Google इंडिया ने ग्लोबल ओवरहाल के बीच 400 से अधिक कर्मचारियों को समाप्त कर दिया

 

Google पर छंटनी जारी है

Google इस महीने भारत सहित दुनिया भर में अपने कार्यबल को कम करना जारी रखता है।

गूगल भारत ने 400 से अधिक कर्मचारियों को पिंक स्लिप सौंपी है और कुछ प्रभावित कर्मचारियों ने अपनी दुर्दशा साझा करने के लिए लिंक्डइन का सहारा लिया।

दूरसंचार कंपनियों से ट्राई: बेहतर 5जी अनुभव के लिए कॉल सेवाओं में सुधार करें, नेटवर्क आउटेज की निगरानी करें

Google इंडिया में छंटनी बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती का हिस्सा थी, जिसने कंपनी में वैश्विक स्तर पर 12,000 कर्मचारियों को प्रभावित किया।

हिन्दू व्यवसाय लाइन ने सबसे पहले 16 फरवरी को हुई गूगल इंडिया में छंटनी के बारे में रिपोर्ट की थी।

Google के गुरुग्राम कार्यालय में खाता प्रबंधक कमल दवे ने लिंक्डइन पर लिखा: “मैं कल Google इंडिया छंटनी का हिस्सा था। Google में मेरी ऊर्जा रणनीतिक कुंजी खाता प्रबंधक/परामर्शदाता के रूप में भारत में अपनी खाद्य श्रृंखला के शीर्ष पर कई उद्योगों के लिए डिजिटल मार्केटिंग लक्ष्यों को पूरा करने पर केंद्रित थी।”

ChatGPT- स्टाइल टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे चीनी टेक दिग्गज: इसका क्या मतलब है

“मैं एक नई भूमिका की तलाश कर रहा हूं और आपके समर्थन की सराहना करूंगा। किसी भी संपर्क, सलाह या अवसरों के लिए अग्रिम धन्यवाद, जो आप प्रदान कर सकते हैं,” डेव ने पोस्ट किया।

एक अन्य Google इंडिया कर्मचारी, जो छंटनी से बच गया, ने कहा कि “उन्हें (सहयोगियों) को इससे गुजरते हुए देखना वास्तव में कठिन है”।

सहारनपुर में लिंग भ्रूण जांच का भंडाफोड़: कैथल-गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 2 को पकड़ा; 60 हजार रुपए खाते में डलवाए

कर्मचारी ने कहा, “यह और भी मुश्किल है, क्योंकि आप नहीं जानते कि उनसे कैसे बात करें, क्या कहें।”

कर्मचारी, जो हाल ही में Google में छंटनी से बच गए हैं, चिंतित हैं और आश्वासन की मांग की है कि हाल ही में शीर्ष मालिकों के साथ सभी हाथों की बैठक के दौरान उनकी नौकरी कंपनी द्वारा निकाली नहीं जाएगी।

इस बात से इनकार करते हुए कि छंटनी “बेतरतीब ढंग से” की गई थी, अल्फाबेट और Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने पहले कहा था कि उन्हें कार्यबल को कम करने के लिए “गहरा खेद” है।

पिचाई ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह “उन फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं जो हमें यहां तक ​​ले आए।”

वैश्विक मंदी और मंदी की आशंकाओं में सभी आकार की कंपनियों को प्रभावित करने वाली गहरी फंडिंग सर्दी के बीच Google की मूल कंपनी में छंटनी की उम्मीद थी।

 

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *