Google Play से हटाई गई फोन की बैटरी खत्म करने वाले ये पॉपुलर एंड्रॉयड ऐप

 

Google एक बार फिर से हरकत में आ गया है, और उसे Play Store से कई Android ऐप्स को हटाने के लिए मजबूर किया गया है। McAfee द्वारा रिपोर्ट में साझा किए गए विवरण के अनुसार, एक नया क्लिकर एडवेयर है जिसने कई Android ऐप्स के माध्यम से Play Store में अपनी जगह बना ली है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 16 एंड्रॉइड ऐप स्मार्टफोन की बैटरी खत्म कर रहे हैं, और इन ऐप्स की प्रकृति इसके 20 मिलियन इंस्टॉलेशन के कारण व्यापक रूप से प्रभावित हो सकती है।

चंदा लेने पर भव्य के समर्थन में सांसद: रामचंद्र बोले- चुनावों में लेन-देन चलता रहता है, पैसे की जरूरत होती है

“एक बार एप्लिकेशन खोले जाने के बाद, यह HTTP अनुरोध निष्पादित करके अपने दूरस्थ कॉन्फ़िगरेशन को डाउनलोड करता है। कॉन्फ़िगरेशन डाउनलोड होने के बाद, यह पुश संदेश प्राप्त करने के लिए FCM (Firebase Cloud Messaging) श्रोता को पंजीकृत करता है,” McAfee ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा है।

रिपोर्ट बताती है कि ऐप आसानी से विभिन्न जांचों को बायपास कर सकता है, लेकिन चूंकि यह विज्ञापन धोखाधड़ी को सक्षम करने वाली सुविधाओं को छिपा रहा है, इसलिए यह उपकरणों के लिए अन्य समस्याएं पैदा कर सकता है।

 

और इसका कथन समझ में आने लगता है, जब आप पढ़ते हैं कि दुर्भावनापूर्ण कोड फ्लैशलाइट या टॉर्च, क्यूआर रीडर, कैमरा, यूनिट कन्वर्टर्स और टास्क मैनेजर जैसे बुनियादी लेकिन उपयोगी ऐप पर पाया गया था। इनमें से 16 Android ऐप्स का होना, 20 मिलियन डाउनलोड के साथ एक संबंधित स्थिति है।

दिल्ली से रोहतक चलने वाली 2 ट्रेनों का विस्तार: जींद के लोगों को दिवाली का तोहफा, सांसद अरविंद शर्मा ने दिखाई हरी झंडी

शुक्र है कि McAfee ने Google को सूचित किया है कि रिपोर्ट में उल्लिखित सभी ऐप अब Play Store पर उपलब्ध नहीं हैं। यह भी दावा करता है कि Google Play प्रोटेक्ट फीचर के माध्यम से रखे गए ऐप्स यह सुनिश्चित करते हैं कि यह एंड्रॉइड पर इन ऐप्स को ब्लॉक कर दे।

यह पहली बार नहीं है जब हम Google को Android ऐप्स से संबंधित चिंताओं के बारे में सुन रहे हैं। Play प्रोटेक्ट पर्याप्त जांच प्रदान करने का दावा करता है, लेकिन इसने ऐसे ऐप्स को बार-बार Play Store में जाने से नहीं रोका है।

हेरिटेज फर्नीचर चोरी मामला: पुलिस ने कहा-रिकवरी शिकायतकर्ता के सामने हुई; वह बोला नहीं; तभी सब छूटे

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!