Apple इस साल AirPods 2 Pro को चार्ज करने के लिए लाइटनिंग पोर्ट से चिपक सकता है

कंपनी के AirPods में USB टाइप C चार्जिंग पोर्ट लाने से पहले Apple फैनबॉय को थोड़ा और इंतजार करने की जरूरत है। Ming-Chi Kuo द्वारा साझा किए गए एक नए अपडेट के अनुसार, नए AirPods Pro 2 ट्रू वायरलेस ईयरबड्स चार्जिंग के लिए स्टैंडर्ड लाइटनिंग पोर्ट के साथ आएंगे।

यह विकास कुओ द्वारा संकेत दिए जाने के कुछ दिनों बाद आया है कि आईफोन और अन्य ऐप्पल डिवाइस अंततः यूएसबी टाइप सी को निकट भविष्य में चार्ज करने के लिए स्थानांतरित कर देंगे। Apple के हाथों को भी यूरोपीय संघ द्वारा मजबूर किया गया है जो सभी मोबाइल उपकरणों के लिए एक ही पोर्ट पर चार्जिंग एडेप्टर को मानकीकृत करना चाहता है।

यह भी पढ़ें: iPhone 14 ‘हाई-एंड’ फ्रंट कैमरा का उपयोग कर सकता है जिसकी कीमत Apple से तीन गुना होगी

लेकिन नए AirPod Pro 2 के बिजली से USB टाइप C में जाने की संभावना हमेशा कम थी। उत्पाद 2021 में ही डिजाइन और उत्पादन विकास चरण से गुजर चुका होगा। इसका मतलब है कि Apple 2022 में अपने उपकरणों के लिए नया चार्जिंग मानक पेश नहीं कर सका।

इस वर्ष के लिए, लोगों को कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है, और कुओ ने उल्लेख किया है कि उन्हें बाजार में यूएसबी टाइप सी ऐप्पल डिवाइस का पहला सेट प्राप्त करने के लिए 2024 में आईफोन 15 श्रृंखला लॉन्च होने तक इंतजार करना पड़ सकता है। कुओ यह भी बताते हैं कि उपभोक्ताओं के लिए 2023 की शुरुआत में लॉन्च होने से पहले Apple इस साल के अंत में AirPods Pro 2 के बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए वियतनाम पर भरोसा कर सकता है।

Apple AirPods Pro 2 2019 में लॉन्च किए गए मूल AirPods Pro का उत्तराधिकारी होगा। बहुप्रतीक्षित अपग्रेड में बेहतर सक्रिय शोर रद्दीकरण, दोषरहित ऑडियो समर्थन के साथ बेहतर ध्वनि गुणवत्ता की पेशकश होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: पुराने अमेज़ॅन किंडल डिवाइस ई-बुक स्टोर का समर्थन करना बंद कर देंगे, लेकिन यहां आप क्या कर सकते हैं

बैटरी लाइफ बढ़ने की उम्मीद है, और ऐप्पल पारंपरिक फॉर्म फैक्टर के पक्ष में स्टेम डिज़ाइन को छोड़ सकता है।

Apple विभिन्न देशों को चीन के विकल्प के रूप में उत्पादन केंद्र के रूप में देख रहा है, जहां उसे कई कारणों से देरी का सामना करना पड़ा है। एक हालिया रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि क्यूपर्टिनो स्थित दिग्गज भारत और वियतनाम को चीन के बाहर संभावित विनिर्माण केंद्र के रूप में मान रहे हैं, ताकि बाद में चीन पर निर्भरता कम हो सके।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!