IND vs AUS: केएल राहुल का कहना है कि रवींद्र जडेजा के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आया

 

केएल राहुल, जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त टेस्ट श्रृंखला में अपने खराब फॉर्म के कारण तूफान की आंखों में थे, ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पहले वनडे में अपने बल्ले से वापसी की।

ट्विटर 31 मार्च को ट्वीट्स की सिफारिश करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्रोत कोड खोलेगा, मस्क कहते हैं

इस बल्लेबाज ने रवींद्र जडेजा (45) के साथ 75* रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और भारत को वानखेड़े में 189 रनों का पीछा करने में मदद की, जिसके बाद मेजबान टीम ने शुरुआती 3 विकेट खो दिए थे।

“देखा तीन विकेट जल्दी गिर गए, स्टार्क गेंद को अच्छी तरह से स्विंग कर रहे थे और जब वह गेंद को वापस अंदर लाते हैं, तो वह एक खतरनाक गेंदबाज हैं। बस सामान्य क्रिकेट शॉट खेलने की कोशिश की। कुछ बाउंड्री दूर थी और इससे मेरी नर्वसनेस ठीक हो गई थी। मैंने शुभमन, हार्दिक और जडेजा के साथ बल्लेबाजी की। बात यह थी कि विकेट पर मदद मिल सकती है लेकिन हम अपनी खोल में जाकर किसी खास गेंदबाज को आउट नहीं करना चाहते थे। हम सकारात्मक रहना चाहते थे और ढीली गेंदों को दूर रखना चाहते थे। अगर हम बिना फुटवर्क के अच्छे हैं तो हम अच्छा कर सकते हैं और जडेजा के साथ बल्लेबाजी करना मजेदार रहा।’

नारनौल में कांग्रेस का हाथ जोड़ो अभियान: पूर्व मंत्री राव नरेंद्र बोले- भाजपा से धर्म जाति का जहर समाज में घोला

उन्होंने विस्तार से यह भी बताया कि कैसे जडेजा के बीच में आउट होने के बाद, दाहिने हाथ-बाएं हाथ के आजमाए हुए संयोजन के कारण उन्हें कुछ ढीली गेंदें मिलीं।

“जिस मिनट में बाएं हाथ का बल्लेबाज अंदर आया, मुझे कुछ ढीली गेंद मिली। बेहतरीन गेंदबाजों के साथ ऐसा होता है। बाएं हाथ का बल्लेबाज चल रहा है और इसने हमारे लिए काम किया। जड्डू ने अच्छी बल्लेबाजी की और वह विकेटों के बीच कड़ी मेहनत करता है। वह शानदार फॉर्म में है और वह जानता है कि ऐसी परिस्थितियों में क्या करना है।

पूर्व टेस्ट उप कप्तान ने वानखेड़े की पिच और कैसे के बारे में भी बात की मोहम्मद शमीके दूसरे स्पैल ने मैच को भारत के पक्ष में मोड़ने में मदद की।

उन्होंने कहा, ‘जब हमने शुरुआत की थी तो मुझे नहीं लगा था कि पिच से गेंदबाजों को इतनी मदद मिलेगी। एक बार जब शमी अपने दूसरे स्पैल के लिए वापस आए तो उन्होंने कमाल कर दिखाया। जो भी टीम जीतना चाहती है उसे बीच के ओवरों में विकेट लेने होंगे। जब उछाल होता है तो मुझे विकेट कीपिंग करना पसंद है। जब यह धीमा और नीचा होता है तो यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण होता है, यह शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण होता है। गेंद इधर-उधर घूम रही थी और मुझे यहां वानखेड़े में खेलने में मजा आता है।

ओपन एआई आखिरकार भारतीयों को चैटजीपीटी प्लस सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करने देता है

भारत ने अंततः पांच विकेट से जीत दर्ज की और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। 189 रनों का पीछा करते हुए, भारत 16/3 और बाद में 39/4 पर था, लेकिन राहुल ने 91 गेंदों की पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने छठे विकेट की अटूट साझेदारी के लिए 108 रन जोड़े रवींद्र जडेजा (नाबाद 45)।

इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 188 रन पर आउट कर दिया।

स्टैंड-इन कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण के लिए चुने गए और शमी (3/17) के नेतृत्व में उनकी गेंदबाजी इकाई ने वानखेड़े स्टेडियम में केवल 35.4 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की पारी समाप्त कर दी। मोहम्मद सिराज भी तीन विकेट लिए।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!