ITI काउंसलिंग आज 9 बजे से शुरू: 26 सितंबर तक चलेगी एडमिशन प्रक्रिया, 3952 सीटों पर आए 10165 आवेदन, मोबाईल पर मिलेगा मैसेज

41
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के करनाल में आज से आईटीआई में एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों का इंतजार आज खत्म हो गया। जिले भर की सभी आईटीआई में आज सुबह 9 बजे से काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उसके बाद विद्यार्थी आज से 26 अगस्त तक दस्तावेजों की जांच करवा कर फीस जमा करवा सकते है वहीं इस बार आईटीआई में एडमिशन लेना विद्यार्थियों के लिए आसान नहीं होगा। जिले भर की 10 आईटीआई में कुल 3952 सीटें है। जिन पर 10165 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। यानी सीटों से तीन गुना आवेदन इस विद्यार्थियों ने किए है।

जींद में बाबा साहेब की प्रतिमा खंडित: गांव मनोहरपुर में अंबेडकर भवन में लगी थी; शरारती तत्वों पर आरोप

मोबाइल पर मिलेगी सूचना

जिस मोबाइल नंबर को विद्यार्थी ने आवेदन के दौरान रजिस्टर्ड किया था। मेरिट के आधार पर विद्यार्थियों के पास उसी मोबाइल फोन पर समय-तिथि और संस्थान का नाम भेजा जाएगा। दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी को इसी मैसेज के आधार पर संस्थान में पहुंचना है।मैसेज के आधार पर अपने सभी दस्तावेज लेकर पहुंचे विद्यार्थीबाबू मूलचंद औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अनुदेशक जसविंद्र संधू ने बताया कि विद्यार्थी के मोबाइल फोन पर जो मैसेज भेजा जाएगा उसी के आधार पर समय-तिथि के अनुसार ही संस्थान में विद्यार्थी को संपर्क करना होगा। प्रथम चरण में 24, 25 और 26 अगस्त दाखिले लिए जाएंगे। जिस भी विद्यार्थी के पास मैसेज जाए उस विद्यार्थी को अपने मूल दस्तावेजों के साथ उनके दो सेट फोटोस्टेट, विद्यार्थी की पासपोर्ट फोटो, मोबाइल फोन नंबर, आधार कार्ड के अलावा फेमिली आइडी लानी होगा।

इस प्रकार रहेगा आगामी शेड्यूल

​​​​​​​काउंसलिंग 24 अगस्त से

फिजिकल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन ​​​​​​​​​​​​​​ 24 से 26 अगस्त तक

वेरिफिकेशन होने पर ऑनलाइन फीस जमा होगी 24 से 27 अगस्त तक

दूसरे राउंड के लिए खाली सीटें डिसप्ले होंगी 29 अगस्त को

पोर्टल ओपन होगा 29 से 31 अगस्त तक

दूसरी बार सीट अलॉटमेंट होगी 2 सितंबर को

फिजिकल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 2 से 3 सितंबर तक

वेरिफिकेशन होने पर ऑनलाइन फीस जमा होगी 2 से 5 सितंबर तक

तीसरे राउंड के लिए खाली सीटें डिसप्ले होंगी 7 सितंबर को

पोर्टल ओपन होगा 7 से 9 सितंबर तक

तीसरी बार सीट अलॉटमेंट होगी 13 सितंबर को

फिजिकल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 13 से 15 सितंबर तक

वेरिफिकेशन होने पर ऑनलाइन फीस जमा होगी 13 से 17 सितंबर तक

चौथे राउंड के लिए खाली सीटें डिसप्ले होंगी 19 सितंबर को

पोर्टल ओपन होगा 19 से 20 सितंबर तक

चौथी बार सीट अलॉटमेंट होगी 22 सितंबर को

फिजिकल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 22 से 24 सितंबर तक

वेरिफिकेशन होने पर ऑनलाइन फीस जमा होगी 22 से 26 सितंबर तक

5वें दिन भी हवालाती का अंतिम संस्कार नहीं: परिजनों का धरना जारी, बोले- जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक नहीं उठेंगे

एडमिशन को लेकर तैयारियां पूरी

​​​​​​​बाबू मूलचंद जैन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि एडमिशन को लेकर उनकी तरफ से तैयारियां पूरी है। इस बार संस्थान में अनुदेशकों की देखरेख में चार टीमें बनाई गई हैं। संस्थान में पहुंचने वाले विद्यार्थी को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए चार हेल्प डेस्क के अलावा एक पूछताछ केंद्र भी स्थापित किया गया है। ट्रेड के अनुसार दाखिले के लिए टीमों की तैनाती की गई है।मोबाइल फोन पर संदेश के अनुसार विद्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच कर मौके पर फीस जमा करवाई जाएगी। फीस जमा करवाने के लिए काउंटरों पर कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
यह वेबसाइट बताती है कि इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसे प्लेटफॉर्म आपके डेटा को कैसे ट्रैक कर सकते हैं

.

Advertisement