KUK गर्ल्स हॉस्टल के खाने में मिले कीड़े: VC कार्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग

हरियाणा की कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं ने VC कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया है। छात्रों का आरोप है कि कल रात को उनके खाने में कीड़े मिले हैं। उन्होंने कहा कि 15 दिन पहले भी ऐसा ही मामला सामने आया था। उस समय छात्रों ने सोचा कि मौसम की वजह से व मैश काफी दिनों के बाद खोला गया है तो शायद इसलिए इस प्रकार की घटना हुई होगी। लेकिन गर्ल हॉस्टल में दोबारा खाने में कीड़े मिलने के बाद छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

झज्जर में सफाई कर्मियों की भूख हड़ताल: नगर परिषद कार्यालय के बाहर बैठे धरने पर, 19-20 अक्टूबर को फिर आंदोलन की चेतावनी

छात्र दीपेंद्र बरार का कहना है कि इस प्रकार का खाना खाने से अक्सर बच्चे बीमार पड़ते हैं और यह घटना बार-बार सामने आ रही है। इस प्रकार की घटनाओं के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन दोषी ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहता। जिससे प्रशासन की मिलीभगत नजर आती है।

यूनिवर्सिटी में वीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाते प्रोफेसर।

वहीं, छात्रा शशि ने बताया कि यह तीसरी दफा मामला सामने आया है। जब कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जमुना हॉस्टल में सोमवार शाम के समय मैस के खाने मे कीड़े मिले हैं। छात्राओं ने उसकी वीडियो और फोटो भी बनाई है। मौके पर प्रशासन को बुलाकर मौके पर वह दिखाया गया है। प्रशासन ने भी माना है कि खाने में कीड़े थे। वह खाना जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है।

गर्ल हॉस्टल के खाने में मिला कीड़ा।

गर्ल हॉस्टल के खाने में मिला कीड़ा।

हॉस्टल चीफ वार्डन प्रो. दिनेश का कहना है कि अगर बच्चे यहां इकट्ठे हुए हैं तो कुछ ना कुछ कमी खाने में जरूर होगी और इसकी जांच कराई जा रही है। जब उनसे पूछा गया कि क्या ठेकेदार का टेंडर खत्म किया जाएगा तो उन्होंने कहा कि यह अभी जांच का विषय है। इसको लेकर कमेटी बनाई जाएगी। खाने के सैंपल को टेस्ट के लिए लैब में भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
पानीपत के मकान में चोरी: 50 हजार कैश समेत चुराए चांदी के आभूषण; दुकान से घर लौटे तो बिखरा मिला सामान

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *