IPL 2023: पंजाब की चकाचौंध; मुंबई बाहर चकाचौंध

 

सिनोप्सिस: सूर्य-किशन ने चावला के सितारों के बाद भी 200 से अधिक रनों का पीछा करने के लिए चकाचौंध की, जबकि जितेश शर्मा ने मुंबई के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दीं

सूर्य-किशन चकाचौंध

जब कैमरून ग्रीन ने बेतहाशा स्विंग किया और उसके बाद लगातार चूक गए रोहित शर्मा तीसरी गेंद पर आउट हो गए थे, 215 रन का पीछा कहीं नहीं जा रहा था। लेकिन जब ऋषि धवन ने गेंदबाजी की लंबाई की गलती की, तो ईशान किशन ने उन्हें ऑनसाइड बाउंड्री के ऊपर फेंकने के लिए दो जानलेवा स्विंग की। हालांकि ग्रीन अगले ओवर में गिर गए, पारी का छठा, सूर्यकुमार यादव के आने से खेल बदल जाएगा।

सिवानी बोलान में जिले का पहला ऑक्सी वन पार्क तैयार: पहले चरण में पार्क में ऑक्सीजन देने वाले 600 से ज्यादा पौधे लगाए, वॉकिंग ट्रैक भी बनेगा

पंजाब के स्पिनरों राहुल चाहर और हरप्रीत बरार के खिलाफ 9वें से 11वें के बीच बीच के ओवरों में गति पूरी तरह से बदल गई। तब तक पिच बल्लेबाजी की सुंदरता के साथ, किशन स्पिनरों पर इतना सख्त हो गया था; उन्हें उनके तेजतर्रार बैट-स्विंग्स के साथ स्लॉग्स का अहसास था जो उनके कंधे पर खत्म होता था लेकिन गेंद पारंपरिक जगहों जैसे सीधे जमीन के नीचे जाती थी। उन 3 ओवरों में 38 रन आए और खेल में एक स्पष्ट बदलाव आया: पंजाब अब स्पिनरों पर निर्भर नहीं रह सकता था और तेज गेंदबाजों को खींचना पड़ा। लेकिन किशन ने स्पिन लूटी तो सूर्य ने चेहरे पर मुस्कान के साथ तेज गेंदबाजों को लूटा।

ऐसा नहीं है कि सूर्यकुमार की बल्लेबाजी में स्वाभाविकता का अभाव है, लेकिन आधुनिक टी20 बल्लेबाजी का यह निर्मित विचार स्वाभाविक रूप से इसमें समा गया है। वह अति-शक्तिशाली कलाइयों के साथ अद्वितीय स्थानों पर हिट करता है। वह अभी भी उसी ठोस आधार से आता है जिस पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता है, लेकिन अगर कोई इसकी यांत्रिकी को सूचीबद्ध करे – ‘सेट-अप एट क्रीज’, ‘शेप’, ‘अनवेटिंग ऑफ बैट’, ‘सही स्थिति’ जैसे विभिन्न शब्द हो सकते हैं। इस्तेमाल किया गया।

धूमधाम से मनाया गया स. जस्सा सिंह आहलूवालिया का 305वां जन्मोत्सव प्रदेश प्रवक्ता विजयपाल सिंह आहलूवालिया व गण्यमान्य लोगों ने किया माल्यार्पण

उन्होंने 13वें ओवर में सैम कर्रन पर दो चौके और दो छक्के लगाए जिससे 27 रन बने जिससे लगता था कि खेल कहां जा रहा है इस बारे में किसी भी तरह की शंकाओं का समाधान हो गया। पहली गेंद एक SKY स्पेशल थी, एक पूरी लंबाई की गेंद जो कटी हुई या निचोड़ी हुई या दूर नहीं थी, लेकिन उस रबर-कलाई के साथ उसने एक शानदार छक्के के लिए उसे पीछे की ओर खिसकाया। कर्रन की अगली गेंद बाहर की ओर एक कमजोर लेंथ की गेंद थी और सूर्या घुटने के बल बैठकर उसे कवर बाउंड्री के ऊपर से हटाने के लिए गए, और साथ ही अपना पोज़ भी बनाए रखा। अगला एक फुलर था, शायद यॉर्कर का प्रयास किया गया था, लेकिन सूर्या ने एक चौंका देने वाले क्यूरन के ठीक सामने इसे मार दिया, जिसने किसी भी वीरतापूर्ण कैच के प्रयास के बजाय निंदनीय कार्रवाई की। इसके बाद सूर्य झाडू आया, जहां उन्होंने इस तरह समाप्त किया जैसे कि वह अपने कंधे पर तौलिया फेंक रहे हों।

दोनों अंत के ओवरों में गिरे लेकिन संतोष के साथ कि काम हो गया और तिलक वर्मा ने सुनिश्चित किया कि यह एक सौदा था, कुछ बड़ी हिट में धूम्रपान।

चावला सितारे

पीयूष चावला ने 7 और 15 के बीच के ओवरों में सर्वाधिक विकेट (14) लिए हैं। पंजाब किंग्सबाहर ले जा शिखर धवन और मैट शॉर्ट अपनी दो अलग-अलग गुगली के साथ।

धवन का आउट होना एक आड़ू था; शॉर्ट्स हमेशा आ रहा था। धवन ने उन्हें सीधे बाउंड्री पिंग करने का आरोप लगाया और फिर से बाहर आ गए लेकिन चावला के पास इसका अनुमान लगाने का अनुभव था। वह थोड़ा चौड़ा हो गया और उस उंगली-गुगली को धवन के ऊपर सरका दिया, जो उसके फ्लेल से कनेक्ट नहीं हो सका और स्टंप हो गया।

चावला की दूसरी गुगली बैक-ऑफ़-द-हैंड संस्करण है, जब वह चाहते हैं कि यह अधिक और बहुत धीमी गति से घूमे। फिंगर-वन गति और छलावरण के साथ आता है। और इसलिए, उन्होंने शॉर्ट को बैक-ऑफ़-द-हैंड रांग’न उछाला, जो उस पर एक सर्वशक्तिमान स्विंग था, अपने हैक के साथ बहुत जल्दी था, और बोल्ड हो गया था।

जोफ्रा की भयानक रात

इससे उन्हें मदद नहीं मिली क्योंकि जोफ्रा आर्चर की कोहनी अभी तक ठीक नहीं हुई है। या ऐसा लग रहा था; ब्रेट ली ने निश्चित रूप से ऐसा सोचा था क्योंकि उन्होंने धीमी गति की उच्च संख्या को गिनना शुरू किया था, जो आर्चर ने एक लूप पर फेंकी थी, जिसमें कहा गया था, “कोहनी अभी भी खराब है”। जैसे-जैसे उन्होंने रन बनाना जारी रखा (21 अपने दूसरे में, और 27 अपने फाइनल में) ली का फैसला और अधिक महत्वपूर्ण हो गया। “यदि आप वह नहीं कर सकते जो आपको करने के लिए भुगतान किया गया है, तो आप मैदान से बाहर जाने के लिए बेहतर हैं … वह अपनी खराब कोहनी (धीमे लोगों के साथ) को मास्क कर रहे हैं।” और जब रॉबिन उथप्पा ने सुझाव दिया कि चोट के बाद वापसी करना मुश्किल हो सकता है, ली ने उस भावना को रहने नहीं दिया: “क्षमा करें, यह दिमाग में आता है। दर्द और गेंदबाजी को भुलाने के लिए आपको अपने शरीर को बरगलाना पड़ता है।

देर रात जंतर-मंतर पर अफरा-तफरी मच गई क्योंकि प्रदर्शनकारी पहलवानों का दावा है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की

जितेश का जज्बा

क्रीज पर जितेश के हाव-भाव में रोब का अभाव है। काफी शांत, स्थिर और कोई स्पष्ट पूर्वनिर्धारण नहीं। कुछ अर्थों में, क्रीज पर उनका सेट श्रीलंकाई डैशर तिलकरत्ने दिलशान की याद दिलाता है, जो कि लेंथ डिलीवरी में और यॉर्कर से ठीक नीचे गिरने वाली पॉइंट गेंदों के माध्यम से अपनी उग्र स्विंग में हैं। दिलशान की तरह, जितेश भी शॉर्ट फाइन-लेग पर लैप्स खेलना पसंद करते हैं, हालांकि बुधवार की रात उन्होंने डाउनटाउन जाने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय इसे पूरी तरह से स्थगित कर दिया।

और यह सोचने के लिए कि वह एक सलामी बल्लेबाज थे, 2017 के बाद फॉर्म में गिरावट के बाद, उन्होंने खुद को फिनिशर में बदलने के लिए अपने कौशल पर काम किया। जैसा कि उन्होंने इस अखबार से कहा, ‘एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर आईपीएल की किसी भी टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल है। मैं अच्छी तरह वाकिफ था। डुबकी भी लगी। 2017 के बाद मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। मैंने अपने कौशल पर काम किया। उन्होंने और लिविंगस्टोन ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन सूर्य-किशन शो ने उन्हें चौंका दिया।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!