Google संदेश ऐप को एक नया रूप मिलता है और प्रतिद्वंद्वी व्हाट्सएप और आईमैसेज के लिए कुछ नई सुविधाएं

 

संदेश ऐप का एक नया रूप और कुछ नई सुविधाएं हैं

Google के Messages ऐप को नए फीचर्स मिलते रहते हैं, नया डिज़ाइन मिलता है क्योंकि कंपनी इसे व्हाट्सएप प्रतिद्वंद्वी बनाने पर आमादा है।

ऐसा लगता है कि Google ने Messages ऐप को प्रासंगिक और सक्षम बनाने के अपने प्रयासों को नवीनीकृत कर दिया है। पिछले कुछ महीनों में, कंपनी Apple और उसके iMessage प्लेटफॉर्म को टक्कर दे रही है। अब, Google ने Messages के लोगो का डिज़ाइन बदल दिया है, और इसके साथ ही कुछ नई लेकिन उपयोगी सुविधाओं को पेश किया है।

इंस्टाग्राम डाउन: जैसे ही उपयोगकर्ता ने ट्विटर पर बाढ़ की शिकायत की, मेटा का कहना है कि यह ‘एक मुद्दा’ की तलाश में है

उनमें से एक एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन है जिसे अब मैसेज ऐप पर समूहों के लिए परीक्षण किया जा रहा है। यह सुविधा कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन आने वाले महीनों में इसे व्यापक रूप से जारी करने की Google योजना के साथ बदल सकता है। Google, व्हाट्सएप और सिग्नल के साथ सिग्नल प्रोटोकॉल का उपयोग करने जा रहा है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह बाजार में प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध एन्क्रिप्शन का सबसे सुरक्षित संस्करण है।

संदेशों ने पहले से ही निजी संदेशों के लिए e2e मानकों की पेशकश की थी, और Google ने वादा किया था कि इस वर्ष की शुरुआत में Google I/O 2022 में समूह चैट में सुविधा शुरू की जाएगी। और ऐसा लगता है कि वादा धीरे-धीरे पूरा हो रहा है।

नेटफ्लिक्स ‘प्रोफाइल ट्रांसफर’ फीचर भारत में रोल आउट: यहां बताया गया है कि इसका उपयोग कैसे करें

https://www.youtube.com/watch?v=/eL33qsXDxhQ

Google के पास iMessage का मुकाबला करने के लिए अपनी आस्तीन ऊपर एक और हाथ होगा, और Apple पर RCS को iOS में एकीकृत करने के लिए और दबाव डालेगा। लेकिन यह सिर्फ Google नहीं है, मेटा भी कोरस में शामिल हो गया है और अब अमेरिका जैसे बाजारों में व्हाट्सएप को iMessage के खिलाफ खड़ा कर रहा है, जहां बाद में मेटा-स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की तुलना में अधिक उपयोगकर्ता हिस्सेदारी है।

Google Messages ऐप के बारे में अन्य समाचारों के लिए, एक संक्षिप्त अंतराल के बाद, ऐप अब एक बार फिर भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए व्यावसायिक संदेश पेश कर रहा है।

इस साल की शुरुआत में, लोगों ने मैसेज ऐप पर विज्ञापनों को चिपकाए जाने की शिकायत की थी, जो कभी नहीं होना चाहिए था। Google ने इस सुविधा को अक्षम करने का निर्णय लिया और अब ऐसा लगता है कि ऐप अपने सामान्य अवतार में वापस आ गया है, जिससे अधिक लोगों को इसमें शामिल होने की अनुमति मिलती है भारत मैसेजिंग ऐप का उपयोग करने के लिए।

हरियाणा पंचायत चुनाव 2022: 6020 EVM स्ट्रांग रूम में जमा; निर्वाचन आयुक्त बोले- अब सरपंची के लिए करें वोटिंग, अच्छी छवि वाले कैंडिडेट को चुनें

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *