Google खोज जल्द ही डिफ़ॉल्ट रूप से धुंधली स्पष्ट छवियां पेश करेगा

 

खोज को अधिक सुरक्षा टूल मिल रहे हैं

सर्च गूगल के यूजरबेस का एक बड़ा हिस्सा है और कंपनी उत्पाद के लिए सुरक्षा उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करना चाहती है।

गूगल आने वाले महीनों में इमेज की तलाश करने वाले लोगों के लिए सर्च में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। खोज दिग्गज ने पुष्टि की है कि खोज परिणाम में दिखाई देने वाली सभी स्पष्ट छवियां डिफ़ॉल्ट रूप से धुंधली हो जाएंगी। अश्लील चित्र मूल रूप से किसी भी दृश्य को संदर्भित करते हैं जिसमें गोर, अश्लील या ग्राफिक हिंसा होती है और Google का कहना है कि खोज बहुत जल्द उन्हें पूर्ण विवरण में नहीं दिखाएगी।

रणजी ट्रॉफी: कप्तान मयंक अग्रवाल के नाबाद शतक, श्रीनिवास शरथ के अर्धशतक से कर्नाटक ने सौराष्ट्र के खिलाफ 229/5 का स्कोर बनाया

Google इस सप्ताह इस विकल्प को अपनी सुरक्षित इंटरनेट दिवस पहल के एक भाग के रूप में ला रहा है। कंपनी का कहना है कि डिफ़ॉल्ट रूप से इसके होने के पीछे यह सुनिश्चित करना है कि सभी उम्र के उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट पर स्पष्ट छवियों का सामना न करना पड़े।

ब्लर विकल्प सुरक्षित खोज फ़िल्टरिंग पद्धति के तहत डिफ़ॉल्ट रूप से सक्रिय हो जाता है, और यदि आप इसे सक्षम नहीं करते हैं, तो भी Google स्वचालित रूप से इन विज़ुअल्स को सभी के लिए धुंधला करना शुरू कर देगा। Google ने इस फीचर के बारे में खबर एक के जरिए शेयर की ब्लॉग भेजा इस सप्ताह के शुरु में।

कैथल फायर ब्रिगेड को 5 नई गाड़ियां मिली: गेहूं के सीजन से पहले बड़ी राहत; आगजनी की घटनाओं पर तुरंत पाएंगे काबू

Google हर साल अलग-अलग सुरक्षा उपकरण लाता रहता है, जिसका दावा है कि यह लाखों इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा करता है।

कंपनी ने भारत जैसे देशों में साइबर धोखाधड़ी को रोकने के तरीके भी ईजाद किए हैं, जहां आप आसानी से डिजिटल भुगतान की समझ का दुरुपयोग कर सकते हैं और निर्दोष पीड़ितों के बैंक खातों को हैक कर सकते हैं। अमेरिका जैसे देशों में बाल शोषण एक बड़ी चिंता का विषय है जहां कानून कंपनियों को बाल संरक्षण के प्रति लापरवाही के लिए दंडित करता है।

Google एआई चैटबॉट लड़ाई में प्रवेश करने के लिए भी उत्सुक है, जिसके लिए उसने इस सप्ताह बार्ड की घोषणा की है, जो बाजार में चैटजीपीटी प्रतिद्वंद्वी है। Google 8 फरवरी को एक एआई इवेंट भी आयोजित कर रहा है जहां हम इस उत्पाद और अन्य सुधारों के बारे में अधिक सुन सकते हैं जो Google अपने उत्पादों जैसे खोज, मानचित्र और अन्य में ला सकता है। माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग और माइक्रोसॉफ्ट एज वेब ब्राउजर पर चैटजीपीटी की पेशकश करने के लिए ओपन एआई के साथ अपनी साझेदारी का उपयोग पहले ही कर लिया है जो दुनिया भर में उपलब्ध है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!