ICICI Pru Guaranteed Pension Plan Flexi लॉन्च, रिटायरमेंट के बाद रेगुलर इनकम की है गारंटी, चेक करें डिटेल

ICICI Pru Guaranteed Pension Plan Flexi: ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने ICICI प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी लॉन्च किया है, जो कि एक रेगुलेर प्रीमियम पेमेंट एन्युटी प्लान है. इस प्लान के तहत, रिटायरमेंट के हिसाब से लॉन्ग टर्म के लिए निवेश किया जा सकता है. इस स्कीम को खास तौर पर रिटायरमेंट के बाद के खुशहाल जीवन के लिए डिजाइन किया गया है और इसमें आपको जीवन भर गारंटीड इनकम मिलती रहेगी. एन्युटी प्लान के तहत एकमुश्त भुगतान करना होता है और फिर इंश्योरेंस कंपनियां निवेशक को लाइफ टाइम फिक्स्ड इनकम देने की गारंटी देती हैं.

कस्टमर्स की जरूरत के हिसाब से किया गया है डिजाइन

कस्टमर्स की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए ICICI प्रु गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी सात वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनमें से एक यूनिक प्लान है- एक्सीलेरेटेड हेल्थ बूस्टर के साथ लाइफ एन्युटी और बूस्टर पेआउट के साथ लाइफ एन्युटी. इस यूनिक वेरिएंट को उन कस्टमर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो एन्युटी प्लान की तलाश में हैं. इस प्लान के तहत, हेल्थकेयर व लाइफ-स्टाइल की जरूरतों को पूरा करने के लिए एडिशनल लिक्विडिटी के साथ-साथ जीवन भर गारंटीड इनकम मिलती है.

एक्सीलेरेटेड हेल्थ बूस्टर विकल्प में कस्टमर्स को एडिशनल भुगतान मिलता है. यह एडिशनल कैश फ्लो उपयोगी है क्योंकि इससे कस्टमर्स को अपनी मेडिकल से जुड़े खर्चों को पूरा करने में मदद मिलती है. बूस्टर पेआउट ऑप्शन कस्टमर्स को उनकी एन्युटी के अतिरिक्त पांच एकमुश्त भुगतान प्रदान करता है.

नशा तस्करों ने कुएं के अंदर कट्टों में भरकर छुपाया था 3 क्विंटल गांजा, ऐसे हुआ खुलासा

इस प्लान में क्या है खास

ICICI प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी जॉइंट लाइफ एन्युटी ऑप्शन प्रीमियम बेनिफिट की छूट के साथ आता है जो कि प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान पहले होल्डर की मृत्यु के मामले में उपयोगी है. ऐसी स्थिति में, भविष्य के सभी प्रीमियमों को माफ कर दिया जाता है, जबकि इस प्लान के तहत दूसरे या जॉइंट होल्डर को अवधि के खत्म होने पर जीवन भर गारंटीड रेगुलर इनकम मिलती रहती है. जॉइंट होल्डर की मृत्यु की स्थिति में निवेश किए गए कुल प्रीमियम का भुगतान नॉमिनी को किया जाता है.

Aadhaar Updates: आधार कार्ड असली है या नकली? आसानी से लगाएं पता, ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से

ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर अमित पलटा ने कहा, “महामारी ने लोगों की आजीविका को प्रभावित किया है, जिससे लोगों को सेविंग और इनकम की सुरक्षा पर अधिक जोर देना पड़ रहा है, खासकर रिटायरमेंट को लेकर. आमतौर पर, एन्युटी प्रोडक्ट्स को एकमुश्त प्रीमियम भुगतान करके खरीदा जा सकता है. इसलिए, ICICI प्रू गारंटीड पेंशन प्लान फ्लेक्सी को खास तौर पर रिटायरमेंट के बाद लॉन्ग टर्म के लिए निवेश को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *