Apple iPhone 14 क्रैश डिटेक्शन फ़ीचर अभी भी स्कीयर से नकली आपातकालीन अलार्म भेज रहा है – सभी विवरण यहाँ

 

क्रैश डिटेक्शन सुविधा को गंभीर कार दुर्घटनाओं का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

न्यू यॉर्क की ग्रीन काउंटी और अमेरिका में पेंसिल्वेनिया की कार्बन काउंटी में क्रैश डिटेक्शन के कारण स्थानीय स्की रिसॉर्ट्स से झूठी 911 कॉल में वृद्धि हुई है।

iPhone 14 क्रैश डिटेक्शन फीचर: क्रैश डिटेक्शन फीचर के कारण Apple के iPhone 14 स्मार्टफोन और Apple वॉच अभी भी स्कीयर और स्नोबोर्डर्स से झूठे 911 कॉल ट्रिगर कर रहे हैं। क्रैश डिटेक्शन फीचर को हाल ही में यूएस-आधारित टेक दिग्गज ने अपने नवीनतम iPhone 14, iPhone 14 Pro और नए Apple वॉच मॉडल में पेश किया था।

भिवानी के तोशाम में भाजपा की रैली: विप्लव ने कहा- सिर्फ बाप-बेटा ही जाट नहीं, इन्हें उखाड़ फेंके; धनखड़ बोले- कांग्रेस में जूतमपजार

न्यू यॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क के ग्रीन काउंटी और अमेरिका में पेंसिल्वेनिया के कार्बन काउंटी ने क्रैश डिटेक्शन के कारण स्थानीय स्की रिसॉर्ट्स से झूठी 911 कॉल में वृद्धि का अनुभव किया है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि क्रैश डिटेक्शन फीचर, जो नवीनतम आईफोन और ऐप्पल वॉच मॉडल को एक गंभीर कार दुर्घटना का पता लगाने और स्वचालित रूप से आपातकालीन सेवाओं को कॉल करने की अनुमति देता है, यदि उपयोगकर्ता अनुत्तरदायी है, तब ट्रिगर हो रहा है जब कुछ स्कीयर और स्नोबोर्डर्स गिर जाते हैं।

MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार, Apple द्वारा पिछले साल फीचर पेश किए जाने के बाद से कोलोराडो, मिनेसोटा, यूटा और ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा जैसे अन्य लोकप्रिय स्की रिसॉर्ट क्षेत्रों में इस मुद्दे के बारे में कई रिपोर्टें आई हैं।

भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे संभावित प्लेइंग इलेवन टिप-ऑफ: क्या वाशिंगटन सुंदर को मौका मिलेगा? IND के लिए गेंदबाजी विभाग में कार्ड में बदलाव

आपके iPhone और Apple वॉच पर क्रैश डिटेक्शन कैसे काम करता है

Apple के अनुसार, क्रैश डिटेक्शन फीचर को गंभीर कार दुर्घटनाओं का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है – जैसे कि फ्रंट-इम्पैक्ट, साइड-इफ़ेक्ट और रियर-एंड टक्कर, और रोलओवर – जिसमें सेडान, मिनीवैन, SUV, पिकअप ट्रक और अन्य यात्री कारें शामिल हैं। जब एक गंभीर कार दुर्घटना का पता चलता है, तो आपका iPhone या Apple वॉच अलार्म बजाता है और अलर्ट प्रदर्शित करता है।

  • यदि आप स्क्रीन नहीं देख पा रहे हैं तो आपका आईफोन अलर्ट पढ़ता है। यदि आपके पास केवल आपका फ़ोन है, तो स्क्रीन एक आपातकालीन कॉल स्लाइडर प्रदर्शित करती है और आपका फ़ोन आपातकालीन सेवाओं को कॉल कर सकता है।
  • यमुनानगर में पुलिस की CIA टीम को मिली कामयाबी: हत्या मामले में फरार चल रहे 5 हजार रुपए इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार
  • आपकी Apple वॉच आपकी कलाई को झंकारती है और टैप करती है, और स्क्रीन पर आपके साथ चेक इन करती है। यदि आपके पास केवल आपकी घड़ी है, तो स्क्रीन एक आपातकालीन कॉल स्लाइडर प्रदर्शित करती है। यदि आपके पास सेल्युलर वाली घड़ी है या आपकी घड़ी वाई-फ़ाई से कनेक्ट है, तो यह आपातकालीन सेवाओं को कॉल कर सकती है।
  • यदि आपके पास आपका iPhone और Apple वॉच है, तो आपातकालीन कॉल स्लाइडर केवल आपकी घड़ी पर दिखाई देता है, और कॉल कनेक्ट हो जाती है और कॉल ऑडियो आपकी घड़ी से चलता है। यदि आप सक्षम हैं, तो आप आपातकालीन सेवाओं को कॉल करना या अलर्ट को खारिज करना चुन सकते हैं।
  • अगर आप जवाब देने में असमर्थ हैं, तो आपका डिवाइस 20 सेकंड की देरी के बाद स्वचालित रूप से आपातकालीन सेवाओं को कॉल करता है। अगर आपने आपातकालीन संपर्क जोड़े हैं, तो आपका डिवाइस आपके स्थान को साझा करने के लिए एक संदेश भेजता है और उन्हें बताता है कि आप एक गंभीर कार दुर्घटना में फंस गए हैं। यदि आपने अपना मेडिकल आईडी सेट किया है, तो आपका डिवाइस एक मेडिकल आईडी स्लाइडर प्रदर्शित करता है, ताकि आपातकालीन उत्तरदाता आपकी चिकित्सा जानकारी तक पहुंच सकें।

हिसार आईजी ने टोहाना में लिया जायजा: फूड कोर्ट लिया गोलीबारी की घटना का जायजा; कारोबारी से मांगे थे 50 लाख

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!