IND vs AUS ODI सीरीज: पैट कमिंस घर पर रहेंगे, स्टीव स्मिथ कप्तान बने रहेंगे

 

ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, पिछले हफ्ते अपनी मां मारिया की मृत्यु के बाद दौरे के एकदिवसीय चरण के लिए भारत नहीं लौटेंगे और स्टीव स्मिथ टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी टेस्ट हार के बाद कमिंस अपने परिवार के करीब रहने के लिए घर लौट आए, उनकी मां मारिया को उपशामक देखभाल में रखा गया।

रेवाड़ी में शादी से पहले संग्राम: दो पक्षों में खूनी झड़प; खिड़की के कांच का शीशा टूटने पर हुआ विवाद

कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा, “पैट वापस नहीं आएंगे, वह अभी भी देख रहे हैं कि घर में क्या हुआ है।”

“हमारे विचार पैट और उनके परिवार के साथ हैं क्योंकि वे उस दुःखद प्रक्रिया से गुज़र रहे हैं।”

इसके बाद कमिंस ने वनडे कप्तानी संभाली एरोन फिंचपिछले साल संन्यास ले लिया था, लेकिन अभी तक सिर्फ दो मैचों में उनका नेतृत्व किया है, दोनों ही टी20 विश्व कप के बाद इंग्लैंड के खिलाफ।

पैट कमिंस की मां मारिया कमिंस (अत्यधिक बाएं) का शुक्रवार को निधन हो गया। (इंस्टाग्राम/पैट कमिंस)

कमिंस को उस टीम में नहीं बदला जाएगा जो तीन मैचों की श्रृंखला में से चुनने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 15 खिलाड़ियों के साथ छोड़ती है जो मुंबई शुक्रवार को। नाथन एलिस को पहले झे रिचर्डसन के प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया था, जिन्हें अपनी हैमस्ट्रिंग चोट की पुनरावृत्ति हुई थी।

पानीपत में चाकू की नोंक पर युवक को लूटा: ससुराल से घर जा रहा था जागरण पार्टी संचालक; दो बदमाशों ने चेन, कैश छीना

हालाँकि, डेविड वार्नजो दूसरे टेस्ट के बाद चोट के कारण बाहर हो गए थे, कोहनी में फ्रैक्चर के कारण अंतिम दो टेस्ट से चूकने के बाद वापस लौटने के लिए तैयार हैं।

टेस्ट सीरीज के बीच में स्वदेश भेजे जाने के बाद एश्टन एगर वापस आ गए हैं और वह स्पिन साझेदारी में सुधार करेंगे एडम ज़म्पा.

श्रृंखला के रिटर्न को भी चिह्नित करता है ग्लेन मैक्सवेल (टूटा हुआ पैर) और मिशेल मार्श (टखने की सर्जरी) गंभीर चोटों से।

दिल्ली हाईकोर्ट ने महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए चयनित मुक्केबाजों के पिछले प्रदर्शन पर बॉक्सिंग फेडरेशन से जवाब मांगा है

कोच ने कहा, “हमें उस टीम के संतुलन के बारे में कुछ बातचीत करनी है जिसे हम खेलना चाहते हैं, हम आठ बल्लेबाजों के साथ थोड़ी गहराई से बल्लेबाजी करने के लिए गए हैं, हमने कोशिश की है।”

उन्होंने कहा, ‘इसलिए जब हम विश्व कप में आगे बढ़ेंगे तो संयोजन का मिश्रण होगा।

उन्होंने कहा, ‘टीम में काफी सारे ऑलराउंडर चुने गए हैं और क्या वे सभी एक टीम में खेल सकते हैं। इसलिए हमें उनमें से कुछ सवालों के जवाब देने हैं।”

हिंदुत्व की रक्षा में मातृशक्ति का अहम योगदान: रासबिहारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *