CBI के करोड़ों रुपए हड़पने वाला गिरफ्तार: करनाल में सहकर्मी के साथ मिलकर 2.35 करोड़ का फ्रॉड किया, घर से पकड़ा ब्रांच मैनेजर

 

 

हरियाणा के करनाल जिला में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सेक्टर-07 में बैंक में शाखा प्रबंधक था। उसने सहकर्मी के साथ मिलकर बैंक के साथ 2 करोड़ 35 लाख रुपए फ्रॉड किया।

सोनीपत में फिर डराने लगा कोरोना: एक दिन में 20 व्यक्ति पॉजिटिव मिले; पॉजिटिविटी रेट 6.73 पर, जून में 90 नए मरीज

22 अप्रैल को बैंक के वर्तमान शाखा मैनेजर दीपक यादव ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 से वर्ष 2022 अप्रैल तक तत्कालीन शाखा प्रबंधक कृष्ण कुमार पुत्र रतनलाल निवासी टयौंठा जिला कैथल और सहायक शाखा प्रबंधक वैशाली चौहान पुत्री इंद्र कांत निवासी दिल्ली समेत अन्य आरोपियों ने मिली भगत करके बैंक के खाताधारकों के खातों की लिमिट बढ़ा कर उन पर लोन पास करके करोड़ों रुपए हड़प लिए।

नगर निकाय चुनाव का प्रचार खत्म: अब डोर डू डोर कैंपने कर सकेंगे उम्मीदवार; 19 जून को मतदान

कृष्ण को घर से किया गिरफ्तार

शिकायत के बाद इन आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 420, 467, 468, 471, 120बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। मामले की आगामी तफ्तीश एएसआई बलराज इंचार्ज पुलिस चौकी सेक्टर-06 को सौंपी गई। तफ्तीश के दौरान 16 जून को पुलिस ने आरोपी कृष्ण कुमार को घर से गिरफ्तार किया।

शेयर मार्केट में लगाता था पैसे

आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि उसने तत्कालीन सहायक बैंक प्रबंधक वैशाली चौहान के साथ मिलकर यह धोखाधड़ी की। उसने बताया कि इन वारदातों को जुलाई 2021 से अप्रैल 2022 के दौरान अंजाम दिया गया। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्ट करने का आदी है। वह शेयर मार्केट में पैसे लगाता था। उसे शुक्रवार को अदालत में पेश करे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.डेराप्रमुख के बाहर आने की INSIDE STORY: राम रहीम को 5 माह में दूसरी बार पेरोल, परिवार, हनीप्रीत और डेरा प्रबंधन में जारी विवाद सुलझाने के लिए आया बाहर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *