Gold Plus Glass Industry लाएगी IPO, SEBI में दाखिल किए कागजात

88
Advertisement

Gold Plus Glass Industry IPO: फ्लोट ग्लास बनाने वाली कंपनी गोल्ड प्लस ग्लास इंडस्ट्री (Gold Plus Glass Industry) अपना आईपीओ लाने जा रही है. कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर दिया है. ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, इस IPO के तहत 300 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 12,826,224 इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी.

22 NBFC के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट रद्द, अब नहीं कर सकेंगी देश में कोई कारोबार, RBI ने दी जानकारी

रुचि सोया का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स होगा, कंपनी के शेयरों में लगभग 6 फीसद का उछाल

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

ओएफएस के एक हिस्से के रूप में प्रमोटर – सुरेश त्यागी और जिमी त्यागी में से प्रत्येक द्वारा 1,019,995 इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी. इसके साथ ही, निवेशक पीआई अपॉर्चुनिटीज फंड- I 10,786,234 इक्विटी शेयरों की पेशकश की जाएगी. कंपनी इस आईपीओ के ज़रिए मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए करेगी. इसके अलावा, वर्किंग इंक्रीमेंटल जरूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल किया जाएगा.

उदय कोटक का RBI को अहम सुझाव, FY2023 के दौरान ब्याज दरें 1% बढ़ाना जरूरी

जानें कंपनी के बारे में

गोल्ड प्लस ग्लास इंडस्ट्री भारत की लीडिंग फ्लोट ग्लास बनाने वाली कंपनियों में से एक है, जिसकी वित्तीय वर्ष 2021 में मैन्युफैक्चरिंग कैपिसिटी का 16 प्रतिशत हिस्सा है. कंपनी के प्रोडक्ट का इस्तेमाल अलग-अलग प्रकार के एप्लिकेशन्स के साथ ऑटोमोटिव, कंस्ट्रक्शन और इंडस्ट्रियल सेक्टर्स के उद्योगों में होता है. आईआईएफएल सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, जेफरीज इंडिया और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा: डा. आनंद कुमार शर्मा

Advertisement