Google पिक्सेल उत्पादन योजनाओं के लिए चीन से आगे जाना चाहता है

27
Google जल्द ही अन्य स्मार्टफोन में अधिक पिक्सेल-केंद्रित सुरक्षा सुविधाएँ ला सकता है: सभी विवरण
Advertisement

 

Google अपनी उत्पादन जरूरतों के लिए चीन के अलावा अन्य रास्ते पर विचार करने वाली नवीनतम कंपनी है। Google आने वाले महीनों में नई Pixel 7 सीरीज़ लॉन्च करने वाला है, और रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपने मैन्युफैक्चरिंग बेस को चीन से वियतनाम में शिफ्ट करना चाहती है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट बताती है कि Pixel 7 सीरीज़ नए क्षेत्र में असेंबल की जाने वाली लाइनअप में पहली होगी।

CM से मिली ऑल हरियाणा कॉन्ट्रैक्टर एसोसिएशन: मांगें पूरी कराने को सौंपा ज्ञापन, बोले- 4 महीने से काट रहे अधिकारियों के चक्कर

Google से चीन से आगे देखने का निर्णय शायद ही आश्चर्यजनक है। ऐप्पल की पसंद ने भी इस तरह के एक कदम पर विचार किया है, जो अपनी उत्पादन जरूरतों के लिए एक देश पर निर्भरता को कम करने की आवश्यकता से परेशान है।

पिछले कुछ वर्षों में, चीन को कई लॉकडाउन का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण इस क्षेत्र के प्रमुख विनिर्माण केंद्र बंद हो गए हैं। उत्पादन बंद होने से कंपनियों को अपनी लॉन्च योजनाओं और शिपिंग समयसीमा को संशोधित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इसमें जोड़ें कि आपके पास अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव हैं, जो पिछले कुछ वर्षों में हुआवेई जैसे दिग्गजों के लिए एक बड़ी कीमत पर आया है।

और ऐसा लगता है कि Google भी इन सभी कारकों के साथ जोखिम लेने के लिए तैयार नहीं है और अब से अपने सभी अंडे चीन की टोकरी में डाल देगा।

आदमपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं की पहली मीटिंग: सोनाली को श्रद्धांजलि न देने पर समर्थकों में रोष; अनदेखी का आरोप

Microsoft और Amazon रिपोर्ट में उल्लिखित अन्य प्रमुख तकनीकी दिग्गज हैं, जिन्होंने चीन से उत्पादन को भी स्थानांतरित कर दिया है और अपने उत्पादों के लिए वैकल्पिक हब की मांग की है। रिपोर्ट से पता चलता है कि अमेज़ॅन भारत के चेन्नई में अपने फायर टीवी स्टिक डिवाइस बना रहा है, जो पहले चीन में भी निर्मित किए गए थे।

वियतनाम और भारत इस संक्रमण के सबसे बड़े लाभार्थी प्रतीत होते हैं, और चीन को अपनी रणनीति पर फिर से काम करना होगा, या निकट भविष्य में और अधिक कंपनियों को खोने के लिए खड़ा होना होगा।

Google ने इस साल की शुरुआत में Google I/O 2022 में Pixel 7 सीरीज़ की घोषणा की थी। कंपनी ने इस गिरावट को लॉन्च करने की पुष्टि की, जो कि अक्टूबर के करीब होनी चाहिए यदि हम पिछले लॉन्च समयरेखा को समीकरण में लेते हैं।

बुनियादी लेवल 2 के परीक्षा परिणाम घोषित: 100 विद्यार्थियों का हुआ चयन, 52 वेटिंग लिस्ट में, 797 ने दी थी परीक्षा

.

.

Advertisement