Apple A16 बायोनिक: इस साल iPhone 14 Pro सीरीज के लिए नया चिपसेट क्या दे सकता है?

 

Apple इस साल अपनी हार्डवेयर पॉलिसी में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, हम iPhone 14 Pro लाइनअप के लिए विशेष रूप से पेश किए गए नए A16 चिपसेट को देख सकते हैं। और अब, हमें विवरण का एक नया सेट मिला है जो हमें नए ए-सीरीज़ चिपसेट की अपेक्षित क्षमता दिखाता है।

मैकवर्ल्ड की रिपोर्ट नए चिपसेट के अनुमान और इसकी प्रक्रिया पर आधारित है। यह दावा करता है कि A16 चिपसेट का निर्माण TSMC द्वारा 5nm प्रक्रिया पर किया जाएगा, जो मध्यम सुधार प्रदान करेगा।

कोविड संक्रमण से बचाव के लिए अपनाएं उपयुक्त व्यवहार  

नई पीढ़ी का 5nm चिपसेट अपने पूर्ववर्ती से बेहतर होना चाहिए, जो प्रदर्शन में 11 प्रतिशत की वृद्धि कर सकता है।

नई प्रक्रिया 22 प्रतिशत तक बिजली दक्षता में सुधार कर सकती है, और नई रैम तकनीक को पेश कर सकती है। रिपोर्टों ने संकेत दिया है कि iPhone 14 प्रो और 14 प्रो मैक्स 6GB रैम के साथ आएंगे और नवीनतम तकनीक को चुनने से केवल समग्र प्रदर्शन में सुधार होगा।

कुल प्रदर्शन टक्कर 20 प्रतिशत तक हो सकती है, जो पहले से ही शक्तिशाली A15 चिपसेट के लिए काफी प्रभावशाली है। GPU में भी 25 से 30 प्रतिशत सुधार देखने की उम्मीद है। और नए हार्डवेयर के साथ, iPhone 14 Pros पर 48-मेगापिक्सल का प्राथमिक कैमरा इमेजिंग के मोर्चे पर एक बड़ा अपग्रेड देख सकता है।

अभय चौटाला पर भतीजे दिग्विजय का कमेंट: बोले- चाचा को हुई दुष्यंत नामक बीमारी; सुबह-शाम और सोते समय वहीं दिखाई देता

Apple के पास पहले से ही अपने A15 के साथ प्रमुख चिपसेट पर एक मजबूत बढ़त है, और अगर ये अनुमान सही हैं, तो A16 इस साल इसे एक और स्तर पर धकेल देगा। नए Apple iPhone 14 लाइनअप में iPhone 14 Pro और Pro Max के साथ वैनिला मॉडल और एक मैक्स वेरिएंट शामिल होने की उम्मीद है।

एक बार फिर, आपके पास प्रीमियम वेरिएंट के लिए विशेष रूप से कुछ सुविधाएं होंगी, नियमित iPhone 14 मॉडल के लिए मूल बातें रखते हुए, इस साल मिनी संस्करण पर छूटने की संभावना है।

सैमसंग भारत में फ्लैगशिप और फोल्डेबल्स के लिए ‘बाय नाउ, पे लेटर’ का विकल्प लेकर आया है: ऑफर का लाभ कैसे उठाएं

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *