Google ने पेश किया Pixel Watch, Pixel 6a, Pixel 7 Series, Pixel Tablet और Pixel Earbuds Pro

Google ने कई पिक्सेल उपकरणों की घोषणा की है जिसमें कंपनी की पहली पिक्सेल वॉच स्मार्टवॉच और पिक्सेल एंड्रॉइड टैबलेट शामिल हैं। हमने कंपनी को अपनी अगली पीढ़ी की Pixel 7 स्मार्टफोन श्रृंखला के साथ-साथ एक टोंड-डाउन Pixel 6a का अनावरण करते हुए देखा जो वर्तमान Pixel 6 उपकरणों के समान है। हम जल्द ही Pixel Buds Pro को लॉन्च होते देखेंगे, जो Pixel Buds TWS ईयरबड्स का अपग्रेडेड वर्जन है। भारत-विशिष्ट उपलब्धता विवरण स्पष्ट नहीं है, हालांकि अल्फाबेट के Google ने घोषणा की कि Pixel 6a देश में “इस साल के अंत में” लॉन्च होगा। सभी घोषणाएं कल रात, 11 मई को Google I/O 2022 कीनोट पर थीं।

गूगल पिक्सेल 6ए

Google Pixel 6a से शुरू होकर, फोन में Google का कस्टम चिपसेट होगा जिसे Tensor और M2 सुरक्षा चिप कहा जाएगा। Google का कहना है कि टोन्ड-डाउन वर्जन में Pixel 6 और Pixel 6 Pro डिवाइस के कई “अनिवार्य फीचर्स” होंगे, जिनकी कीमत 449 डॉलर (लगभग 34,700 रुपये) है।

विशिष्टताओं के संदर्भ में, Google Pixel 6a में पूर्ण HD + रिज़ॉल्यूशन और मानक 60Hz ताज़ा दर के समर्थन के साथ 6.1-इंच का OLED डिस्प्ले है। स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और बिल्ट-इन फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। Tensor चिपसेट को 6GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

Google Pixel 6a में डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 12.2-मेगापिक्सल का वाइड सेंसर और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर शामिल है। फोन के फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का स्नैपर मिलता है। अंत में, स्मार्टफोन में 4410mAh की बैटरी है, लेकिन चार्जिंग स्पीड का विवरण स्पष्ट नहीं है।

गूगल पिक्सल 7 सीरीज

Google I/O 2022 ने अगली पीढ़ी के Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro को भी 2023 में लॉन्च किया। कंपनी ने घोषणा की कि स्मार्टफोन Android 13 और एक नए Tensor चिपसेट के साथ शिप होंगे। इसका मतलब है कि फोन को भविष्य में कम से कम एंड्रॉइड 16 या एंड्रॉइड 17 मिलेगा, या जो भी कंपनी भविष्य के सॉफ्टवेयर संस्करणों को कॉल करने का फैसला करती है।

Google I/O 2022 ने उन छवियों को भी प्रदर्शित किया जहां हम पीछे एक क्षैतिज कैमरा मॉड्यूल देख सकते हैं, जिसमें पिछला कैमरा सेटअप होता है। प्रो मॉडल में तीन सेंसर मिलेंगे, जबकि रेगुलर मॉडल में दो कैमरा सेंसर शामिल हैं। टक्कर में सेंसर के लिए कटआउट भी शामिल हैं। रेंडरर्स ग्रे और ऑलिव ग्रीन जैसे कई रंग विकल्पों को प्रदर्शित करते हैं जबकि किनारे कैमरा मॉड्यूल के रंग से मेल खाते हैं। विनिर्देशों, मूल्य निर्धारण और उपलब्धता जैसे अन्य प्रमुख विवरण अस्पष्ट हैं।

गूगल पिक्सेल वॉच

Google ने आखिरकार अपनी पहली स्मार्टवॉच का अनावरण कर दिया है जिसे Google Pixel Watch कहा जाता है – जो Google द्वारा Wear OS द्वारा संचालित है। डिजाइन के मामले में, डिवाइस एक गोल डायल और धातु के मुकुट के साथ आता है। इसमें किनारे पर एक बटन भी शामिल है, लेकिन सटीक कार्य स्पष्ट नहीं है।

सटीक लॉन्च विवरण स्पष्ट नहीं है, हालांकि कंपनी का कहना है कि स्मार्टवॉच इस गिरावट में उपलब्ध होगी। डिवाइस के बारे में ज्यादा खुलासा किए बिना, Google कहता है, “इस घड़ी के साथ, आपको Google का नया Wear OS अनुभव और Fitbit के उद्योग-अग्रणी स्वास्थ्य और फिटनेस टूल – आपकी कलाई पर मिलेगा।”

यह इंगित करता है कि Google पिक्सेल वॉच एक हृदय गति सेंसर, उन्नत स्लीप ट्रैकर, रक्त ऑक्सीजन मॉनिटर, और उन सभी मानक स्वास्थ्य मोड के साथ आ सकती है जिनका विश्लेषण और Google के सक्षम AI द्वारा संचालित है। हमें फिटबिट वर्सा और फिटबिट बैंड 5 पर उपलब्ध फिटबिट का दैनिक तनाव प्रबंधन स्कोर भी देखने को मिल सकता है।

Google पिक्सेल बड्स प्रो

Google Buds-A को लॉन्च करने के बाद, हमारे पास अधिक उन्नत Google Pixel Buds Pro ईयरबड्स हैं जो 6-कोर ऑडियो प्रोसेसर के साथ आते हैं और शोर को रद्द करने के लिए कस्टम एल्गोरिदम का उपयोग करते हैं। Google का कहना है कि उपयोगकर्ता साइलेंट सील सुविधा का आनंद ले सकते हैं जो रद्द किए गए शोर की मात्रा को अधिकतम करने के लिए आपके कानों के आकार को अनुकूलित करती है।

Google Pixel Buds Pro की अन्य प्रमुख विशेषताओं में 11 मिमी ड्राइवर, स्वचालित वॉल्यूम समायोजन, 5-बैंड EQ, स्थानिक ऑडियो समर्थन और IPX4 रेटिंग शामिल हैं। चार्जिंग केस को वाटर रेजिस्टेंस के लिए IPX2 भी मिलता है।

Google Pixel Buds Pro को ANC के साथ सात घंटे का म्यूजिक प्लेबैक और ANC के बिना 11 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक देने के लिए कहा गया है। इस मामले में, आपको एएनसी के साथ कुल 20 घंटे और एएनसी के बिना 31 घंटे मिलते हैं। मामला वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। ग्राहकों को चार रंगों में से चुनने को मिलेगा: कोरल, लेमनग्रास, फॉग और चारकोल। इनकी ऑनलाइन बिक्री 21 जुलाई से $199.99 (लगभग 15,500 रुपये) में शुरू होगी।

गूगल पिक्सेल टैबलेट

कंपनी ने पिक्सेल टैबलेट का “शुरुआती रूप” भी साझा किया जिसमें मोटे बेज़ेल्स हैं। कंपनी ने कई विवरण साझा नहीं किए, लेकिन डिवाइस कस्टम टेंसर चिपसेट के साथ आएगा और Google पिक्सेल फोन का विस्तार होगा। बैक में एक शामिल होगा सिंगल रियर कैमरा, और इमेज से पता चलता है कि डिवाइस काफी मोटा है।

Google पिक्सेल टैबलेट संभवतः एंड्रॉइड एल के साथ आ सकता है, जिसे टैबलेट और फोल्डिंग फोन के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके 2023 में लॉन्च होने की बात कही जा रही है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *