IPL 2023: गिल के लिए उतरे टाइटंस, प्ले-ऑफ में एंट्री

 

सिनॉप्सिस: सिनोप्सिस: गिल का अतिसूक्ष्मवाद, शमी का पावरप्ले फट गया, और सनराइजर्स के आत्मसमर्पण ने गुजरात टाइटन्स को प्ले-ऑफ में पहुंचा दिया।

जिस टीम के पास ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन और डेल स्टेन हैं, वह इस सीजन में लगातार इतनी घटिया चीजें कैसे निकालती है? सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच के रूप में टॉम मूडी ने पिछले महीने के अंत में ट्वीट किया था: “म्यूजिकल चेयर #SRH अभियान को भ्रमित और पटरी से उतार रहे हैं!” वे अब देखने वालों को उनकी गुणवत्ता या उसकी कमी से भ्रमित और भ्रमित कर रहे हैं। किसी को आश्चर्य नहीं हुआ, गुजरात टाइटन्स ने 188 (220 होना चाहिए) अर्जित किया, और आसानी से इसका बचाव किया। भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट चटकाए, जिनमें से तीन विकेट अंतिम ओवर में आए, इससे पहले टाइटन्स के मोहम्मद शमी ने पीछा करने के लिए चार-फेरे लिए।

एलोन मस्क को अपने ट्वीट्स को टेस्ला लॉयर, यूएस कोर्ट रूल्स द्वारा स्वीकृत होना चाहिए

गिल के न्यूनतर तरीके

के अंत में गुजरात टाइटन्स’ पारी, प्रसारकों ने शताब्दी शुभमन गिल की सीमाओं की एक फ्लिप-बुक दिखाई। यह काफी कुछ था। पिछड़े या आगे की गति का अभाव निरा था। एक बार जब वह अपनी पूर्व-रिलीज गतिविधियों में बदल गया, तो वह गेंद की मांग के अनुसार अपने वजन को स्थानांतरित करते हुए, बस पीछे या आगे झुक गया। फ्लिप बुक ने उसे सिर्फ पीछे या सामने लहराया था; गेंद को चारों ओर से काटना, मारना, मुक्का मारना।

उनके खेल में बहुत अधिक चलने वाले हिस्से नहीं हैं, जो उनके खेल के समग्र सौंदर्य में थोड़ा सा योगदान देता है। सिर अभी भी है, स्ट्राइड्स यदि कोई न्यूनतम हैं (या बाउंड्री शॉट्स में गैर-मौजूद हैं जैसा कि सोमवार को था), और कोई बस अपने हाथों को हिलता हुआ और कूल्हे को लहराते हुए देखता है। उनके आईपीएल कप्तान हार्दिक पांड्या भी अपने पैरों के साथ न्यूनतर हैं, लेकिन एक अधिक ध्यान देने योग्य घुटने का फ्लेक्स चल रहा है, जो आंखों को ट्रैक करने के लिए एक अतिरिक्त तत्व है। गिल के साथ, यह और भी तपस्वी हो जाता है; और अंत में हाथों की हरकतों को सोख लेना।

गांव मुआना में घोड़ी के साथ अप्राकृतिक प्रताडऩा का मामला पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट ग्रामीण डीएसपी से मिले

उनके शॉर्ट-आर्म-जैब पुल के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है और इसलिए आइए उस चॉप की ओर मुड़ते हैं जिसका उपयोग वह ऑफ साइड पर गेंद को काटने के लिए करते हैं। किसी तरह, वह एक तेजतर्रार चॉप को तरल रूप से सौंदर्यपूर्ण बनाता है। उसकी कलाई पहले से ही उसके रुख में लदी हुई है, और वह उन्हें काटने के प्रभाव को प्रकट करने के लिए स्नैप करता है। जिस तरह से उन्होंने आर अश्विन को लगातार हिट किया है, उसने स्पिन के खिलाफ सफेद गेंद के अपने वर्ग को दिखाया है, और हैदराबाद उसका परीक्षण करने के लिए उस क्षमता का कोई नहीं था।

अधिकांश पारियों को छोड़कर, कम गुणवत्ता वाली गेंदबाजी से गिल्स का काम आसान हो गया था भुवनेश्वर कुमार. उनकी गेंदबाजी पारी के तीन-चौथाई के लिए, सनराइजर्स हैदराबाद गुजरात टाइटंस को संभावित 220 रन की स्थिति से 188 तक वापस लाने के लिए अंत में जागने से पहले वे सुनसान लग रहे थे।

पेड़-पौधों व जल के बिना जीवन की कल्पना करना बेमानी: एसडीएम एसडीएम सत्यवान मान ने गांव भुसलाना में किया पौधारोपण

गिल टेस्ट में कई बार गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों से नीचे गिरे हैं, यहां तक ​​कि भारत में भी (जेम्स एंडरसन और काइल जैमीसन भारत में) समय पर फ्रंट फुट पर झुकने में परेशानी के कारण। अपने प्रारंभिक वर्षों में सीमेंट की पटरियों पर खेलने के कारण एक अनिवार्य रूप से बैकफुट पंचर, उनके टेस्ट खेल में उनके आगे के खेल में इसके मुद्दे थे। और हाल के महीनों में, उन्होंने लाल गेंद के खिलाफ जितना संभव हो आगे बढ़ने की कोशिश की है। टी20 क्रिकेट में भी उनकी मदद की है, ऐसा लगता है, क्योंकि सोमवार की रात वजन हस्तांतरण काफी आसान था। बेशक, हमले की गुणवत्ता और प्रयास की गई गेंदों का प्रकार काफी औसत था, लेकिन हमेशा की तरह उनकी बल्लेबाजी देखने लायक थी।

और एक बार जब उन्होंने पावरप्ले से बाहर कदम रखा – विशेष रूप से चौथे ओवर में जहां उन्होंने फजलहक फारूकी द्वारा दी गई तिपाई पर लगातार चार चौके लगाए, तो यह स्पष्ट था कि केवल वह खुद को शतक बनाने से रोक सकते थे। वह चलते रहे, खींचते रहे, काटते रहे, उछालते रहे और 19वें ओवर में अपना शतक पूरा किया।

भुवनेश्वर कुमार का दूसरा पांच विकेट

उन्होंने अंतिम ओवर में धीमी गेंदों की श्रृंखला के साथ चार गेंदों में तीन विकेट लिए, और जैसा कि वे बाद में मुस्कुराते हुए कहेंगे, “19वें ओवर तक, विकेट मुझे अच्छा लग रहा था”। उन्होंने गिल को कवर करने के लिए ड्राइव किया और फिर एक के बाद एक नाश देखने के लिए स्लोअर-बॉल टैप को अंत तक खोला। भुवनेश्वर ने कहा, “जिस समय शुभमन आउट हुए, हमें पता था कि वे 10 रन कम थे।”

फॉक्सकॉन ने हैदराबाद के करीब मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पर काम शुरू किया

आईपीएल 2023 सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सदस्य गुजरात टाइटन्स के मोहम्मद शमी को उनके गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ आउट करने का जश्न मनाते हैं, अहमदाबाद, भारत में सोमवार, 15 मई, 2023 को गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट मैच के दौरान। (एपी फोटो) /अजीत सोलंकी)

शमी का पावरप्ले फूटा

फिर भी, शमी ने शुरुआती ओवरों में अवे-शेपर्स और भारी गेंद के संयोजन के साथ अभिनय किया। अनमोलप्रीत सिंह एक पुल के लिए गए, लेकिन अवे-मूवमेंट को कवर नहीं किया, और थर्ड मैन के पास आउट हो गए। भारी गेंद से हैरान थे राहुल तेवतिया, स्लिप करने के लिए छुरा घोंपा; और दूर-दराज के गेंदबाज एडेन मार्करम के लिए जिम्मेदार थे, जिन्हें कवर पॉइंट के लिए अग्रणी बढ़त मिली।

कुरुक्षेत्र में दिव्यांग मां-बाप की बेटी मनप्रीत रही टॉपर: HBSE 12वीं में 486 अंक लिए; मजदूर के 2 बेटे दूसरे-तीसरे नंबर पर

केवल क्लासेन, जैसा कि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में किया है, ने प्रतिरोध की पेशकश की। कवर ओवर में एक शानदार इनसाइड-आउट सिक्स रहा राशिद खान 6 वें ओवर में और कई पंच। 16वें ओवर में, उन्होंने गेंदबाज नूर अहमद को एक क्रूर स्ट्रेट ड्राइव से रिटायर्ड हर्ट किया, जिससे पैर में चोट लग गई, और अगले ओवर में एक और शक्तिशाली हिट के साथ शमी के हाथों को लगभग बाहर निकालने की धमकी दी। उन्होंने टाइटंस को कुछ चिंतित किया कि क्या होगा, लेकिन शमी ने उन्हें डेविड मिलर को 17वें ओवर में लॉन्ग ऑफ पर आउट कर दिया (मिलर ने 11वें ओवर में क्लासेन को गिरा दिया था और उसी स्थान पर गेंद को छक्के के लिए पार कर लिया था) ), और पीछा खत्म हो गया।

.
CSK के अंतिम लीग मैच के बाद, एमएस धोनी ने सुनील गावस्कर की शर्ट पर हस्ताक्षर किए, सम्मान की भावनात्मक गोद में भीड़ को टेनिस गेंद फेंकी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *