IND vs SL 3rd T20I: सूर्यकुमार यादव बुक क्रिकेट खेलते हैं

 

श्रीलंका के बाएं हाथ के सीमर दिलशान मदुशंका ने कुछ तेज गति और उछाल पर काम किया था, और इशान किशन को फिसलने के लिए कुछ शुरुआती गति भी दी थी। बाद में, सूर्यकुमार यादव को ऑफ स्टंप से बाहर जाते देख, मदुशंका ने तेज, ऊंची फुल टॉस के साथ बल्लेबाज का पीछा किया। अधिकांश बल्लेबाजों ने शायद आश्चर्य में इसे दूर करने की कोशिश की होगी, या अधिक से अधिक, एक अजीब स्लॉग की कोशिश की होगी।

 

व्हाट्सएप कथित तौर पर क्लाउड बैकअप की आवश्यकता के बिना एंड्रॉइड के लिए चैट ट्रांसफर फीचर विकसित कर रहा है

लेकिन सूर्यकुमार अपने स्कूप के लिए प्रतिबद्ध थे, गेंद की गति से संतुलन बिगड़ने के बावजूद उनके पास तेजी से जा रहे थे। कनेक्ट करने के बाद, वह जमीन पर गिर गया और यह देखने के लिए ठीक हो गया कि गेंद फाइन-लेग बाउंड्री के ऊपर से निकल गई थी।

उसी ओवर में, तीन डिलीवरी बाद में, सूर्यकुमार ने लेग स्टंप के बाहर, विपरीत दिशा में कुछ जगह बनाई। फिर से सतर्क मदुशंका ने बल्लेबाज का पीछा किया। सूर्यकुमार ने उन्हें इस बार डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर छह रन के लिए फ्लिक किया।

भारतीय पारी के दौरान, प्रसारकों ने एक तालिका दिखायी कि सूर्यकुमार ने 2022 की शुरुआत के बाद से T20I में बीच के ओवरों में 99 चौके लगाए थे (और तीसरे T20I शतक के रास्ते में वह रात में कुछ और हिट करेंगे)। अगला सर्वश्रेष्ठ जिम्बाब्वे का सिकंदर रजा था, 55 के साथ। इस समय बाकी और सूर्यकुमार यादव के बीच इस तरह की खाई है।

अगर यह सीरीज आईपीएल नीलामी से पहले होती तो कुछ फ्रेंचाइजी शनाका का खर्च नहीं उठा पातीं: गौतम गंभीर

सूर्यकुमार ने 51 गेंदों पर नाबाद 112 रन के दौरान नौ छक्के लगाए, शेष भारतीय टीम 69 गेंदों पर 110 रन बनाने में पांच सफल रही। हरे रंग की राजकोट की पिच पर टॉस जीतने के बाद जहां नई गेंद पहले कुछ ओवरों तक उड़ती रही – आयोजन स्थल की फ्लैट-ट्रैक प्रतिष्ठा के विपरीत – भारत ने सूर्यकुमार की प्रतिभा पर सवार होकर 5 विकेट पर 228 रन बनाए। श्रीलंका 17वें ओवर में 137 रन पर ढेर हो गया, 11 वाइड से कुल मिलाकर कोई भी बल्लेबाज 23 से अधिक रन नहीं बना सका, जिससे वह हार गया। तीन मैचों की श्रृंखला 2-1।

ये बहुत शुरुआती दिन हैं क्योंकि भारत 2022 टी20 विश्व कप में शीर्ष क्रम की विफलता के बाद अपनी टी20ई बल्लेबाजी इकाई में सुधार करना चाहता है। लेकिन इस श्रीलंका श्रृंखला में एक और अधिक आक्रामक शीर्ष क्रम क्या हो सकता है, इसकी रूपरेखा दिखाई दे रही थी, जिसमें इशान किशन और राहुल त्रिपाठी सूर्यकुमार से आगे थे, जो ठोस शुबमन गिल द्वारा लंगर डाले गए थे।

किशन के खेल की चौथी गेंद पर आउट होने के बाद त्रिपाठी ने पावरप्ले में नंबर 3 पर काउंटर-पंच प्रदान किया – ऐसा कुछ जिसे भारत अक्सर अतीत में चूकता रहा है। पटरी से उतरते हुए, लॉफ्टिंग, स्लॉगिंग और स्वीप करते हुए, त्रिपाठी ने 16 गेंदों पर 35 रन बनाकर पारी की शुरुआत की।

बालाजी-जीवन युगल फाइनल में पहुंचे, टाटा ओपन महाराष्ट्र में भारतीय चुनौती को जिंदा रखा

पावरप्ले समाप्त होने से ठीक पहले त्रिपाठी ने मंच छोड़ दिया, और मुख्य कार्य आ गया।

ऐसी सतह पर जिस पर गिल को तेजी लाने में मुश्किल होगी, और हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा सीधे बाउंड्री-राइडर्स के लिए लगभग तुरंत छेद कर देंगे, सूर्यकुमार ने हिटिंग का एक और आश्चर्यजनक प्रदर्शन किया, जिसे केवल वे ही अवधारणा और क्रियान्वित कर सकते थे।

उन सभी अपमानजनक स्कूप और फ्लिक पर कई बाउंड्री लीक करने के बाद, श्रीलंका ने बाहर की ओर वाइड गेंदबाजी करने की कोशिश की। सूर्यकुमार ने धीमी, चौड़ी यॉर्कर का इंतजार किया और उसे स्क्वायर थर्ड-मैन बाउंड्री के ऊपर से छह के लिए खिसका दिया। यह अविश्वसनीय है कि कैसे वह अपने सेट-अप से अनकॉइलिंग में देरी करने में सक्षम है, धीमी गति वाले को आने दें और फिर भी हिट पर इतनी दूरी उत्पन्न करें।

एक समझदार चाबुक

मिडविकेट के माध्यम से व्हिप उनके खेल का एक अंडररेटेड पहलू है, जो सभी रचनात्मक हिटिंग का ध्यान आकर्षित करने के साथ समझ में आता है। कभी-कभी, वह व्हिप इतनी अच्छी तरह से टाइम किया जाता है कि वह लॉन्ग-ऑन और डीप मिडविकेट दोनों को हरा देता है, लेकिन फिर भी, सूर्यकुमार हमेशा उन दोनों के बीच दूसरे रन के लिए जगह बनाने के लिए पर्याप्त अच्छी तरह से रखता है।

स्पिनरों के लिए छह ओवर का अतिरिक्त कवर एक ऐसा शॉट है जिसे उन्होंने हमेशा से पसंद किया है और पसंद किया है, इससे पहले कि वह मैदान के चारों ओर अपने प्रदर्शनों की सूची का विस्तार करते। लगातार प्रसव के बाद, उन्होंने उस क्षेत्र में महेश तीक्ष्णा जमा किया।

निश्चित रूप से, कदम यह रहा है कि वह अब तेज गेंदबाजों के साथ उसी तिरस्कार के साथ व्यवहार करता है, और बहुत अधिक रेंज के साथ। आखिरी ओवर में सिर्फ 45 गेंदों में 19वें ओवर में शतक पूरा करने के बाद सूर्यकुमार ने चमिका करुणारत्ने के साथ खिलवाड़ किया।

दो बैक ऑफ लेंथ, वाइड स्लोअर बॉल्स – पहली को रेपियर टेनिस फोरहैंड की तरह सपाट बैटिंग की गई थी, अतिरिक्त कवर पर एक फ्लैट छक्का लगाने के लिए, दूसरे के लिए, सूर्यकुमार बाहर चले गए और इसे चार के लिए डीप बैकवर्ड स्क्वायर-लेग रोप पर रिस्ट किया। . फिर वह एक संतुष्ट हँसी और चला गया, एक दोस्ताना हाथ के चारों ओर अक्षर पटेलजिन्होंने 9 गेंदों में 21 रन बनाकर एक और प्रदर्शन दिखाया कि उनकी हिटिंग कितनी दूर तक आई है।

सूर्यकुमार टेस्ट खेलने वाली टीम से तीन टी20ई शतक बनाने वाले केवल चौथे बल्लेबाज बन गए हैं, और वे तीन अलग-अलग देशों – इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और भारत में भी आए हैं। उन्होंने सिर्फ 43 पारियां ली हैं – जबकि कॉलिन मुनरो 62 पारियों के साथ दूसरे नंबर पर हैं ग्लेन मैक्सवेल 90 खेला है, और रोहित शर्मा 140.

आप संख्याओं को किसी भी दृष्टि से देखते हैं – और सूर्यकुमार पैक के सामने बहुत दूर हैं। वह 180.34 के दिमाग से टकराते हैं और टी20ई में हर 3.74 गेंदों पर एक चौका लगाते हैं, और अभी भी औसत 46.41 है।

लेकिन उनका जो प्रभाव पड़ा है, उसे शायद संख्या के दायरे से परे बेहतर तरीके से समझा जा सकता है; के पुरस्कार समारोह में मुंबई शुक्रवार शाम को शहर के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स मैदान में क्रिकेट एसोसिएशन ने जब पुरस्कार विजेताओं में से एक के रूप में सूर्यकुमार के नाम की घोषणा की तो जोरदार तालियों की गड़गड़ाहट हुई। और वह मौजूद भी नहीं था। केवल प्रशंसक ही नहीं, बल्कि साथी, जूनियर, वरिष्ठ और प्रशासक भी SKY के प्रभाव में हैं। और राजकोट में शनिवार की रात एक और कारण था।

CES 2023: Sennheiser IE 200 वायर्ड ईयरफोन 14,990 रुपये में लॉन्च – बिक्री की तारीख, उपलब्धता और विशेषताएं

संक्षिप्त स्कोर: भारत 228/5 (सूर्यकुमार यादव 112*, शुभमन गिल 46, राहुल त्रिपाठी 35; कसुन राजिता 1/35) ने श्रीलंका को 137 (कुसल मेंडिस 23, दसुन शनाका 23; अर्शदीप सिंह 3/20) को 91 रन से हराया
भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *