Apple 2023 में एक नया होमपॉड स्पीकर लॉन्च कर सकता है

 

मिंग-ची कू के सौजन्य से नई रिपोर्ट के अनुसार Apple एक नए होमपॉड स्पीकर के साथ स्मार्ट स्पीकर सेगमेंट में फिर से आ सकता है। ऐप्पल ने अपने पहले-जीन स्मार्ट स्पीकर को बेचना बंद कर दिया और इसके बजाय होमपॉड मिनी को कम कीमत पर लाया। लेकिन कुओ का मानना ​​​​है कि ऐप्पल इस साल के अंत तक बाजार में एक नए बड़े आकार का होमपॉड ला सकता है या इसे 2023 की शुरुआत में लॉन्च कर सकता है।

हरियाणा; युवक का अपहरण कर मांगे थे 80 लाख रुपये, पुलिस में 2 बदमाशों के पैर में गोली मार छुड़ाया

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि नए होमपॉड स्पीकर को टोन-डाउन सुविधाओं के साथ पेश किया जा सकता है, और कीमत को कम रखने के लिए शायद अलग-अलग बिल्ड क्वालिटी। होमपॉड मिनी को 99 डॉलर (लेकिन भारत में 9,000 रुपये) के लिए बेचता है, यह संभव है कि नया होमपॉड मिनी संस्करण की तुलना में $ 100 या $ 150 अधिक हो सकता है।

लेकिन हार्डवेयर से ज्यादा, Apple को बात करने के लिए स्पीकर बनाने के लिए सिरी की जरूरत है। स्मार्ट होम सेगमेंट अमेज़न से Google सहायक और एलेक्सा के रूप में प्रतिस्पर्धा प्रदान करता है, दोनों ही बेहतर परिणाम देने के लिए विकसित हुए हैं। ऐप्पल सिरी के साथ उस कर्षण को बनाने में विफल रहा है, ज्यादातर मामलों में आईफ़ोन तक इसका उपयोग सीमित कर दिया है।

लेकिन नए होमपॉड को प्रभावी बनने के लिए अधिक परिपक्व सिरी की जरूरत है, और एक बार फिर से हाई-एंड स्मार्ट स्पीकर सेगमेंट में गोता लगाने के ऐप्पल के फैसले को भी सही ठहराता है। नए सिरी को भी अफवाह फैलाने वाले ऐप्पल डिवाइस का हिस्सा होने की उम्मीद होगी, जिसमें अन्य सुविधाओं के बीच फेसटाइम कॉल का समर्थन करने के लिए एक कैमरा और एक स्क्रीन होने की उम्मीद है।

दिल्ली में पुलिस ट्रेनिंग के दौरान हरियाणा के युवक की मौत, परिजनों ने अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

HomePods ने आमतौर पर बाजार में आग नहीं लगाई, जो कि Apple के लिए एक दुर्लभ मामला है। और कंपनी इस सेगमेंट में अधिक उत्पादों के लिए मार्ग प्रशस्त करते हुए, स्मार्ट होम मार्केट में बदलाव की उम्मीद कर रही होगी।

दिल्ली में पुलिस ट्रेनिंग के दौरान हरियाणा के युवक की मौत, परिजनों ने अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

साथ ही होमकिट पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने और स्मार्ट होम उद्योग में मौजूदा जोड़ी के लिए एक व्यवहार्य चुनौती बनने में मदद करना।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!