Apple पॉडकास्ट को क्रिएटर्स के लिए नया फीचर मिला

टेक दिग्गज Apple ने एक नए फीचर की घोषणा की है, Apple पॉडकास्ट्स डेलीगेटेड डिलीवरी, जो क्रिएटर्स को भाग लेने वाले तृतीय-पक्ष होस्टिंग प्रदाताओं के माध्यम से अपने प्रीमियम ऑडियो को अपलोड करने, प्रबंधित करने और वितरित करने की अनुमति देता है। प्रत्यायोजित वितरण पॉडकास्ट सदस्यता के लिए परिचालन कार्यों को कम करता है ताकि निर्माता अपने काम को बनाने और विपणन करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “जब डेलिगेट डिलीवरी इस गिरावट को लॉन्च करती है, तो निर्माता अपनी ओर से ऐप्पल पॉडकास्ट को मुफ्त और प्रीमियम एपिसोड देने के लिए भाग लेने वाले होस्टिंग प्रदाता को अधिकृत करने में सक्षम होंगे।”

“एक बार अधिकृत होने के बाद, निर्माता नए मुफ्त और प्रीमियम एपिसोड प्रकाशित करने के लिए अपने सहभागी होस्टिंग प्रदाता द्वारा पेश किए गए डैशबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं। इसमें WAV, FLAC और MP3 फ़ाइलों का उपयोग करके विशेष, प्रारंभिक पहुंच, बोनस और विज्ञापन-मुक्त सामग्री की रिलीज़ को शेड्यूल करने की क्षमता शामिल है, ”यह जोड़ा।

प्रत्यायोजित वितरण भी रचनाकारों को प्रीमियम और मुफ्त शो जमा करने की अनुमति देता है, जिससे भाग लेने वाले होस्टिंग प्रदाताओं के माध्यम से Apple पॉडकास्ट निर्देशिका में नए शो जोड़ना और भी आसान हो जाता है।

सभी शो और सब्सक्रिप्शन की ऐप्पल पॉडकास्ट द्वारा समीक्षा जारी रहेगी, इससे पहले कि वे हमारे सामग्री दिशानिर्देशों को पूरा करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए उपलब्ध हैं।

कंपनी ने कहा, “इस नई सुविधा का लाभ उठाने में रचनाकारों की मदद करने के लिए संसाधनों सहित प्रत्यायोजित वितरण के बारे में अतिरिक्त जानकारी, लॉन्च से पहले ऐप्पल पॉडकास्ट और भाग लेने वाले होस्टिंग प्रदाताओं द्वारा प्रकाशित की जाएगी।”

डेलीगेटेड डिलीवरी के साथ, ऐप्पल ने कहा कि यह उपकरण और प्रौद्योगिकियों के निर्माण की अपनी विरासत को जारी रखता है जो दुनिया भर में श्रोताओं और रचनाकारों की सेवा के लिए पॉडकास्ट उद्योग के खुले पारिस्थितिकी तंत्र को आगे बढ़ाता है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *