BJP विधायक की बचाव में सफाई, कहा- हिंदू राष्ट्र का मतलब यह नहीं कि उसमें मुसलमान न हों

 

अंबाला. सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक असीम गोयल ने देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की अपनी मांग का बचाव करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि यह समावेशी है और इसका अर्थ यह नहीं है कि इसमें मुस्लिम या कोई अन्य समुदाय शामिल न हों. हरियाणा विधानसभा में अंबाला शहर सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गोयल ने हाल में एक कार्यक्रम में भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने का संकल्प लिया था. उन्होंने कहा, “ जहां 100 हिंदू रहते हैं तो उसे क्या हिंदू राष्ट्र बनाना न्यायोचित नहीं है?

खबर का हुआ असर… नागक्षेत्र सरोवर की सफाई को पहुंचे नगर पालिका कर्मचारी… नदी से पानी आना हुआ शुरू… देखिए लाइव…

अंबाला जिले के मुल्लाना में बुधवार शाम को एक जनसभा को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा, “ हमें हिंदू राष्ट्र के लिए किसी भी तरह के बलिदान के लिए तैयार रहना चाहिए.” हालांकि, उन्होंने कहा कि ‘हिंदू राष्ट्र’ का अर्थ यह नहीं है कि उसमें मुसलमानों या अन्य समुदायों के लिए कोई स्थान न हो, बल्कि इसकी अवधारणा यह है कि इसमें सभी आस्था और धर्मों के लोग शामिल हों. गोयल ने कहा कि हिंदू राष्ट्र कभी भी गैर-हिंदुओं के लिए जगह नहीं होने का औचित्य साबित नहीं करता है. विधायक ने कहा, “ हमारे सैकड़ों भारतीय साथी खाड़ी क्षेत्र में इस्लामी देशों में या यूरोप में कैथोलिक देशों में रहते हैं.” यह कार्यक्रम भाजपा ने मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर आयोजित किया था.

इन गाड़ियों पर मिल रही बंपर छूट, अभी खरीदने पर होगी लगभग 50 हजार रुपये की बचत; ऑफर सिर्फ सीमित समय तक

बलविंदर आर्य अब तक कई पीरों को तोड़ चुका है
वहीं, आज दोपहर में खबर सामने आई थी कि पानीपत जिले का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आरोप है कि ये वीडियो बीजेपी के युवा मोर्चा के नेता का है. इस वीडियो में बीजेपी नेता बलविंदर आर्य पीर व मजारों को तोड़ते हुए दिखाई दे रहा है. पीर तोड़ने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो को शेयर कर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. आरोप है कि बीजेपी नेता बलविंदर आर्य ने पीर मुक्त पानीपत के नाम से मिशन चलाया हुआ है. जिसके चलते वह सड़क किनारे बनी पीर को तोड़ रहा है. बताया जा रहा है कि बलविंदर आर्य अब तक कई पीरों को तोड़ चुका है.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *