Gold and Silver Price Today: सोने की चमक फीकी, चांदी भी हुई सस्ती, चेक करें आज के हाजिर भाव

77
Advertisement

Gold and Silver Price Today: वैश्विक स्तर पर गोल्ड में ओवरनाइट कमजोरी के चलते आज मंगलवार 12 अप्रैल घरेलू बाजार में भी सोना फीका हुआ है. सोना प्रति दस ग्राम 179 रुपये कमजोर हुआ है. इस गिरावट के चलते दिल्ली सराफा बाजार में आज सोना सस्ता होकर 52,358 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव तक फिसल गया. यह जानकारी एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने दी है. एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सराफा बाजार में सोना 52,537 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. सोने के साथ-साथ आज चांदी भी सस्ती हुई है.

हनुमान झांकी में हुआ झगड़ा, 5 नामजद

सोने के साथ-साथ चांदी भी हुई सस्ती

दिल्ली सराफा बाजार में आज सोने के साथ-साथ चांदी के भाव में गिरावट रही. इसके भाव  में प्रति किग्रा 317 रुपये की फिसलन रही. इस कमजोरी के चलते दिल्ली सराफा बाजार में आज चांदी के भाव प्रति किग्रा 67,807 रुपये तक लुढ़क गए. एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सराफा बाजार में चांदी 68,124 रुपये प्रति किग्रा के भाव पर बंद हुई थी.

बिजली की मेन लाईन से चिंगारी उठने से खेतों में लगी आग

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में गोल्ड मजबूत और सिल्वर स्थिर

वैश्विक मार्केट की बात करें तो गोल्ड के भाव में मामूली तेजी रही जबकि सिल्वर के भाव में खास बदलाव नहीं हुआ और लगभग स्थिर भाव पर कारोबार हुआ. वैश्विक मार्केट में गोल्ड 1,954 अमेरिकी डॉलर (1.49 लाख रुपये) प्रति औंस (1 किग्रा= 35.3 औंस) के भाव पर ट्रेड हुआ जबकि चांदी 25.07 अमेरिकी डॉलर (1910.36 रुपये) प्रति औंस के भाव पर ट्रेड हुई.

Electric vehicle: भारत में जमकर बिक रहे हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, FY22 में बिक्री में तीन गुना से ज्यादा का उछाल

Advertisement