Apple अफवाह वाले iPad प्रो मॉडल के लिए क्रैक-फ्री फोल्डेबल डिस्प्ले के लिए पेटेंट लेता है

 

फोल्डेबल आईपैड इस नए पेटेंट को ला सकता है

Apple नेक्स्ट-जेन डिस्प्ले तकनीक के साथ फोल्डेबल स्पेस का पता लगाना जारी रखता है और यह पेटेंट उसकी उत्पाद रणनीति का हिस्सा हो सकता है।

Apple को एक रोमांचक तकनीक के लिए पेटेंट मिला है जो आने वाले वर्षों में इसके फोल्डेबल iPad Pro मॉडल का हिस्सा हो सकता है। कंपनी के पास अब पेटेंट के अधिकार हैं जो कंपनी को अपने डिवाइस पर क्रैक-प्रतिरोधी फोल्डेबल डिस्प्ले की पेशकश करने की अनुमति देता है।

मंत्री संदीप सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें: जांच में देरी पर खापें खफा; चंडीगढ़ कूच करेंगी, DGP से भी मिलेंगी

फोल्डेबल डिस्प्ले तकनीक अपनी प्रारंभिक अवस्था में है, कुछ ब्रांडों के पास उपभोक्ता-तैयार उत्पाद हैं, लेकिन उद्योग बाजार के लिए iPad या iPhone मॉडल के साथ Apple के सेगमेंट में प्रवेश को देखने के लिए उत्सुक है। स्थायित्व की अतिरिक्त परतें होने से उपभोक्ताओं को उत्पाद के बारे में आश्वस्त महसूस करने में मदद मिल सकती है, खासकर यदि वे उत्पाद पर बड़ा खर्च करने जा रहे हों।

इस टिकाऊ फोल्डेबल डिस्प्ले का पेटेंट पिछले हफ्ते यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) द्वारा प्रदान किया गया है और दिलचस्प बात यह है कि लिस्टिंग से पता चलता है कि Apple इस पेटेंट का उपयोग अपने फोल्डेबल, कर्व्ड और फ्लेक्सिबल डिस्प्ले पैनल के लिए कर सकता है।

यह कहते हुए कि, पेटेंट फाइलिंग किसी भी कंपनी की रणनीति का हिस्सा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उसके प्रतिद्वंद्वी प्रौद्योगिकी के साथ उत्पादों पर काम करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए हम यह भी निश्चित नहीं हैं कि क्या Apple वास्तव में अपने भविष्य के उत्पादों पर पंजीकृत पेटेंट का उपयोग करेगा।

हिसार में कार मैकेनिक की धुनाई: खराब गाड़ी को ठीक करने का झांसा देकर बुलाया; लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा

पेटेंट के विवरण के अनुसार, Apple को उच्च तन्यता ताकत और कठोरता के कारण दरार-मुक्त डिस्प्ले बनाने का अधिकार है, जो किसी भी नुकसान के कारण डिस्प्ले फ्रैक्चर को सुनिश्चित करता है। लेकिन यह इस पेटेंट का सिर्फ स्थायित्व वाला हिस्सा नहीं है, Apple यह भी सुनिश्चित कर सकता है कि पैनल प्रकृति में विरोधी-चिंतनशील है और साथ ही धब्बा-प्रतिरोधी भी है।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि Apple एक नए “20-इंच फोल्डेबल” ​​डिस्प्ले पर काम कर रहा है जो मैकबुक और iPad का हाइब्रिड हो सकता है जो इस पेटेंट के कुछ तत्वों को देख सकता है। कंपनी डिवाइस की संभावना तलाश रही है जो 2026 में लॉन्च हो सकती है जैसा कि द्वारा उल्लेख किया गया है। डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के विश्लेषक रॉस यंग।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!