IND vs AUS: किम ह्यूजेस का कहना है कि कैमरून ग्रीन लंबे समय तक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर होंगे

 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान किम ह्यूज देखते हैं कैमरन ग्रीन दुनिया का सबसे अच्छा ऑलराउंडर बनना।

अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम मैच में ग्रीन ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया।

“मैंने कई सालों से कहा है कि अगर वह खुद को फिट रखता है, तो वह लंबे समय तक दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहेगा। मुझे इस बारे में बिल्कुल भी संदेह नहीं है,” ह्यूजेस, जिन्होंने ग्रीन के करियर पर नज़र तब से रखी है जब वह किशोर थे, ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को बताया।

गोल्फ देखने के अनुभव को बदलना: डीपी वर्ल्ड टूर के माइकल कोल ने अनुकूलित देखने के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया

उनका गेंदबाजी एक्शन काफी आसान है। और मेरा मतलब एक दिवसीय ऑलराउंडर से नहीं है। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो थोड़ी बल्लेबाजी और थोड़ी गेंदबाजी कर सकते हैं। लेकिन वह दुनिया की किसी भी टीम में बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छा है। अगर वह सिर्फ एक बल्लेबाज होता तो वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता था और अगर वह सिर्फ एक गेंदबाज होता तो वह गेंदबाजी की शुरुआत कर सकता था। 23 वर्षीय खिलाड़ी उंगली की चोट के कारण पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

जहां तक ​​ग्रीन की बल्लेबाजी की बात है, ह्यूज को उनका बैकफुट खेलना पसंद है।

“उसके साथ बात यह है कि वह दुनिया के कुछ खिलाड़ियों में से एक है जो बैकफुट पर अच्छा खेल सकता है। यही बल्लेबाजी की कला है। अच्छे गेंदबाज आपको हाफ वॉली नहीं फेंकते हैं।

“मैंने उसे मूल बातें सिखाई हैं और उसके पास सुंदर संतुलन है। इतने अधिक सफेद गेंद वाले क्रिकेट के कारण, ज्यादातर लोग, यहां तक ​​कि टेस्ट क्रिकेट में भी, अगर आप उन्हें साइड में देखते हैं, तो उनका पहला कदम यही आधा कदम आगे बढ़ना होता है। अच्छा, तुम बकवास कर रहे हो। आप बैकफुट पर नहीं खेल सकते।” ह्यूजेस को लगता है कि जो चीज ग्रीन को सबसे अलग बनाती है, वह है उनकी जल्दी सीखने की क्षमता।

डिजिटल इंडिया अधिनियम: MoS चंद्रशेखर प्रस्तुत विवरण | News18 को विशेषज्ञ बताते हैं कि यह क्यों मायने रखता है

ह्यूजेस ने कहा, “वह चीजों को बहुत तेजी से उठाता है।” “और वह अपने हाथ से आँख समन्वय के साथ एक स्वाभाविक था। कुछ चीजें हैं जब आप इतने अच्छे हैं कि आप पैदा हुए हैं, और उसके पास वह ईश्वर प्रदत्त प्रतिभा है।

“लेकिन दूसरी बात जो मुझे उनके बारे में विशेष रूप से पसंद है वह यह है कि वह बहुत विनम्र व्यक्ति हैं। बहुत आदरणीय। वे बहुत अच्छे श्रोता थे। और उसे आगे बढ़ते हुए और चीजों को अपनी प्रगति में लेते हुए देखना बहुत अच्छा रहा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!