Apple का आगामी AR हेडसेट ‘xrOS’ ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकता है

 

Apple का AR हेडसेट प्रीमियम कीमत पर खुदरा बिक्री कर सकता है। (इमेज क्रेडिट: डी रोजा)

Apple के आगामी AR हेडसेट्स में तकनीकी दिग्गज का अपना ऑपरेटिंग सिस्टम ‘xrOS’ हो सकता है।

Apple के आगामी AR (संवर्धित वास्तविकता) हेडसेट कथित तौर पर तकनीकी दिग्गज के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम ‘xrOS’ (विस्तारित वास्तविकता) की सुविधा देंगे।

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमबर्ग के अनुसार, टेक दिग्गज ने अपने AR हेडसेट्स को चलाने वाले सॉफ्टवेयर का नाम ‘xrOS’ रखने का फैसला किया है, न कि पहले अफवाह वाले RealityOS या rOS के नाम पर।

यह ऐप्पल टीवी और ऐप्पल वॉच के समान एक समर्पित ऐप स्टोर के साथ भी आएगा।

करनाल में शपथ ग्रहण समारोह आज: जिला पार्षदों को DC दिलांएगे जिला सचिवालय में शपथ, अन्य सदस्यों के लिए 6 जगहों पर कार्यक्रम

कंपनी एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट भी विकसित कर रही है, जो तीसरे पक्ष के डेवलपर्स को नए प्लेटफॉर्म के लिए आवेदन करने की अनुमति देगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि नया उपकरण कब लॉन्च किया जाएगा, लेकिन कुछ रिपोर्टों ने संकेत दिया है कि उत्पाद को 2023 की पहली छमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

इस साल अक्टूबर में, यह बताया गया था कि तकनीकी दिग्गज के एआर हेडसेट्स में लोगों की पहचान करने के लिए फेस आईडी या टच आईडी के बजाय आईरिस स्कैन का उपयोग करने की संभावना है।

आने वाले एआर उपकरणों के डिजाइन में जालीदार कपड़े, एल्यूमीनियम और कांच की सुविधा होने की उम्मीद है। ऐसी अफवाह थी कि कंपनी तीन अलग-अलग AR हेडसेट्स पर काम कर रही है।

व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को iOS पर ‘संदेशों को तिथि के अनुसार खोजने’ की अनुमति देगा: सभी विवरण

एक हेडगियर के 2023 में लॉन्च होने की संभावना है। इसकी कीमत $3,000 तक हो सकती है और इसमें 4K OLED पैनल की एक जोड़ी के साथ-साथ 15 साइड-फेसिंग कैमरा मॉड्यूल शामिल हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *