्र रूप से खतरे के परिदृश्य को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक बहुत ही आवश्यक उपकरण है।

कंपनी ने कहा कि सिक्योरिटी कोपिलॉट माइक्रोसॉफ्ट के विशाल थ्रेट इंटेलिजेंस फुटप्रिंट को उद्योग-अग्रणी विशेषज्ञता के साथ जोड़ देगा, ताकि उपयोग में आसान एआई सहायक के माध्यम से सुरक्षा पेशेवरों के काम को बढ़ाया जा सके।

“आज साइबर सुरक्षा पेशेवरों के खिलाफ बाधाओं का ढेर बना हुआ है। बहुत बार, वे अथक और परिष्कृत हमलावरों के खिलाफ एक असममित लड़ाई लड़ते हैं,” Microsoft सुरक्षा के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष वासु जक्कल ने कहा।

“सुरक्षा सह-पायलट के साथ, हम शक्ति के संतुलन को अपने पक्ष में स्थानांतरित कर रहे हैं। सिक्योरिटी कोपिलॉट पहला और एकमात्र जनरेटिव एआई सुरक्षा उत्पाद है जो डिफेंडरों को एआई की गति और पैमाने पर आगे बढ़ने में सक्षम बनाता है,” जक्कल ने कहा।

हरियाणा बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं संपन्न: अंतिम दिन 2 जिलों में नकल के 35 केस; 6 सुपरवाइजरों को ड्यूटी से हटाया गया

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि सिक्योरिटी कोपिलॉट को सुरक्षा टीमों के साथ निर्बाध रूप से काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो रक्षकों को यह देखने के लिए सशक्त बनाता है कि उनके वातावरण में क्या हो रहा है, मौजूदा खुफिया जानकारी से सीखें, खतरे की गतिविधि को सहसंबंधित करें और मशीन की गति से अधिक सूचित, कुशल निर्णय लें।

सुरक्षा सह-पायलट एक सरल प्रांप्ट बॉक्स है जो सुरक्षा विश्लेषकों को घटनाओं को सारांशित करने, कमजोरियों का विश्लेषण करने और पिनबोर्ड पर सहकर्मियों के साथ जानकारी साझा करने जैसे कार्यों में मदद करेगा।

सहायक Microsoft के सुरक्षा-विशिष्ट मॉडल का उपयोग करेगा, जिसे कंपनी “सुरक्षा-विशिष्ट कौशल का एक बढ़ता सेट” के रूप में वर्णित करती है, जिसे हर दिन 65 ट्रिलियन से अधिक संकेतों के साथ खिलाया जाता है।

सुरक्षा सह-पायलट यह सुनिश्चित करने में मदद के लिए लगातार सीखेगा और सुधार करेगा कि सुरक्षा दल हमलावरों, उनकी रणनीति, तकनीकों और प्रक्रियाओं के नवीनतम ज्ञान के साथ काम कर रहे हैं।

उत्पाद मांगलिक सुरक्षा कार्यों और अनुप्रयोगों का समर्थन करने के लिए सबसे उन्नत OpenAI मॉडल तक निरंतर पहुंच प्रदान करेगा। खतरों में इसकी दृश्यता ग्राहक संगठन के सुरक्षा डेटा और माइक्रोसॉफ्ट के विशाल खतरे विश्लेषण पदचिह्न दोनों द्वारा संचालित होती है।

लॉन्च एआई को अपने सबसे लोकप्रिय प्रसाद में एकीकृत करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट से घोषणाओं की हड़बड़ाहट के बीच आता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *