Apple ने AI द्वारा वर्णित ऑडियोबुक संग्रह का अनावरण किया: यह कैसे काम करता है

 

लिस्टिंग में मुफ़्त और सशुल्क ऑडियोबुक का मिश्रण शामिल है। (छवि: सेब)

यह सुविधा वर्तमान में केवल रोमांस और फिक्शन किताबों के लिए उपलब्ध है, दो डिजिटल आवाजें – मैडिसन और जैक्सन के साथ, जल्द ही और भी उपलब्ध होंगी।

टेक दिग्गज Apple ने बहु-अरब डॉलर के ऑडियोबुक उद्योग के संभावित बड़े निहितार्थों के साथ कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा सुनाई गई पुस्तकों की एक सूची को चुपचाप लॉन्च किया है।

1 फरवरी के लिए गैलेक्सी S23 का अनावरण सेट, सैमसंग कोलंबिया ने गलती से तारीख की पुष्टि की

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह सुविधा ऑडियोबुक प्रकाशन में एक प्रमुख बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है, जिसमें लेखक अपनी स्वयं की पुस्तकों का वर्णन करते हैं, एक प्रक्रिया जिसमें सप्ताह लग सकते हैं और प्रकाशक को हजारों डॉलर खर्च करने पड़ सकते हैं।

Apple की वेबसाइट के अनुसार, यह सुविधा वर्तमान में केवल रोमांस और फिक्शन किताबों के लिए उपलब्ध है, दो डिजिटल आवाजें – मैडिसन और जैक्सन – और दो और आवाजें – हेलेना और मिशेल – नॉन-फिक्शन किताबों के लिए उपलब्ध हैं।

अगर यह सीरीज आईपीएल नीलामी से पहले होती तो कुछ फ्रेंचाइजी शनाका का खर्च नहीं उठा पातीं: गौतम गंभीर

“हम फिक्शन और रोमांस के साथ शुरुआत कर रहे हैं, और इन शैलियों में ईबुक सबमिशन स्वीकार कर रहे हैं,” कंपनी ने कहा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल, सेवा केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है, और ऐप्पल असामान्य रूप से उन किताबों के बारे में पसंद कर रहा है, जिन्हें उसके डिजिटल नैरेटर पढ़ सकते हैं।

“प्राथमिक श्रेणी में रोमांस या फिक्शन होना चाहिए (साहित्यिक, ऐतिहासिक और महिला कथा पात्र हैं; रहस्य और रोमांच, और विज्ञान कथा और फंतासी वर्तमान में समर्थित नहीं हैं),” वेबसाइट पढ़ती है।

सरफराज के लिए खुश लेकिन रिजवान टी20 और वनडे के लिए हमारे मुख्य रक्षक: शाहिद अफरीदी

यदि उपयोगकर्ता पुस्तकें ऐप में “एआई कथन” खोजते हैं, तो उन्हें रोमांस उपन्यासों की एक श्रृंखला मिलेगी जिसमें एक छोटी सूचना होगी कि वे “एप्पल बुक्स द्वारा वर्णित” हैं।

“यह एक ऐप्पल बुक्स ऑडियोबुक है जिसे एक मानव कथाकार पर आधारित डिजिटल आवाज द्वारा सुनाया गया है,” प्रत्येक ऑडियोबुक लिस्टिंग को पढ़ता है जो कंपनी की डिजिटल नैरेशन सेवा का उपयोग करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सूची में मुफ्त और सशुल्क ऑडियोबुक उपलब्ध हैं, और कृत्रिम आवाज लगभग उतनी ही अच्छी है जितनी कि उपयोगकर्ता उम्मीद करेंगे – पूरी तरह से समझदार लेकिन एक स्पष्ट रूप से कृत्रिम किनारे के साथ जिसमें मानव कथाकार की गर्मजोशी का अभाव है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!