Google Play Store ऐप लिस्टिंग में छिपाएगा अनुमतियां, डेटा संग्रह के लिए डेवलपर्स को जिम्मेदार बनाता है

 

Google अब उन अनुमतियों को नहीं दिखाने के लिए तैयार है जो वह अपने Play Store पर ऐप्स से स्वचालित रूप से एकत्र करता है, डेवलपर्स को डेटा संग्रह पर उपयोगकर्ताओं को जो कुछ भी प्रकट करना चाहते हैं उस पर नियंत्रण प्रदान करता है। डेवलपर्स के पास अपने ऐप्स के लिए डेटा गोपनीयता फ़ॉर्म भरने के लिए 20 जुलाई तक का समय है, और उन्हें “अकेले” अपने ऐप्स के लिए “पूर्ण और सटीक घोषणा” करनी होगी।

फतेहाबाद में नशे के खिलाफ सर्च अभियान: पुलिस ने संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर दी दबिश, शराब की बोतलें और चूरापोस्त बरामद

गूगल ने कहा कि जब उसे “आपके ऐप व्यवहार और आपकी घोषणा के बीच एक विसंगति के बारे में पता चलता है, तो यह प्रवर्तन कार्रवाई सहित उचित कार्रवाई कर सकता है”। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, नीति में बदलाव को Google Play Store के नए डेटा सुरक्षा अनुभाग में देखा गया है, जो कि Apple iOS 14 के समान है, जो डेवलपर द्वारा दी गई गोपनीयता की सूची प्रदर्शित करता है।

“Google Play पर अपने ऐप की स्टोर सूची में पूर्ण और सटीक घोषणा करने के लिए आप अकेले जिम्मेदार हैं,” नई नीति पढ़ें। “Google Play सभी नीतिगत आवश्यकताओं के ऐप्स की समीक्षा करता है; हालाँकि, हम डेवलपर्स की ओर से यह निर्धारित नहीं कर सकते कि वे उपयोगकर्ता डेटा को कैसे संभालते हैं, ”तकनीकी दिग्गज ने डेटा सुरक्षा अनुभाग में जोड़ा।

कुरुक्षेत्र में बच्ची के ऊपर से गुजरा बस का पहिया: खिड़की खुलने से गिरी 6 वर्षीय मासूम सीरत; कई जगह आए फैक्चर

इस साल की शुरुआत में, Google Play Store ने एक नया डेटा गोपनीयता अनुभाग लॉन्च किया जो डेवलपर्स पर निर्भर करता है कि वे अपने ऐप्स द्वारा एकत्र की जाने वाली जानकारी का खुलासा करें।

Google ने सबसे पहले पिछले साल नए डेटा गोपनीयता अनुभाग की घोषणा की थी।

“केवल आपके पास डेटा सुरक्षा फ़ॉर्म को पूरा करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी है,” Google ने कहा।

फतेहाबाद में नशे के खिलाफ सर्च अभियान: पुलिस ने संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर दी दबिश, शराब की बोतलें और चूरापोस्त बरामद

ऐप्पल ऐप स्टोर की गोपनीयता “पोषण” लेबल के लिए एक समान नीति है, और डेवलपर्स को अपने ऐप्स की गोपनीयता प्रथाओं के बारे में “स्व-रिपोर्ट किए गए सारांश” सबमिट करने की भी आवश्यकता है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *