BDPO, SHO व नंबरदार होंगे सस्पेंड: कुरक्षेत्र में पंचायती जमीन से पेड़ काटने के मामले में मंत्री ढांडा के आदेश

23
Advertisement

 

हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री एवं जिला लोक एवं कष्ट निवारण समिति की चेयरमैन कमलेश ढांडा ने गांव अजमतपुर में पंचायती जमीन से पेड़ काटने के मामले में लापरवाही बरतने के विषय को गंभीरता से लेते हुए तत्कालीन बीडीपीओ, एसएचओ और नंबरदार को सस्पेंड करने के निर्देश दिए है।

करनाल में पितृ पक्ष आज से शुरू: अब 16 दिन तक नहीं होंगे कोई मंगल कार्य, पूजा करने से पितरों का होगा आर्शीवाद प्राप्त, पितृ विसर्जन 25 को

मंत्री कमलेश ढांडा शुक्रवार को कुरुक्षेत्र के पंचायत भवन के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में शिकायतें सुन रही थी। 12 शिकायतों को बारीकी से सुना और शिकायतकर्ता तथा अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत किए गए तथ्यों के आधार पर 7 शिकायतों का मौके पर निपटारा किया गया और 5 शिकायतों को आगामी बैठक में रखा जाएगा। इस दौरान अधिकारियों को पांचों शिकायतों पर नियमानुसार कार्रवाई करने के आदेश दिए है।

कुरुक्षेत्र में शिकायतें सुनती मंत्री कमलेश ढांडा।

कुरुक्षेत्र में शिकायतें सुनती मंत्री कमलेश ढांडा।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के समक्ष जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्य मंदीप सिंह विर्क ने गांव अजमतपुर में पंचायती जमीन से पेड़ काटने की शिकायत को रखा और पेड़ काटने के मामले के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस शिकायत पर पुलिस प्रशासन और डीडीपीओ द्वारा जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की गई और इस जांच रिपोर्ट में पंचायती जमीन से 31 पेड़ काटने के तथ्य सामने आए है।

नितिन गडकरी ने इंफ्रा प्लानिंग में सुधार के लिए भू-स्थानिक प्रौद्योगिकी पर जोर दिया: विशेषज्ञ News18 को बताएं कि यह कैसे काम करता है

हालांकि इस जांच रिपोर्ट मे नंबरदार द्वारा शपथ पत्र देकर पंचायती जमीन पर पेड़ ना होने की बात कही गई। इस विषय पर जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के सभी सदस्यों ने लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात रखी। इस विषय को गंभीरता से लेते हुए राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने इस्माईलाबाद के तत्कालीन बीडीपीओ,तत्कालीन झांसा एसएचओ और संबंधित गांव के नंबरदार को सस्पेंड करने के निर्देश दिए है।

 

खबरें और भी हैं…

.गणेश विसर्जन आज: शहर के गऊकरण तालाब में कर सकते हैं विसर्जन, यातायात व्यवस्था बनाने के लिए रूट किया तैयार

.

Advertisement