Google I/O 2022 लाइव हाइलाइट्स: Android 13, Wear OS 3.0 और अधिक अपेक्षित

Google I/O 2022 वह प्लेटफॉर्म है जहां Google अपने नए उत्पादों को प्रदर्शित करता है, जिसमें ज्यादातर सॉफ्टवेयर शामिल हैं। यह डेवलपर कॉन्फ़्रेंस लोगों को उन विभिन्न उत्पादों को समझने में मदद करता है जिन्हें Google अपने विविध हार्डवेयर के लिए वर्ष में बाद में पेश करने जा रहा है। Google ने वर्षों से स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच और यहां तक ​​​​कि टैबलेट के लिए नए Android संस्करण के बारे में बात करने की आदत बना ली है।

इसके अलावा, डेवलपर्स को बैकएंड में जोड़े गए नए उत्पादों पर एक नज़दीकी नज़र मिलती है, जिसे हम में से अधिकांश नहीं देख सकते हैं। Google I/O 2022 कीनोट को अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई द्वारा होस्ट किया जाएगा, जो 2 घंटे के लंबे सत्र के दौरान हमें घोषणाओं के बारे में बताएंगे। Google I/O 2022 कीनोट एक बार फिर से वर्चुअल अफेयर है, जिसका मतलब है कि पूरी दुनिया लाइव इवेंट को मुफ्त में स्ट्रीम कर सकती है।

कई रिपोर्टों के अनुसार, Google I/O 2022 कीनोट हमें स्मार्टफ़ोन के लिए Android 13, स्मार्टवॉच के लिए Wear OS, Chromebook के लिए Chrome OS और बाज़ार में Google द्वारा पेश किए जाने वाले अन्य सॉफ़्टवेयर उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी देनी चाहिए। Android 13 मुख्य फोकस होने की उम्मीद है, और हम जानेंगे कि Google ने आगामी स्मार्टफ़ोन के लिए गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाओं में कैसे सुधार किया है।

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 15 चार्जिंग के लिए USB टाइप C पोर्ट के साथ आने की संभावना

लेकिन इसकी संभावना नहीं है कि Google अपने मुख्य भाषण को सॉफ्टवेयर उत्पादों तक ही सीमित रखेगा। कई लीक और अफवाहों ने संकेत दिया है कि Google नए Pixel 6a स्मार्टफोन की घोषणा कर सकता है, और हमें कंपनी की ओर से पहली बार Pixel Watch स्मार्टवॉच पर अपडेट भी दे सकता है।

वीडियो देखें: Google I/O 2022 कीनोट लाइव

Google I/O 2022 कीनोट लाइव हाइलाइट्स

12:17 पूर्वाह्न IST

Google Pixel 7 का फर्स्ट लुक, इस साल के अंत में होगा लॉन्च

लेकिन यह सिर्फ Pixel 6a स्मार्टफोन नहीं था। Google ने हमें इस साल के अंत में आने वाले Pixel 7 स्मार्टफोन का फर्स्ट लुक दिखाने का फैसला किया।

Pixel 7 स्मार्टफोन का फर्स्ट लुक

Google ने इस खुलासे के साथ टिपस्टर के मूड को खराब कर दिया है और एक ऑल-एल्युमीनियम डिज़ाइन, नेक्स्ट-जेन टेन्सर चिपसेट और बेहतर कैमरों के उपयोग के बारे में बात की है। हम बाद में इसके बारे में अधिक सुनने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।

12:12 AM IST

Google Pixel 6a स्मार्टफोन $449 . में घोषित किया गया

हां, Google अपने तथाकथित किफायती Pixel 6a स्मार्टफोन को मुख्य वक्ता के रूप में लाया है। और इसकी अधिकांश क्षमताओं को वरिष्ठ पिक्सेल 6 श्रृंखला के फोन से उधार लिया गया है।

Pixel 6a स्मार्टफोन लॉन्च

Google फोन में नाइट विजन और मैजिक इरेज़र को कैमरे में ला रहा है। Pixel 6a $449 में आता है और तीन रंगों में आता है। प्री-ऑर्डर 21 जुलाई से शुरू हो रहे हैं।

12:09 AM IST – Android 13 बीटा आज स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है

Google ने आखिरकार घोषणा की है कि Android 13 बीटा आज उपलब्ध होगा, यदि आपके पास Google, OnePlus, Realme, Tecno, Oppo और Xiaomi जैसे अन्य ब्रांडों के स्मार्टफोन हैं।

Android 13 बीटा आज रोल आउट हो रहा है

12:06 पूर्वाह्न IST

Google क्रॉस-डिवाइस को नई ऊंचाइयों से जोड़ रहा है

Google चाहता है कि लोग अन्य उपकरणों पर कास्टिंग का उपयोग करें, इसलिए वह अपनी संगतता सूची में Chromebook और कार में समर्थन जोड़ रहा है। एंड्रॉइड स्मार्टफोन और टैबलेट के बीच क्रॉस-लिंक उपयोगकर्ताओं के लिए फोन से यूआरएल या तस्वीर को कॉपी करना और टैबलेट पर पेस्ट करना संभव बनाता है।

11:58 अपराह्न IST

Google Android के साथ पहनने योग्य और टैबलेट पर अधिक ध्यान दे रहा है

Wear OS स्मार्टवॉच में अब Spotify, LINE, KakaoTalk जैसे ऐप और इस साल के अंत में जोड़े जाने वाले कुछ और ऐप मिलेंगे।

Google टेबलेट के लिए Android में सुधार करना चाहता है

Google का कहना है कि बड़े उपकरणों पर उसके 270 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। तो, निश्चित रूप से, टैबलेट को Google से विशेष प्यार मिल रहा है और यह टैबलेट पर बेहतर मल्टीटास्किंग के लिए नई सुविधाएँ पेश कर रहा है। कंपनी टैबलेट के अतिरिक्त स्क्रीन एस्टेट का उपयोग करने के लिए 20 से अधिक Google ऐप्स को अपडेट करने की भी तैयारी कर रही है।

11:53 अपराह्न IST

Google एसएमएस अपग्रेड करता है, नया वॉलेट लाता है

Google Messages ऐप के RCS प्लेटफॉर्म पर 500 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जो कि गोपनीयता के लिए एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग के साथ iMessage का Android का संस्करण है, और संग्रहीत संदेश के साथ अन्य उपकरणों पर भेजा जाता है।

Google नया वॉलेट लाता है

Google एक नया वॉलेट उत्पाद ला रहा है जहां आप अपने डिजिटल बैंक कार्ड स्टोर कर सकते हैं। आप अपना छात्र आईडी, या यहां तक ​​कि बोर्डिंग पास भी स्टोर कर सकते हैं। दरअसल, गूगल भी आपके ड्राइविंग लाइसेंस को डिजिटाइज करना चाहता है। ऐसा कुछ भारत में डिजी लॉकर के माध्यम से पहले से ही उपलब्ध है

11:32

Google बेहतर गोपनीयता सुविधाएँ जोड़ रहा है

साइबर उल्लंघनों में सिस्टम और व्यवसायों को बाधित करने की क्षमता होती है। Google साइबर सुरक्षा के लिए बार बढ़ा रहा है। Google के थ्रेट एनालिसिस ग्रुप ने उपयोगकर्ताओं को लक्षित करने वाले सैकड़ों बुरे अभिनेताओं का पता लगाया।

Google ला रहा है और भी प्राइवेसी फीचर्स

Google सिस्टम को आधुनिक बनाने और नए साइबर सुरक्षा कार्यबल को प्रशिक्षित करने के लिए $10 बिलियन का निवेश कर रहा है। फ़िशिंग हमले अधिकांश साइबर हमले होते हैं। उपयोगकर्ताओं को फिर से ऐसे फ़िशिंग खतरों से बचाने के लिए जीमेल को तैनात किया गया है। Google डिफ़ॉल्ट रूप से दो-कारक प्रमाणीकरण सक्षम कर रहा है।

11:10 अपराह्न IST

बेहतर बातचीत के लिए Google Assistant को अपडेट किया गया

Google आखिरकार वेक शब्द हे Google से छुटकारा पा रहा है। Nest Hub Max में एक लुक और टॉक फीचर मिल रहा है जिसे आपके चेहरे और आवाज से मेल खाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सभी डेटा को डिवाइस में रखा जाता है और Google के साथ साझा नहीं किया जाता है।

Assistant पर नई सुविधाएँ

Google नेस्ट हब मैक्स स्पीकर पर अलार्म सेट करने, लाइट बंद करने और कुछ अन्य क्रियाओं के लिए त्वरित वाक्यांश जोड़ रहा है।

10:54 अपराह्न IST

Google खोज अब बहु-मोड में चला जाता है

भारत में, कंपनी द्वारा हाइलाइट किए गए 30 प्रतिशत से अधिक खोज क्वेरी बोली जाती हैं। Google का यह भी कहना है कि लेंस का इस्तेमाल पिछले साल अरबों लोगों ने किया था। इसने बहु-खोज की शुरुआत की है, ताकि आप एक पोशाक का एक स्नैप ले सकें और फिर भी इंटरनेट पर खोज के माध्यम से आइटम की खोज कर सकें।

Google मल्टीसर्च उपयोग के मामले को दूसरे स्तर पर ले जाने जा रहा है

Google स्थानीय खोज परिणामों के लिए यह क्षमता ला रहा है जिसमें आपके क्षेत्र के पास परिधान, घरेलू सामान और रेस्तरां शामिल हैं। यह बाद में उपलब्ध होगा

इस साल।

10:48 अपराह्न IST

Google कार्यस्थान को नई सुविधाएं मिलती हैं

पिचाई का कहना है कि कार्यक्षेत्र को स्वचालित सारांश मिलता है ताकि आपको अपनी परियोजना के 25-पृष्ठों से गुजरना न पड़े। Google डॉक्स को अभी यह सुविधा मिल रही है, और अन्य कार्यस्थान उत्पाद उन्हें जल्द ही मिल जाएंगे।

10:39 अपराह्न IST

Google अनुवाद को 24 नई भाषा सहायता मिलती है

पिचाई ने घोषणा की कि Google की तंत्रिका मशीन भाषा के लिए धन्यवाद, अब यह 24 नई भाषाओं को लाता है जो अनुवाद द्वारा समर्थित हैं। यह सफल परिणाम प्राप्त करने के लिए संपूर्ण डेटा पर भरोसा किए बिना इन भाषाओं को अनुकूलित करने में सक्षम है।

Google अनुवाद को 24 नई भाषा सहायता मिलती है

10:35 अपराह्न IST

सुंदर पिचाई के साथ Google I/O 2022 कीनोट की शुरुआत

ठीक उसी समय, Google I/O 2022 मुख्य वक्ता के रूप में शुरू होता है, और सुंदर पिचाई 2 घंटे के लंबे सत्र को शुरू करने के लिए मंच पर हैं।

सुंदर पिचाई Google I/O 2022 मुख्य वक्ता के रूप में

10:27 अपराह्न IST

सुंदर पिचाई Google I/O 2022 कीनोट के लिए तैयार

सुंदर पिचाई 3 मिनट से भी कम समय में मुख्य भाषण की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, और ये रहा ग्राउंड जीरो से उनका अपडेट

10:26 अपराह्न IST

Google I/O 2022 मुख्य वक्ता के रूप में: हम क्या देखने की उम्मीद करते हैं

Google I/O 2022 कीनोट संभवत: वह मंच होगा जहां हम Android 13 के बारे में अधिक सुनेंगे कि कैसे Google ने अपने उपकरणों के लिए सॉफ़्टवेयर में सुधार किया है, और इसे सुरक्षित बनाने के लिए अन्य गोपनीयता सुविधाओं को क्या जोड़ा गया है।

10:22 अपराह्न IST

Google I/O 2022 कीनोट लाइव कहां देखें

Google I/O 2022 माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया में शोरलाइन एम्फीथिएटर में हो रहा है। आप Google के आधिकारिक YouTube चैनल पर लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। हमने आपके लिए न्यूज़18 टेक वेबसाइट पर शो देखने के लिए नीचे एम्बेड लिंक भी जोड़ा है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!