Apple iOS 16, RealityOS, नई M-Series चिप और बहुत कुछ: Apple के WWDC 2022 मुख्य वक्ता के रूप में क्या अपेक्षा करें

 

Apple कल वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2022 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जहां कंपनी को iOS, iPadOS, WatchOS और macOS के नए संस्करणों की घोषणा करने की उम्मीद है। घटना से पहले, इस बात की बहुत अधिक प्रत्याशा है कि Apple अपने मुख्य वक्ता के रूप में क्या प्रदर्शित करेगा, कई रिपोर्टें भी कंपनी द्वारा अपने रियलिटीओएस, ऐप्पल के बहुप्रतीक्षित एआर / वीआर मिश्रित रियलिटी हेडसेट के लिए सॉफ्टवेयर पेश करने की ओर इशारा करती हैं।

6 गाड़ियों और घरों के शीशे तोड़े गए: रोहतक के सुभाष नगर में बरसे पत्थर; बदमाशों के आतंक से लोग भयभीत

WWDC आमतौर पर एक सप्ताह तक चलने वाला कार्यक्रम होता है जिसमें सेबके उद्घाटन की मुख्य बात, स्टेट ऑफ यूनियन अधिक तकनीकी विवरणों के साथ, Apple WWDC, और कई अन्य डेवलपर सत्रों, प्रयोगशालाओं, आमने-सामने की बैठकों, और बहुत कुछ के दौरान डिज़ाइन पुरस्कार भी रखता है। इस साल का WWDC iOS का अगला संस्करण पेश करेगा (आईओएस 16), आईपैडओएस 16WatchOS 9 और macOS 13. इस साल के बारे में भी चर्चा हो रही है WWDC संवर्धित वास्तविकता (एआर) पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। आइए एक नज़र डालते हैं कि हम Apple के मुख्य कार्यक्रम से क्या उम्मीद कर सकते हैं।

कुख्यात फौजी पर कसा शिकंजा: मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब तो कृष्ण मर्डर में सोनीपत पुलिस लगी पीछे; 11 मामले दर्ज-एक में फरार

 

iOS 16 UI में भारी बदलाव नहीं लाएगा

अगला आई – फ़ोन सॉफ्टवेयर, iOS 16, iOS 15 पर मामूली अपडेट लाने के लिए कहा जाता है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन के अनुसार, कंपनी iOS 16 के साथ नए ऐप पेश कर सकती है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि ये पूरी तरह से नए ऐप होंगे या मौजूदा ऐप के ताज़ा संस्करण होंगे। ऐप्पल से उनके साथ “बातचीत करने के नए तरीकों” की घोषणा करने की भी उम्मीद है आईफोन आईओएस 16 में।

आईओएस 16 को आईफोन में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले या लॉक स्क्रीन लाने के लिए भी कहा जाता है, यह एक ऐसी सुविधा है जो वहां रही है एंड्रॉयड कुछ समय से स्मार्टफोन। गुरमन ने अपनी रिपोर्ट में भविष्यवाणी की है कि आईओएस 16 पर लॉक स्क्रीन विजेट जैसी क्षमताओं के साथ आएगी। रिपोर्ट्स की मानें तो यह फीचर आईफोन 14 सीरीज के लिए एक्सक्लूसिव होगा, इसके बावजूद आईफोन 13 प्रो इस तरह की सुविधा को सक्षम करने के लिए हार्डवेयर वाले मॉडल का एलटीपीओ पैनल।

कुख्यात फौजी पर कसा शिकंजा: मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब तो कृष्ण मर्डर में सोनीपत पुलिस लगी पीछे; 11 मामले दर्ज-एक में फरार

iPadOS 16 मई लैपटॉप/टैबलेट के बीच की रेखाओं को और भी धुंधला कर सकता है

IPadOS 16 के लिए, यह माना जाता है कि Apple मल्टीटास्किंग सुधार लाएगा जो लैपटॉप के विकल्प के रूप में लाइनअप को थोड़ा बेहतर बना सकता है।

MacOS और WatchOS के नए संस्करण

नया क्या है, इस पर बहुत सारी अफवाहें और रिपोर्टें नहीं हैं वॉचओएस लाएगा। हालाँकि, Apple के इतिहास को देखते हुए, यह कहना सुरक्षित है कि कंपनी कुछ स्वास्थ्य और फिटनेस सुविधाएँ जोड़ेगी एप्पल घड़ी नवीनतम ओएस के साथ। 9to5Mac की एक रिपोर्ट ने हाल ही में बताया था कि वॉचओएस 9 एक ला सकता है आई – फ़ोन-Apple वॉच पर “लो पावर मोड” की तरह जो केवल समय दिखाता है।

ऐप्पल ने पहले ऐप्पल वॉच पर कुछ एक्सेसिबिलिटी फीचर्स का पूर्वावलोकन किया था। इनमें विस्तारित सहायक स्पर्श जेस्चर शामिल हैं जो उपयोगकर्ताओं को केवल अपनी उंगलियों को हिलाकर कॉल समाप्त करने, चित्र लेने और मीडिया और कसरत को नियंत्रित करने देंगे। इसके अलावा, कंपनी एक मिररिंग फीचर भी ला सकती है, जो मूल रूप से एक मिररिंग मोड है जो आपको आईफोन से अपने ऐप्पल वॉच को देखने और नियंत्रित करने देता है।

गुमशुदगी के दो अलग-अलग मामले दर्ज

MacOS के लिए, अफवाहें बहुत कम रही हैं। कहा जा रहा है कि यह iPhone के फोकस मोड को मैक कंप्यूटरों में ला सकता है, और अगले macOS को macOS मैमथ कहा जाएगा।

न्यू मैक कंप्यूटर

अफवाहें यह भी हैं कि Apple WWDC 2022 इवेंट के दौरान अगली पीढ़ी के Apple MacBook Air का प्रदर्शन कर सकता है। हालाँकि, यह संभावना नहीं है क्योंकि WWDC सभी सॉफ्टवेयर के बारे में है और Apple आमतौर पर मुख्य सम्मेलन के दौरान हार्डवेयर या उत्पादों को पेश नहीं करता है। एक नए मैक प्रो के लिए भी अफवाहें हैं, जो पहले 2022 के मध्य में रिलीज के लिए निर्धारित किया गया था।

कुख्यात फौजी पर कसा शिकंजा: मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब तो कृष्ण मर्डर में सोनीपत पुलिस लगी पीछे; 11 मामले दर्ज-एक में फरार

M2 चिप आ रही है?

की अफवाहों के साथ मैक्बुक एयर, कंप्यूटर के लिए अगली एम-सीरीज़ सिलिकॉन चिप के बारे में भी अफवाहें हैं। कहा जाता है कि नया मैकबुक एयर ऐप्पल के नेक्स्ट-जेन एम-सीरीज़ चिपसेट के साथ आता है, जिसे कहा जाता है सेब एम 2. मैकबुक एयर अगली पीढ़ी के ऐप्पल चिप के साथ आने वाला पहला ऐप्पल कंप्यूटर हो सकता है।

एआर/वीआर मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट या रियलिटीओएस

जैसा कि पहले बताया गया था, ऐसी अफवाहें हैं कि Apple WWDC 2022 के दौरान मिश्रित रियलिटी हेडसेट को छेड़ सकता है। जबकि हेडसेट की अफवाहें खुद ही पागल हैं, ऐसी मजबूत अफवाहें हैं कि Apple अपने आगामी मिश्रित वास्तविकता हेडसेट, रियलिटीओएस के लिए सॉफ्टवेयर पेश कर सकता है।

कहा जाता है कि Apple का मिश्रित रियलिटी हेडसेट कई कैमरों के साथ आता है, एक चिप जो Mac की तरह शक्तिशाली है, और RealityOS सॉफ़्टवेयर।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *