Microsoft अमेरिकी कर्मचारियों के लिए कर्मचारी अनुबंधों में गैर-प्रतिस्पर्धी खंड लागू नहीं करेगा

 

Microsoft ने अपने कर्मचारी संघ के संबंध में एक नया निर्णय लिया है

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने बुधवार को कहा कि कंपनी संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूदा गैर-प्रतिस्पर्धी धाराओं को लागू करना बंद कर देगी, जबकि 2023 में अपनी कार्यबल नीतियों के नागरिक अधिकार ऑडिट के लिए भी प्रतिबद्ध है।

  • रॉयटर्स
  • आखरी अपडेट:जून 09, 2022, 19:49 IST
  • पर हमें का पालन करें:

(रायटर) – माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने बुधवार को कहा कि कंपनी संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूदा गैर-प्रतिस्पर्धा खंडों को लागू करना बंद कर देगी, जबकि 2023 में अपनी कार्यबल नीतियों के नागरिक अधिकार ऑडिट के लिए भी प्रतिबद्ध है।

पूर्व प्रधान राकेश जैन के कार्यकाल की क्या थी खासियत… और कार्यालय उद्घाटन पर राकेश जैन ने क्या कहा… देखिए…

रेडमंड, वाशिंगटन स्थित सॉफ्टवेयर फर्म ने कहा कि गैर-प्रतिस्पर्धी क्लॉज के प्रवर्तन में बदलाव कंपनी के सबसे वरिष्ठ नेतृत्व पर लागू नहीं होंगे।

Microsoft ने कहा कि उसकी कार्यबल नीतियों और प्रथाओं का नागरिक अधिकार ऑडिट एक तीसरे पक्ष द्वारा किया जाएगा और एक रिपोर्ट प्रकाशित की जाएगी।

Microsoft अमेरिकी कर्मचारियों के लिए कर्मचारी अनुबंधों में गैर-प्रतिस्पर्धी खंड लागू नहीं करेगा

सॉफ्टवेयर फर्म का लक्ष्य कम से कम जनवरी 2023 तक पूरे अमेरिका में कंपनी की सभी आंतरिक और बाहरी नौकरी पोस्टिंग में वेतन सीमाएं रखना है। इसमें अब अपने अमेरिकी निपटान और अलगाव समझौतों में गोपनीयता भाषा भी शामिल नहीं होगी जो श्रमिकों को उनके आचरण का खुलासा करने से रोकती है। अवैध मानते हैं।

कंपनी ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह संगठित श्रम के बारे में लंबे समय से असंबद्ध तकनीकी क्षेत्र में बढ़ती ग्रहणशीलता के संकेत में अपने कर्मचारियों के संघीकरण के प्रयासों का विरोध नहीं करेगी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *