IPL 2023: प्रोटेग शुभमन गिल ने मूर्ति विराट कोहली को पछाड़ दिया

 

सिनोप्सिस: भारतीय क्रिकेट के वर्तमान और भविष्य के बीच एक लड़ाई में, शुभमन गिल ने फिर दिखाया कि वह विराट कोहली से बैटन को आगे ले जाने के लिए तैयार हैं।

करनाल में मां बेटे पर तेजधार हथियार से हमला: जमीनी विवाद से जुड़ा है मामला, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

“संभावना है और फिर गिल है। आगे बढ़ो और अगली पीढ़ी का नेतृत्व करो। भगवान आपका भला करे।’

गिल ने ब्रॉडकास्टर्स के सामने भी माना था कि वह देखते हुए बड़े हुए हैं विराट कोहली और उसे अपना “मूर्ति” कहा।

2018 U-19 विश्व कप से गिल ब्रेकआउट स्टार के रूप में उभरने के ठीक समय से, उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा गया है जो कोहली से बैटन को आगे ले जाएगा। गिल और कोहली के शॉट खेलने के तरीके में एक अनोखी समानता है। वे अतिरिक्त कवर और मिड-विकेट के माध्यम से मिरर इमेज की तरह बाहर डाली गई गेंद को हिट कर सकते हैं।

2018 अंडर-19 विश्व कप में अपने प्लेयर ऑफ द सीरीज प्रदर्शन के बाद मोहाली लौटने के बाद, उन्होंने इस रिपोर्टर से कहा, “मैं विराट कोहली का अनुकरण करना चाहता हूं। जिस तरह से वह दबाव को झेलता है, जिस तरह से वह कवर ड्राइव खेलता है।” शुभमन का पसंदीदा समय YouTube पर विराट कोहली के स्ट्रोकप्ले देखना और नेट्स में उनकी नकल करने की कोशिश करना हुआ करता था।

10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम के बाद अब…: आईटीआई में दाखिले शुरू, परिवार‎ पहचान पत्र के बिना नहीं मिलेगा‎

रविवार को, शिष्य ने गुरु को दिखाया कि वह वास्तव में तैयार है और यह दशक उसका होगा।

आरसीबी के खिलाफ 198 रनों का पीछा करते हुए, गुजरात टाइटन्स सलामी बल्लेबाज गिल ने अपने खेल का एक और पहलू दिखाया जो काफी हद तक विराट से मिलता जुलता है। ऐसा लग रहा था कि उन्होंने विराट की चेज बुक से नोट्स लिए हैं। सुविचारित जोखिम, बाउंड्री उठाना, विकेटों के बीच मुश्किल से दौड़ना और इसे फेंके नहीं जाने और अंत तक बने रहने का उनका संकल्प सिर्फ एक और विशेषता थी जो उन्होंने दृढ़ कोहली से ली थी।

शुभमन और कोहली के बीच एकमात्र अंतर यह है कि 23 साल की उम्र में भारत के पूर्व कप्तान के पास कभी पावर गेम नहीं था। लेकिन शुभमन ने अपने कवच में छक्के मारने का कौशल जोड़ा है, जिससे उनका खेल दूसरे स्तर पर पहुंच गया है।

गिल की 52 गेंदों में 104 रन की पारी की बदौलत टाइटंस ने आरसीबी पर छह विकेट से आसान जीत दर्ज की। इस हार ने आरसीबी के आईपीएल अभियान को समाप्त कर दिया और उसका पक्ष लिया मुंबई इंडियंसअब कौन सामना करेगा लखनऊ सुपर जायंट्स बुधवार को एलिमिनेटर में।

में विजय शंकरगिल को एक सक्षम साथी मिला और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 123 रन जोड़कर गुजरात को नियंत्रण में रखा।

‘जब वह इस तरह के शॉट खेलते हैं, तो यह एक अलग शुभमन गिल होता है’: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शतक की तारीफ की

कोहली नेतृत्व करते हैं

के खिलाफ अपने शानदार शतक के बाद सनराइजर्स हैदराबाद कुछ रात पहले, विराट कोहली ने कहा कि वह खुद को ज्यादा श्रेय नहीं देते हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल में छह शतक बनाए हैं। कोहली ने एक और शतक लगाया, आईपीएल के इतिहास में सातवां, लीग इतिहास में सबसे ज्यादा जब उन्होंने अपने पूर्व आरसीबी टीम के साथी को पीछे छोड़ दिया क्रिस गेल.

कोहली ने शानदार नाबाद शतक (61 गेंदों पर 101 रन) बनाए और आरसीबी को 5 विकेट पर 197 रन पर समेट दिया।

भारी रन, आंधी और देरी से शुरू होने के बाद, चिन्नास्वामी की भीड़ को विराट कोहली विशेष के साथ व्यवहार किया गया। शुरुआत से ही कोहली एक ऐसे व्यक्ति की तरह दिखते थे जो एक मिशन पर है।

आधुनिक समय के क्रिकेट में कोहली की तुलना में कोई बेहतर दृश्य नहीं है, जो तिरस्कार के साथ अंतराल को भेदते हैं। उन्होंने पारी की पहली गेंद पर एक जोरदार कवर ड्राइव से शुरुआत की।

कोहली के पार्टनर इन क्राइम, फाफ डु प्लेसिस, टूर्नामेंट के प्रमुख रन-गेटर थे मोहम्मद शमीअग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में, और उन्हें चार चौके लगाए।

कोहली ने अगले ओवर में यश दयाल को तीन चौके लगाकर टीम में शामिल किया। विराट भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री की सलाह से प्रेरणा ले रहे थे, “अगर आप गर्म हैं, तो चलते रहें, गति को कम न होने दें।” कोहली द्वारा राशिद के पिछले बिंदु को काटे जाने के बाद हार्दिक पांड्या की खिलखिलाती मुस्कान आपको कहानी बता सकती है कि कोहली एक बड़ी बात करने वाले थे।

फरीदाबाद में 89 केंद्रों पर HCS की परीक्षा: डीसी विक्रम ने किया सेंटरों का निरीक्षण, परीक्षार्थियों से बात भी की

हैदराबाद में विराट कोहली ने कहा था कि उन्हें फाफ डु प्लेसिस के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है, जैसा कि वह उनके साथ महसूस करते थे। एबी डिविलियर्स.

आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों ने इस साल के आईपीएल में एक साथ लगभग 1000 रन बनाए हैं और रविवार की शाम भी कुछ अलग नहीं थी। आरसीबी ने पांच ओवर में 50 रन बनाए।

अफगान स्पिन जुड़वाँ राशिद खान और नूर अहमद की ट्रिपल स्ट्राइक ने टाइटन्स को खेल में वापस ला दिया। तेरह गेंदों के अंतराल में आरसीबी ने फाफ डु प्लेसिस को आउट कर दिया। ग्लेन मैक्सवेलऔर महिपाल लोमरोर।

एक छोर से गिरते विकेटों के साथ, निडर कोहली ने गेंदबाजों द्वारा प्रदान किए गए हर मौके का फायदा उठाया। नूर अहमद, लोमोरोर की सफाई से ताज़ा, एक छोटी फुल लेंथ की गेंद फेंकी, और कोहली ने उसे एक सीमा के लिए जमीन पर कालीन से पटक दिया और जवाब में किशोर केवल मुस्कुरा सका।

एंडी मरे फ्रेंच ओपन से हटे: रिपोर्ट्स

ब्रेसवेल, सहयोगी

सनराइजर्स के खिलाफ विराट कोहली के शतक के बाद, आरसीबी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में माइकल ब्रेसवेल ने कहा कि बल्लेबाज को पूरे प्रवाह में खेलते हुए देखना एक ट्रीट था। यहां तक ​​कि उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को विराट का साथी भी कहा।

कीवी ने कोहली को वह सपोर्ट दिया जिसकी उन्हें बीच के ओवरों में जरूरत थी। दक्षिणपूर्वी ने कभी भी अपने दांव को कम नहीं होने दिया। वह बाउंड्री मारते रहे और मोहित शर्मा को पसंद करने लगे।

47 रन के स्टैंड को मोहम्मद शमी ने तोड़ा जब उन्होंने ब्रेसवेल को आउट करने के लिए अपनी ही गेंदबाजी से स्कीयर लिया।

दिल्ली लड़के स्टाइल में खत्म करते हैं

ब्रेसवेल और दिनेश कार्तिक के तेज विकेटों ने आरसीबी को पीछे कर दिया। लेकिन विराट को उनके साथी दिल्ली के लड़के अनुज रावत ने ज्वाइन किया। रावत ने एक आदर्श दूसरी भूमिका निभाई और पूर्णता के साथ अपना काम किया। वह स्ट्राइक रोटेट करते रहे और कोहली दोनों के आक्रामक थे।

कोहली, जिनके शतक में उनकी ट्रेडमार्क कवर-चालित बाउंड्री शामिल थी, ने यश दयाल को मिड विकेट पर छक्का जड़ा और शमी की गेंद पर दो चौके जड़े।

एक बार जब कोहली ने अपना शतक पूरा किया, तो उन्होंने रावत को बैटन सौंपी, जिन्होंने एक छक्का और एक चौका लगाकर पारी का अंत किया। कोहली और रावत ने आखिरी 34 गेंदों में 64 रन लुटाए।

.
टीबी को लेकर एसएमओ ने ली प्राईवेट अस्पतालों के डाक्टरों की बैठक बीएएमएस डाक्टर नहीं कर सकता टीबी के मरीज का इलाज: एसएमओ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *