Apple ने कथित तौर पर ट्रेड सीक्रेट्स चुराने वाले पूर्व कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा निपटाया

 

Apple ने एक पूर्व कर्मचारी के खिलाफ कथित तौर पर व्यापार रहस्य चुराने और एक पत्रकार के साथ साझा करने के लिए एक मुकदमा सुलझा लिया है।

टेक दिग्गज ने मार्च 2021 में कंपनी के पूर्व डिजाइन आर्किटेक्ट साइमन लैंकेस्टर के खिलाफ मुकदमा दायर किया था।

“Apple और Lancaster ने इस मामले को हल करने के लिए एक समझौता किया है, जिसमें Lancaster द्वारा Apple को एक मौद्रिक भुगतान और इस मामले में दावों को खारिज करना शामिल है,” कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के लिए अमेरिकी जिला न्यायालय में निपटान आदेश पढ़ें।

लैंकेस्टर को “Apple के पूर्व लिखित प्राधिकरण के बिना, किसी भी रूप में, किसी भी गोपनीय जानकारी का खुलासा करने, संचार करने, स्थानांतरित करने, चर्चा करने या उपयोग करने से रोक दिया गया है”।

साफ-सफाई का ध्यान रखें और स्वास्थ्य कर्मचारियों का सहयोग करें: डेंगू के लिए बनाया कंट्रोल रूम, लोग सावधानी बरतें

Apple के पहले के मुकदमे के अनुसार, लैंकेस्टर ने संवाददाता के साथ अप्रकाशित हार्डवेयर, अघोषित फीचर परिवर्तन और भविष्य की उत्पाद घोषणाओं का विवरण साझा किया।

Apple ने यह भी आरोप लगाया कि नवंबर 2019 में कंपनी छोड़ने से ठीक पहले लैंकेस्टर ने गोपनीय दस्तावेज डाउनलोड किए जो “अपने नए नियोक्ता की सहायता करेंगे”, एरिस कंपोजिट्स। लैंकेस्टर ने 2021 में एरिस छोड़ दिया, द वर्ज की रिपोर्ट।

ऐप्पल ने अपने मुकदमे में कहा था, “एप्पल में एक दशक से अधिक के रोजगार के बावजूद, लैंकेस्टर ने व्यक्तिगत लाभ प्राप्त करने के प्रयास में ऐप्पल की संवेदनशील व्यापार गुप्त जानकारी को व्यवस्थित रूप से प्रसारित करने के लिए कंपनी के भीतर अपनी स्थिति और विश्वास का दुरुपयोग किया।”

कंपनी ने कहा, “उन्होंने अपनी वरिष्ठता का इस्तेमाल अपनी नौकरी की जिम्मेदारियों के दायरे से बाहर आंतरिक बैठकों और दस्तावेजों तक पहुंच हासिल करने के लिए किया, जिसमें ऐप्पल के व्यापार रहस्य शामिल थे, और उन्होंने इन व्यापार रहस्यों को अपने बाहरी मीडिया संवाददाता को प्रदान किया।”

ट्विटर छंटनी: बर्खास्त कर्मचारियों ने ट्वीट किया ‘अंतिम अलविदा’ | यहां पढ़ें

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *