Intel अब आपको Windows 11 PC के साथ Android फ़ोन या iPhone सिंक करने देता है

आखरी अपडेट: 05 जनवरी, 2023, 14:34 IST

यह ऐप आपको फोन को पीसी से सिंक करने में मदद कर सकता है

हमारे पास पहले से ही एक ऐप है जो एंड्रॉइड फोन और विंडोज पीसी के बीच सिंक की अनुमति देता है लेकिन अब इंटेल इस ऐप के साथ आईफोन में फीचर बढ़ा रहा है।

विंडोज पीसी आजकल आपको बड़ी स्क्रीन पर मिरर एक्सेस देने के लिए एंड्रॉइड फोन के साथ सिंक किया जा सकता है और आपको कुछ गतिविधियों को नियंत्रित करने की सुविधा भी देता है। लेकिन आईओएस यूजर्स क्रॉस-यूज से चूक गए हैं, जो अब इंटेल के नए ऐप इंटेल यूनिसन की मदद से बदल गया है। नए प्लेटफॉर्म की घोषणा पिछले साल नवंबर में की गई थी और अब यह अंतिम उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध है।

ऐप माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि यूनिसन ऐप केवल तभी काम करेगा जब आपके पास 12 वीं पीढ़ी के इंटेल इवो प्रोसेसर द्वारा संचालित विंडोज पीसी होंगे। लेकिन कुछ लोगों ने अन्य हार्डवेयर प्लेटफॉर्म पर ऐप का परीक्षण किया है, और ऐसा लगता है कि यूनिसन ठीक काम कर रहा है।

इंटेल यूनिसन ऐप सिंक: यह आपके फोन और पीसी पर कैसे काम करता है

सुविधा के काम करने के लिए, आपके पास फ़ोन और पीसी दोनों पर Intel Unison ऐप होना चाहिए। आप क्रमशः Android और iOS उपकरणों के लिए Play Store और App Store से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। रिपोर्ट्स का दावा है कि इंटेल यूनिसन ऐप फोन लिंक ऐप से बेहतर प्रदर्शन करता है जिसने पिछले कुछ वर्षों से एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को पीसी-सिंक फीचर के साथ सेवा प्रदान की है।

इंटेल का दावा है कि आप उपकरणों के बीच फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं, और अपने पीसी पर फोटो को मूल रूप से संपादित कर सकते हैं। जब तक आप फोन की संपर्क सूची तक पहुंच प्रदान करते हैं, तब तक आप सीधे पीसी पर वॉयस कॉल भी प्राप्त कर सकते हैं। मैसेजिंग आपके लिंक्ड मोबाइल फोन से पीसी पर भी काम करता है। और हां, यह कहने की जरूरत नहीं है कि बड़ी स्क्रीन पर नोटिफिकेशन भी उपलब्ध कराया जाएगा।

जबकि सुविधा आशाजनक लगती है, अभी के लिए कुछ सीमाएँ हैं। इंटेल का कहना है कि आप एक समय में केवल एक फोन को पीसी के साथ जोड़ सकते हैं, जो निकट भविष्य में बढ़ने की संभावना है। यदि आपने Microsoft पर फ़ोन लिंक ऐप का उपयोग किया है, तो आपने इसकी प्रभावशीलता को नया कर दिया है, और अब Intel के पास एक ऐसी पेशकश है जो Android के साथ-साथ iPhones के लिए भी काम करती है।

सभी पढ़ें नवीनतम टेक समाचार यहां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *