Google पिक्सेल रिकॉर्डर ऐप में ‘स्पीकर लेबल’ फीचर मिलता है

 

Google ने पिक्सेल फोन के रिकॉर्डर ऐप के लिए “स्पीकर लेबल” नामक एक नया अपडेट जारी किया है, जो अब बात कर रहे कई लोगों की पहचान कर सकता है।

9to5Google के अनुसार, उपयोगकर्ता Play Store के माध्यम से रिकॉर्डर ऐप के संस्करण 4.2 को स्पीकर लेबल के साथ डाउनलोड कर सकते हैं जो “रिकॉर्डिंग करते समय स्वचालित रूप से प्रत्येक स्पीकर का पता लगाता है और लेबल करता है”।

करनाल में HTET परीक्षा आज: शाम के सत्र में होगा परीक्षा का आयोजन, 15 परीक्षा केन्द्रों पर 4650 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

टेक जायंट बताते हैं कि कैसे “वॉयस मॉडल अस्थायी रूप से डिवाइस पर संग्रहीत किए जाते हैं जब तक कि आपके ट्रांसक्रिप्ट की स्पीकर लेबलिंग पूरी नहीं हो जाती है, और फिर हटा दी जाती है। स्पीकर टेक्स्ट लेबल आपके ट्रांसक्रिप्ट में सहेजे जाएंगे, और आपके द्वारा अपडेट किए जा सकते हैं”।

ऐप में, लोगों को स्पीकर 1, स्पीकर 2, आदि के रूप में पहचाना जा सकता है, और रिपोर्ट के मुताबिक उपयोगकर्ता “रिकॉर्डिंग में प्रत्येक स्पीकर के लिए नाम बदल सकते हैं”।

उन्हें फ़ीड में अलग-अलग नामों, रंगों और मटीरियल यू शेप से भी पहचाना जा सकता है।

हालाँकि, यदि उपयोगकर्ता “डिवाइस बहुत गर्म है” तो स्पीकर लेबल काम नहीं करेंगे।

इसके अलावा, Google ने “ऑटो-डिटेक्ट” के साथ संस्करण 4.2 में माइक्रोफ़ोन सेटिंग शीट पर “कनेक्ट होने पर बाहरी माइक या ब्लूटूथ डिवाइस पर स्वचालित रूप से स्विच करें” को बदल दिया।

व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को iOS पर ‘संदेशों को तिथि के अनुसार खोजने’ की अनुमति देगा: सभी विवरण

पिछले महीने, Google ने खुलासा किया कि उसका आगामी Pixel 7a स्मार्टफोन 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और वायरलेस चार्जिंग की सुविधा के लिए तैयार है।

डिवाइस संभवतः 90Hz 1080p डिस्प्ले पेश करेगा।

GJU में यूथ फेस्टीवल का आज अंतिम दिन: 2 दिनों से अव्यवस्था का आलम; कभी बिजली गुल तो कभी फोड़े जा रहे पटाखे

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *