IND vs AUS: विराट कोहली ने एकदिवसीय श्रृंखला के लिए गियर बदलने के लिए नेट्स पर पसीना बहाया

 

अपने नेट सत्र में लगभग डेढ़ घंटे के करीब, विराट कोहली ने अपनी ओर फेंके गए एक टारपीडो से जुड़ने के लिए गोल घुमाया और गेंद को मिडविकेट के पीछे मिडिल टीयर में भेज दिया। अगले के साथ, जो और भी तेजी से यात्रा करने जैसा लग रहा था, कोहली ने अपने सीधे-ए-ए-एरो शॉट के साथ थ्रोडाउन विशेषज्ञ को लगभग ले लिया, जो जल्दी से डक करने वाला था। और इससे पहले कि वह इसे एक दिन कहते, भारत के पूर्व कप्तान ने कवर बाउंड्री पर एक को सहलाया।

रोहतक में छीना-झपटी: बाजार में गए युवक से मोटरसाइकिल व खेत में गई महिला से कानों की बाली छीनी

एक टेस्ट शतक से ताज़ा, यह इस श्रृंखला में नेट्स पर कोहली की सबसे लंबी पारियों में से एक थी, क्योंकि उन्होंने बीच में लगभग दो घंटे बिताए, कभी-कभी मुंबई में उमस भरी शाम में छोटे ब्रेक लेते हुए। यह लगभग दो घंटे का स्वच्छ, सौंदर्यपूर्ण पावर-हिटिंग था, जो सफेद गेंद के मौसम की शुरुआत का संकेत था, जो अक्टूबर-नवंबर में घरेलू धरती पर विश्व कप के साथ समाप्त होता है।

कोहली के बगल में, शुभमन गिल ने मध्य पिच पर छाया-बल्लेबाजी की, यह कल्पना करते हुए कि नई गेंद का सामना करना कैसा होगा, जब वह ईशान किशन के साथ शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। राहुल द्रविड़भी चीजों की मोटी में था, क्षेत्ररक्षकों को उसी तीव्रता के साथ पकड़ने का अभ्यास सौंपता था, जैसा कि उसने दिन में वापस बल्लेबाजी की थी।

सीमित ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में विपक्षी खेमे में भी इसके पर्याप्त संकेत थे मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल उत्साह से शुरू करना। वे उन गिने-चुने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से थे, जिन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर विषम दृष्टिकोणों के साथ अभ्यास किया। स्टोइनिस, अपने घंटे भर के प्रवास में, सभी शक्ति थे और कोहली की तरह, गेंद को स्ट्रेट और मिड-विकेट की सीमाओं के ऊपर से कई बार फेंका। मैक्सवेल ने अपने संक्षिप्त प्रवास में, स्टोइनिस द्वारा स्टैंड में भेजी गई गेंदों को इकट्ठा करने के लिए लॉन्ग-ऑन बाउंड्री पर खुद को पोजिशन करने से पहले रिवर्स स्कूप और पैडल स्वीप की कोशिश की।

हांसी में कबड्‌डी खिलाड़ी 700 इंजेक्शन समेत काबू: पंजाब के खिलाड़ियों के लिए थी स्टेरॉयड की खेप; 200 टीके नशे के मिले

क्रिकेट की तेज-तर्रार बैंडवागन में, टेस्ट सीरीज़ पहले से ही जीवन भर पुरानी लगती है। फोकस, अच्छी तरह से और सही मायने में, 50 ओवर के प्रारूप में स्थानांतरित हो गया है; प्रतीत होता है कि अप्रासंगिक प्रतीत होने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला प्रासंगिकता प्राप्त कर रही है क्योंकि दोनों पक्षों की नजर विश्व कप पर है।

शोपीस इवेंट से सात महीने बाहर, न तो भारत और न ही ऑस्ट्रेलिया व्यवस्थित और अच्छी तरह गोल इकाइयों का दावा कर सकते हैं।

कप्तान हार्दिक पांड्या – के लिए खड़े हैं रोहित शर्माजिसने व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण पहला ओडीआई छोड़ दिया है – गुरुवार को एक आराम से राग मारा और अपनी टीम के सामने आने वाली कई समस्याओं से घबराए जाने से इंकार कर दिया, उनमें से प्रमुख एक चोटिल जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में गेंदबाजी आक्रमण की अप्रभावीता है। .

पेसर, जिसने हाल ही में अपनी पीठ की सर्जरी की थी, पिछले सितंबर से नहीं खेला है और विश्व कप के लिए मैच-फिट होने के लिए समय के खिलाफ दौड़ में है। पंड्या ने स्वीकार किया कि ‘जस्सी (बुमराह) के होने से बहुत फर्क पड़ता है’। उन्होंने कहा, “लेकिन ईमानदारी से कहूं तो हम ज्यादा परेशान नहीं हैं क्योंकि जिन लोगों ने जस्सी की भूमिका निभाई है, मुझे पूरा विश्वास है कि वे बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।” ‘स्थिति की आवश्यकता है’।

बुमराह के बिना गेंदबाजी आक्रमण सिर्फ एक समस्या है। को चोट श्रेयस अय्यर, खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन और ICC इवेंट के नॉकआउट चरण में भारत की अक्षमता कुछ अन्य मुद्दे हैं जिन पर भारत ध्यान दे रहा है। पंड्या ने कहा, ‘हम थोड़ा बहादुर बनने की कोशिश करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘ये सभी द्विपक्षीय मुकाबले उतने ही चुनौतीपूर्ण हैं, जितने करीब हो सकते हैं, वे तार के करीब आ सकते हैं। यही एकमात्र तरीका है जिससे हम सीखेंगे और नॉकआउट के दबाव में खेलना शुरू करेंगे।”

जींद में 11वीं की छात्रा लापता: नहर किनारे मिले बैग में मिला नोट; लिखा- बीमारी का इलाज नहीं हुआ, मर रही हूं

भारत कई मोर्चों पर लड़ाई लड़ने वाला अकेला नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया उपमहाद्वीप में अपनी पिछली दो एकदिवसीय श्रृंखला हार चुका है, श्रीलंका और पाकिस्तान से हार गया है, और उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला के लिए सुदृढीकरण के साथ अपने विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी है।

डेविड वार्नर पहले वनडे में खेलने के लिए मेडिकल क्लीयरेंस का इंतजार कर रहा है। जबकि पूरी तरह से फिट वार्नर का एक दिवसीय फॉर्म को देखते हुए प्लेइंग एक्स 1 में पहले नामों में से एक होना निश्चित है, ऑस्ट्रेलिया के श्रृंखला के लिए हरफनमौला-भारी लाइन-अप की संभावना है। वह स्टोइनिस, मैक्सवेल के बाद है, मिशेल मार्श और एश्टन एगर दस्ते में शामिल हो गए, जिसमें पहले से ही कैमरून ग्रीन था।

महेंद्रगढ़ में पुलिस का स्पेशल अभियान: यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर एक दिन में 500 चालान; जारी रहेगी सख्ती

मार्श, जो टखने की सर्जरी के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौटे, ने इंग्लैंड का उदाहरण दिया – ‘जिनके पास नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने वाले लोग हैं, जो वास्तविक बल्लेबाज हैं – घर पर अपनी बात रखने के लिए कि ऑलराउंडर ‘हमारे संतुलन’ के लिए आवश्यक होंगे। विश्व कप के दौरान ‘टीम’।

बल्लेबाजी के लिहाज से उन्होंने कहा, ‘यह आपको वास्तव में बड़े टोटल सेट करने या बड़े टोटल का पीछा करने की क्षमता देता है।’ “सोचिए कि हम देखेंगे कि यह श्रृंखला, उम्मीद है, बहुत सारे रन बनाए जाएंगे, और विश्व कप की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिस तरह से यहां सफेद गेंद के प्रारूप में क्रिकेट खेला जाता है, आपको पीछा करना होगा। या बड़ा स्कोर बनाओ। आपके बल्लेबाजी क्रम में जितना अधिक लचीलापन और गहराई होगी, मुझे लगता है कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण होगा।

“एक ऑलराउंडर के रूप में,” उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि वे हम तीनों को खेलें … यह एक मजाक है।”

शायद वह आधा मजाक कर रहा था। विश्व कप के पूर्वाभ्यास में, इन संयोजनों को दोनों टीमें परखने की कोशिश करेंगी।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *