Apple WWDC 2023 में ‘हे सिरी’ ट्रिगर वाक्यांश छोड़ सकता है: इसका क्या मतलब है

 

क्या Apple ‘अरे सिरी’ को सिर्फ ‘सिरी’ से बदल सकता है? (छवि: सेब)

Apple WWDC 2023 में ‘हे सिरी’ ट्रिगर वाक्यांश के लिए समर्थन छोड़ सकता है, जिसके लिए उपयोगकर्ताओं को केवल ‘सिरी’ कहने की आवश्यकता होती है ताकि वॉयस असिस्टेंट का आह्वान किया जा सके।

‘हे सिरी’ एक प्रतिष्ठित वाक्यांश है जिसे Apple ने पहली बार 2014 में Apple के आभासी सहायक सिरी को आमंत्रित करने के लिए पेश किया था, और यह लोकप्रिय संस्कृति और सामान्य रूप से तकनीकी समुदाय के संदर्भों के कारण वर्षों से काफी लोकप्रिय हो गया है।

फतेहाबाद में मिला युवक का अर्धनग्न शव: भाखड़ा नहर हैड पर गली सड़ी हालत में था; हाथ पर लिखा है सोनी सीमा

अब, जैसा कि MacRumors द्वारा रिपोर्ट किया गया है, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के हवाले से, iPhone निर्माता ट्रिगर वाक्यांश के लिए समर्थन छोड़ने की घोषणा कर सकता है- ‘हे सिरी,’ जो WWDC 2023 में सिरी को हैंड्स-फ़्री करने में मदद करता है। अगले सप्ताह उस संभावना के लिए, ”गुरमन ने आज ट्वीट किया।

पहली बार पिछले साल नवंबर में रिपोर्ट की गई, गुरमन ने दावा किया कि ऐप्पल “ट्रिगर वाक्यांश में ‘हे’ को छोड़ने की पहल पर काम कर रहा है ताकि एक उपयोगकर्ता को” केवल ‘सिरी’ कहने की आवश्यकता हो – एक कमांड के साथ मिलकर।

इसके अलावा, ब्लूमबर्ग ने बताया कि iPhone निर्माता “कई महीनों से” इस बदलाव को लागू करने पर काम कर रहा है और अगर सब कुछ काम करता है तो ब्रांड इसे 2023 में रोल आउट कर सकता है, जिसका मतलब है कि WWDC 2023 में एक घोषणा संभव हो सकती है।

गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़: विदेशियों को कस्टमर सर्विस के नाम पर बनाते थे शिकार; सरगना समेत 7 गिरफ्तार

यदि परिवर्तन फलित होता है, तो Apple अमेज़न के एलेक्सा से मेल खाएगा – जिसके लिए उपयोगकर्ताओं को ‘हे एलेक्सा’ के बजाय ‘एलेक्सा’ कहना होगा।

संबंधित खबर में, एप्पल भी खुलासा करने की उम्मीद है डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2023 में ‘कई नए मैक’, एम2 मैक्स प्रोसेसर और अभी तक अनावरण नहीं किए गए एम2 अल्ट्रा चिप द्वारा संचालित। इसके अलावा, Apple के अफवाह मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट के आयोजन का मुख्य आकर्षण होने की उम्मीद है। ब्लूमबर्ग ने नोट किया कि यह लॉन्च उतना ही बड़ा होने की संभावना है जितना मूल आईफोन लॉन्च करना कंपनी के लिए था और यहां तक ​​कि ऐप्पल सीईओ टिम कुक की ‘विरासत’ को भी प्रभावित कर सकता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *