Adani Green Energy Outlook: अडाणी ग्रीन ने इस साल दोगुनी कर दी निवेशकों की पूंजी, रिकॉर्ड ऊंचाई पर लगाएं पैसे या गिरावट का करें इंतजार?

74
Advertisement

Adani Green Energy Outlook: दिग्गज कारोबारी गौतम अडाणी (Gautam Adani) के स्वामित्व वाली अडाणी ग्रुप की अडाणी ग्रीन एनर्जी ने निवेशकों की पूंजी इस साल दोगुने से अधिक बढ़ाई है. आज इसके शेयर इंट्रा-डे में 2951 रुपये प्रति शेयर की रिकॉर्ड हाई तक चले गए थे. हालांकि इसके बाद मुनाफावसूली के चलते बीएसई पर यह 2789.40 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ. एक दिन पहले सोमवार (11 अप्रैल) को यह देश की दसवीं सबसे अधिक मार्केट कैप वाली कंपनी हुई थी और आज फिर इसके शेयरों में शानदार तेजी रही. मार्केट एक्सपर्ट्स अभी भी इसके शेयरों में खरीदारी का मौका देख रहे हैं.

22 NBFC के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट रद्द, अब नहीं कर सकेंगी देश में कोई कारोबार, RBI ने दी जानकारी

  • शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड के मुताबिक आने वाले कारोबारी दिनों में इसके शेयरों में तेजी बनी रह सकती है और लांग रन की बात करें तो यह 15-18 फीसदी तक उछल सकता है.
  • कैपिटलवाया ग्लोबल रिसर्च के एनालिस्ट अनिमेष मालवीय के मुताबिक सरकार का फोकस ग्रीन एनर्जी पर है और अडाणी ग्रीन इस सेग्मेंट में लीडर के रूप में बेहतर पोजीशन में है. आने वाले दिनों में कंपनी का प्रॉफिट मार्जिन बढ़ सकता है.
  • आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता के मुताबिक अडाणी ग्रीन एनर्जी स्टॉक में निवेश का अभी भी मौका है क्योंकि ईंधन के लिए रिन्यूएबल एनर्जी की डिमांड बढ़ रही है. उन्होंने 2580 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 3200 रुपये के टारगेट प्राइस पर इसमें निवेश की सलाह दी है.

22 NBFC के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट रद्द, अब नहीं कर सकेंगी देश में कोई कारोबार, RBI ने दी जानकारी

इस साल दोगुनी हो गई निवेशकों की पूंजी

अडाणी ग्रीन एनर्जी के भाव इस साल 2022 में अब तक एनएसई पर 107.88% मजबूत हुए हैं यानी इस साल की शुरुआत में जिन निवेशकों ने इसके शेयर खरीदे, उनकी पूंजी अब तक दोगुनी हो चुकी है. पिछले पांच दिनों में इसके भाव करीब 27 फीसदी और एक महीने में 54 फीसदी मजबूत हुए हैं. आज एनएसई पर यह 2800 रुपये और बीएसई पर 2,789.40 रुपये के भाव पर बंद हुआ है.

Advertisement