ChatGPT यूएस मेडिकल लाइसेंसिंग परीक्षा पास करता है जिसकी तैयारी में वर्षों लग जाते हैं

 

चैटजीपीटी ने बायोमेडिकल डोमेन साहित्य पर विशेष रूप से प्रशिक्षित समकक्ष मॉडल पबमेडजीपीटी के प्रदर्शन को पार कर लिया है।

OpenAI के ChatGPT में लगभग 60 प्रतिशत की पासिंग रेट से युनाइटेड स्टेट्स मेडिकल लाइसेंसिंग एग्जाम (USMLE) पास करने की क्षमता है।

एक अध्ययन के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट का एआई चैटबॉट चैटजीपीटी संयुक्त राज्य मेडिकल लाइसेंसिंग परीक्षा (यूएसएमएलई) के लिए लगभग 60 प्रतिशत पासिंग थ्रेसहोल्ड पर या उसके आसपास स्कोर कर सकता है, जो सुसंगत, आंतरिक समझ में आता है और लगातार अंतर्दृष्टि रखता है।

रोहतक में रोडवेज कर्मचारियों का निर्णय: 14 को प्रदेशभर के सभी डिपो पर होगा प्रदर्शन, पे ग्रेड बढ़ाने सहित अन्य मांग

ChatGPT को आने वाले शब्द अनुक्रमों की भविष्यवाणी करके मानव-जैसा लेखन उत्पन्न करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अधिकांश चैटबॉट्स के विपरीत, चैटजीपीटी इंटरनेट पर खोज नहीं कर सकता है। इसके बजाय, यह अपनी आंतरिक प्रक्रियाओं द्वारा अनुमानित शब्द संबंधों का उपयोग करके पाठ उत्पन्न करता है।

अध्ययन में, ओपन-एक्सेस जर्नल पीएलओएस डिजिटल हेल्थ में प्रकाशित, टिफ़नी कुंग, विक्टर त्सेंग, और AnsibleHealth के सहयोगियों ने USMLE पर ChatGPT के प्रदर्शन का परीक्षण किया।

भूकंप राहत में तुर्की की सहायता के लिए रोनाल्डो, मेसी, एमबीप्पे, नेमार और हलांड शर्ट में शामिल हुए

मेडिकल छात्रों और चिकित्सकों के प्रशिक्षण में लिया गया, USMLE अधिकांश चिकित्सा विषयों में फैले ज्ञान का आकलन करता है, जैव रसायन से लेकर नैदानिक ​​तर्क तक, बायोएथिक्स तक।

छवि-आधारित प्रश्नों को हटाने के लिए स्क्रीनिंग के बाद, लेखकों ने जून 2022 USMLE रिलीज़ से उपलब्ध 376 सार्वजनिक प्रश्नों में से 350 पर सॉफ़्टवेयर का परीक्षण किया।

अनिश्चित प्रतिक्रियाओं को हटा दिए जाने के बाद, तीन USMLE परीक्षाओं में ChatGPT ने 52.4 प्रतिशत और 75 प्रतिशत के बीच स्कोर किया।

जींद में महिला की बालियां झपटकर भागा युवक: खेत में घास काट रही थी, बेरी का पेड़ पूछने के बहाने पास आया

प्रत्येक वर्ष उत्तीर्ण सीमा लगभग 60 प्रतिशत है।

ChatGPT ने अपनी सभी प्रतिक्रियाओं में 94.6 प्रतिशत का तालमेल भी प्रदर्शित किया और 88.9 प्रतिशत प्रतिक्रियाओं के लिए कम से कम एक महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि (कुछ ऐसा जो नया, गैर-स्पष्ट और नैदानिक ​​रूप से मान्य था) का उत्पादन किया।

विशेष रूप से, चैटजीपीटी ने बायोमेडिकल डोमेन साहित्य पर विशेष रूप से प्रशिक्षित एक समकक्ष मॉडल पबमेडजीपीटी के प्रदर्शन को पार कर लिया, जिसने यूएसएमएलई-शैली के प्रश्नों के पुराने डेटासेट पर 50.8 प्रतिशत स्कोर किया।

लेखकों ने कहा, “इस कुख्यात कठिन विशेषज्ञ परीक्षा के लिए पासिंग स्कोर तक पहुंचना, और बिना किसी मानव सुदृढीकरण के ऐसा करना, क्लिनिकल एआई परिपक्वता में एक उल्लेखनीय मील का पत्थर है।”

रोहतक में रोडवेज कर्मचारियों का निर्णय: 14 को प्रदेशभर के सभी डिपो पर होगा प्रदर्शन, पे ग्रेड बढ़ाने सहित अन्य मांग

“चैटजीपीटी ने हमारी पांडुलिपि के लेखन में महत्वपूर्ण योगदान दिया। हमने ChatGPT के साथ एक सहयोगी की तरह बातचीत की, इसे संश्लेषित करने, सरल बनाने और प्रगति के मसौदों के प्रतिरूपों की पेशकश करने के लिए कहा। सभी सह-लेखकों ने ChatGPT के इनपुट को महत्व दिया,” कुंग ने कहा।

जींद में महिला की बालियां झपटकर भागा युवक: खेत में घास काट रही थी, बेरी का पेड़ पूछने के बहाने पास आया

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *