Amazon ने Alexa के लिए सेलेब्रिटी वॉइस ऑफ़र करना बंद किया: सभी विवरण

 

एलेक्सा मॉर्गन फ्रीमैन या अमिताभ बच्चन की आवाज में बोल सकती थी

दुनिया भर में एलेक्सा उपयोगकर्ताओं के लिए अनूठी सुविधा उपलब्ध थी और भारत में यह बाद में सामने आई।

अमेज़न ने एलेक्सा पर सेलेब्रिटी वॉयस फीचर को बंद करने की पुष्टि की है, जिसका अर्थ है कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन, अमेरिकी अभिनेता सैमुअल एल जैक्सन, अमेरिकी पूर्व पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी शैक्विले ओ’नील जैसी मशहूर हस्तियों की आवाजें अब खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होंगी।

जींद में सरपंचों की रैली में कटी व्यक्ति की जेब: कैश के साथ आधार कार्ड और अन्य डॉक्यूमेंट्स चोरी, केस दर्ज

यह सुविधा विश्व स्तर पर समाप्त हो रही है, साथ ही अमेज़न आने वाले दिनों में एलेक्सा-संचालित उपकरणों पर सेलिब्रिटी वॉयस के लिए समर्थन बंद कर देगा।

एलेक्सा पर बच्चन की आवाज खरीदते समय, पृष्ठ ने कहा, “यह कौशल अब खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है। जिन ग्राहकों ने पहले इस अनुभव को खरीदा था, उनके पास खरीदारी की तारीख से एक साल तक पहुंच बनी रहेगी।”

एलेक्सा पर जैक्सन की आवाज खरीदने पर, पेज ने उल्लेख किया कि एलेक्सा के लिए व्यक्तित्व आवाज अब खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है, और जिन ग्राहकों ने पहले अनुभव खरीदा था, वे 30 अप्रैल, 2023 तक “हे सैमुअल” कहकर कौशल का उपयोग करना जारी रख सकते हैं।

जैक्सन पहली आवाज़ थी जिसे पेश किया गया था और वह उपयोगकर्ताओं को चुटकुले और कहानियाँ बता सकती थी या सवालों के जवाब दे सकती थी।

ट्विटर भ्रामक छवियों और वीडियो की पहचान करने के लिए एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है: सभी विवरण

सेलिब्रिटी वॉयस, जो 2019 में शुरू हुई, अमेज़ॅन के न्यूरल टेक्स्ट-टू-स्पीच मॉडल का उपयोग करती है, जो मशीन लर्निंग को नियोजित करती है और इसका उद्देश्य अधिक सजीव ध्वनि देना है। पूर्व-दर्ज प्रतिक्रियाओं का उपयोग करने के बजाय, मॉडल मनोरंजक व्यक्तित्वों के साथ आवाजें उत्पन्न करता है।

2020 में, फीचर भारत में आया और बच्चन देश में एलेक्सा के लिए पहली सेलिब्रिटी आवाज बन गए।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *