BGMI इंडिया प्रतिबंध: गेमिंग कंपनियों ने ‘समान और निष्पक्ष व्यवहार’ के लिए पीएम मोदी से आग्रह किया

 

सरकार द्वारा Google और Apple को लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम बैटलग्राउंड मोबाइल पर प्रतिबंध लगाने का आदेश देने के बाद भारत (बीजीएमआई), कुछ गेमिंग कंपनियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में गेमिंग इकोसिस्टम को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए ‘निष्पक्ष व्यवहार’ करने का अनुरोध किया है।

सूत्रों के अनुसार गेमिंग प्लेटफॉर्म ने सरकार से “भारत में काम करने वाली सभी संस्थाओं के साथ एक समान और निष्पक्ष व्यवहार” प्रदान करने का आग्रह किया है।

 

करनाल पुलिस लाईन में चली गोली: पुलिस कर्मचारी की मौत, हत्या या आत्महत्या दोनों पहलुओं पर हो रही जांच, डयाल 112 की गाड़ी पर थी डयूटी

https://www.youtube.com/watch?v=/rDME-GKkvdk

“जबकि पूंजी और बुनियादी ढांचा उद्योग के अस्तित्व और विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं, अग्रणी वैश्विक वीडियो गेमिंग कंपनियों को अपने अनुभव और अगली पीढ़ी की तकनीक के साथ भारत में एक मजबूत गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने की आवश्यकता है,” पत्र पढ़ें।

“सभी हितधारकों के लिए निष्पक्षता और एकरूपता सुनिश्चित करने के लिए मानकों और ढांचे के स्पष्ट सेट की अधिक आवश्यकता है। उद्योग वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं के आधार पर वीडियो गेम-केंद्रित नीतियों का एक मजबूत सेट बनाने में सरकार के साथ सक्रिय रूप से जुड़ना चाहता है, ”पत्र में कहा गया है।

सोनी ने लॉन्च किया कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर टेक्नोलॉजी के साथ 3.7 लाख रुपये का नया स्मार्ट टीवी: सभी सुविधाएं

टेकक्रंच ने सबसे पहले पत्र के बारे में रिपोर्ट दी थी।

पिछले महीने के अंत में, सरकार ने Google और Apple को सूचना की धारा 69A के तहत अपने संबंधित ऑनलाइन स्टोर से BGMI गेमिंग ऐप को ब्लॉक करने का आदेश दिया। तकनीकी अधिनियम, 2000।

गेम डेवलपर क्राफ्टन ने हाल ही में घोषणा की थी कि बीजीएमआई ने भारत में 100 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को पार कर लिया है।

पत्र में इस मामले में मोदी के तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध किया गया था, जिसमें उन्होंने “भविष्य में अधिक व्यापक संवाद और चर्चा की दिशा में काम करने के लिए परामर्श और मार्गदर्शन” की मांग की थी।

संगठन स्तर पर साइबर खतरे, डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा ढांचा, एचपीई इंडिया के सीटीओ रंगनाथ सदाशिव बताते हैं

BGMI पर प्रतिबंध, जो कि PUBG का भारतीय संस्करण है, प्रतिबंध के पीछे “चीन कनेक्शन” का दावा करने वाली रिपोर्टों के बीच एक शीर्ष ई-स्पोर्ट्स इवेंट को स्थगित कर दिया गया है।

ई-स्पोर्ट्स प्रीमियर लीग (ESPL) सीजन 2 को पिछले सप्ताह प्रतिबंध के कारण स्थगित कर दिया गया था।

1 करोड़ रुपये के इनाम पूल के साथ देश भर के गेमर्स को देखने के लिए एस्पोर्ट्स इवेंट निर्धारित किया गया था।

करनाल पुलिस लाईन में चली गोली: पुलिस कर्मचारी की मौत, हत्या या आत्महत्या दोनों पहलुओं पर हो रही जांच, डयाल 112 की गाड़ी पर थी डयूटी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!