Jio दिल्ली-एनसीआर में ‘ट्रू 5G’ नेटवर्क शुरू करने वाला पहला दूरसंचार प्रदाता बन गया है

 

Jio के 5G नेटवर्क की उसके 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता होगी।

Jio True-5G (स्टैंड-अलोन 5G) को रोल आउट करने वाला दिल्ली-एनसीआर में एकमात्र दूरसंचार प्रदाता बन गया है। यह सेवा दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद सहित प्रमुख शहरों में उपलब्ध है।

Jio True-5G (स्टैंड-अलोन 5G) को रोल आउट करने वाला दिल्ली-एनसीआर में एकमात्र दूरसंचार प्रदाता बन गया है। यह सेवा दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद सहित प्रमुख शहरों में उपलब्ध है।

जियो वेलकम ऑफर के तहत, लाखों जियो ग्राहक पहले से ही 1 जीबीपीएस से अधिक की गति के साथ असीमित डेटा का आनंद ले रहे हैं।

हिसार में हत्यारे पति को उम्र कैद की सजा: मृतका ने जमीन बेच बनाया था मकान; उसी के झगड़े में गई जान

Reliance Jio स्टैंड-अलोन 5G नेटवर्क का उपयोग करता है, जिसका अर्थ है कि यह मौजूदा 4G आर्किटेक्चर पर निर्भर नहीं करता है। इसके अलावा, Jio 700 MHz, 3500 MHz और 26 GHz बैंड के बीच बैंड के साथ 5G स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण प्रदान करता है।

Jio ‘कैरियर एग्रीगेशन’ नामक एक उन्नत तकनीक पर भी निर्भर करता है, जो 5G आवृत्तियों को एक एकल-मजबूत डेटा राजमार्ग में संयोजित करने की अनुमति देता है।

Jio 5G नेटवर्क सहित महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उपलब्ध है:

  • आवासिय क्षेत्र।
  • अस्पताल।
  • स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय।
  • सरकारी इमारतें।
  • ऊँची गलियाँ।
  • मॉल और बाजार।
  • सड़कें, राजमार्ग और मेट्रो।
  • पर्यटन स्थल और होटल।

शुगर फैडरेशन के चेयरमैन रामकरण काला ने किया जींद सहकारी चीनी मिल के 38 वें गन्ना पिराई सत्र का शुभारंभ

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, Jio के प्रवक्ता ने कहा, “राष्ट्रीय राजधानी और NCR क्षेत्र के अधिकांश हिस्से को कवर करना हमारे लिए गर्व की बात है। Jio अपनी True-5G पहुंच का तीव्र गति से विस्तार कर रहा है और इस क्षेत्र में नियोजित True-5G नेटवर्क के एक बड़े हिस्से को पहले ही रोल आउट कर चुका है। यह ट्रू-5जी सेवाओं के साथ दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मौजूद एकमात्र ऑपरेटर है। कारण है कि जिओ इंजीनियर ट्रू डिलीवर करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं-प्रत्येक भारतीय के लिए 5G इस तकनीक की परिवर्तनकारी शक्ति और इसके द्वारा प्रत्येक नागरिक को प्रदान किए जा सकने वाले घातीय लाभों के कारण है।”

अस्वीकरण: Network18 और TV18 – जो कंपनियां News18.com संचालित करती हैं – स्वतंत्र मीडिया ट्रस्ट द्वारा नियंत्रित होती हैं, जिनमें से रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है

मेटा प्लेटफॉर्म्स ने संध्या देवनाथन को नए इंडिया हेड के रूप में कन्फर्म किया

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *