Google, Apple ऐप रिव्यू टीमें मस्क के ‘हार्डकोर’ ट्विटर की छानबीन करती हैं

 

योएल रोथ, जिन्होंने ट्विटर को ट्रस्ट एंड सेफ्टी के प्रमुख के रूप में छोड़ दिया है, ने कहा है एलोन मस्क प्लेटफ़ॉर्म नियमों के बारे में अपने आवेगी परिवर्तनों और ट्वीट-लंबाई की घोषणाओं के माध्यम से वैधता की कमी को बनाए रखता है, ट्विटर अब Apple और Google दोनों ऐप स्टोरों द्वारा कड़ी जांच का सामना कर रहा है।

रेवाड़ी में नहीं थमा डेंगू का प्रकोप: 250 हुई मरीजों की संख्या; 8 साल में दूसरी बार सर्वाधिक केस

सोशल मीडिया पर #RIPTwitter ट्रेंडिंग के बीच न्यूयॉर्क टाइम्स के एक लेख में, रोथ ने कहा कि “ट्विटर को अपने नए मालिक के लक्ष्यों को Apple और Google के इंटरनेट पर जीवन की व्यावहारिक वास्तविकताओं के खिलाफ संतुलित करना होगा, जो कर्मचारियों के लिए कोई आसान काम नहीं है। अवशेष”।

रोथ ने शुक्रवार देर रात लिखा, “और जैसे ही मैंने कंपनी छोड़ी, ऐप समीक्षा टीमों के कॉल पहले ही शुरू हो गए थे।”

मस्क द्वारा प्रभावशाली मंच को खरीदने के बाद से ट्विटर पर नस्लीय अपमान के मामले बढ़ गए हैं, मंच से आश्वासन के बावजूद कि इसने नफरत की गतिविधि को कम कर दिया है।

बहुरुपियां पर चौटाला परिवार में जुबानी जंग: भतीजे दिग्विजय का चाचा अभय को जवाब; अपने वाले बहुरुपिये का समाधान हम कर लेंगे

रोथ ने कहा कि खुद को “चीफ ट्विट” नियुक्त करते हुए, मस्क ने स्पष्ट कर दिया है कि दिन के अंत में, वही निर्णय लेगा।

 

“यह इस कारण से था कि मैंने अंततः कंपनी छोड़ने का फैसला किया: एक ट्विटर जिसकी नीतियों को एकतरफा फतवे द्वारा परिभाषित किया गया है, उसे अपने सैद्धांतिक विकास के लिए समर्पित एक विश्वास और सुरक्षा कार्य की बहुत कम आवश्यकता है,” उन्होंने जोर दिया।

इस सप्ताह हजारों कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया, जब मस्क ने उन्हें “बेहद कट्टर” कार्य कर्तव्यों को पूरा करने के लिए एक फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया।

रोथ ने कहा कि “विज्ञापनदाताओं, नियामकों और – सबसे गंभीर रूप से – ऐप स्टोरों के मॉडरेटिंग प्रभावों का हममें से उन लोगों के लिए स्वागत किया जा सकता है जो ऑनलाइन खतरनाक भाषण की मात्रा में वृद्धि से बचने की उम्मीद कर रहे हैं”।

तो यहां से ट्विटर कहां जाएगा?

रोथ ने लिखा, “आने वाले हफ्तों और महीनों में कंपनी के कुछ फैसले, जैसे कि डोनाल्ड ट्रम्प के खाते को सेवा पर वापस जाने की अनुमति देने की निकट-निश्चितता, तत्काल, बोधगम्य प्रभाव होगा,” रोथ ने लिखा, जिन्होंने सात साल तक ट्विटर पर काम किया और जिनके तहत , उनकी ट्विटर टीम को कभी “इंटरनेट के संरक्षक” कहा जाता था।

पंजाब पुलिस कांस्टेबल पर चलेगा केस: चंडीगढ़ सेक्टर 22 में युवक की चाकू से गोद हत्या मामले में ‘पनाह’ देने का आरोपी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *