Apple मैगसेफ-जैसी चार्जिंग जल्द ही एंड्रॉइड फोन पर काम कर सकती है: यहां बताया गया है कि कैसे

 

जल्द ही आपके पास Android फ़ोन के लिए इस तरह की एक्सेसरीज़ हो सकती हैं

वायरलेस चार्जिंग को एक नया उन्नत मानक मिल रहा है जो इसे बाजार में अधिक उपकरणों के साथ संगत बना देगा।

इस सप्ताह वायरलेस चार्जिंग को एक नया उद्योग मानक मिल रहा है जो अंत में Android स्मार्टफोन के लिए Apple MagSafe जैसा चार्जिंग समर्थन ला सकता है। वायरलेस चार्जिंग के लिए नए मानक को Qi2 कहा जाता है जो Qi वायरलेस चार्जिंग मानक के अगले-जीन संस्करण जैसा लगता है।

ऋषभ पंत की मुंबई शिफ्ट के पीछे तत्काल सर्जरी, छह महीने के लिए कार्रवाई से इंकार किया जा सकता है

MagSafe पिछले कुछ वर्षों में iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए एक उपयोगी विकल्प रहा है, जबकि एंड्रॉइड के लोगों ने असंख्य वायरलेस चार्जर्स पर भरोसा किया है जो उपयोगी हैं लेकिन इतनी तेज़ नहीं हैं कि वे पसंदीदा विकल्प बन सकें।

Qi2 चार्जिंग मानक न केवल सभी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक विकल्प लाना चाहता है बल्कि वायरलेस चार्जिंग गति को बढ़ाने में भी मदद करता है, जो धीमी गति से जारी है। जल्द ही आपके पास एंड्रॉइड फोन को वायरलेस तरीके से चार्ज करने के लिए मैगसेफ बैटरी पैक हो सकते हैं, और नए उत्पाद भी प्रदान कर सकते हैं जो आपके फोन की बैटरी लाइफ को सुरक्षित तरीके से बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।

Qi2 चार्जिंग मैग्नेटिक पावर प्रोफाइल लाता है जो निर्माताओं के लिए मैग्नेटिक-लेस वायरलेस चार्जर विकसित करना संभव बनाता है जो चार्ज करने के लिए फोन पर एक विशिष्ट बिंदु का उपयोग करते हैं।

सीईएस 2023: आईपीएस ब्लैक टेक के साथ डेल ने पेश किए नए मॉनिटर; ‘कॉन्सेप्ट एनवाईएक्स’ कंट्रोलर पेश किया

मैग्नेटिक लॉक गेमर चेंजर है जिसके लिए वायरलेस सेगमेंट रो रहा है, खासकर एंड्रॉइड फोन वाले लोगों के लिए।

वायरलेस चार्जिंग को 30-50W की गति तक सीमित कर दिया गया है, जबकि Apple और Google की पसंद लगभग 10W की वायरलेस चार्जिंग गति के साथ अपने दृष्टिकोण में रूढ़िवादी रही है। यह ज्यादातर उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी चिंताओं के कारण है, जो कि कुछ ऐसा है जो Qi2 चार्जिंग मानक को बेहतर बनाने और एक समाधान प्रदान करने में मदद करेगा जो सभी के लिए काम करता है। हमें निकट भविष्य में उपकरणों पर Qi2 चार्जिंग मानकों को देखना शुरू कर देना चाहिए, और हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि निर्माता इसे काम करने के लिए तकनीक कैसे विकसित करते हैं।

OnePlus 11 5G स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिपसेट और 100W चार्जिंग के साथ लॉन्च किया गया: मूल्य, विनिर्देश

क्यूई वायरलेस चार्जिंग के लिए एक एकीकृत मानक लाया है जिसे प्रमुख ब्रांडों द्वारा अपनाया गया है, और अब हम आशान्वित हैं कि क्यूई2 अपनी पहुंच को व्यापक करेगा और अधिक लोगों को प्रौद्योगिकी का अनुभव करने का मौका देगा।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *